IND vs SA 2nd T20: दूसरे टी20 मैच को जीतकर इतिहास रचेगा भारत! South Africa के खिलाफ ऐसा नहीं कर पाई है टीम इंडिया
Advertisement

IND vs SA 2nd T20: दूसरे टी20 मैच को जीतकर इतिहास रचेगा भारत! South Africa के खिलाफ ऐसा नहीं कर पाई है टीम इंडिया

India vs South Africa: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज खेली जा रही है. दूसरे टी20 मैच को जीतकर टीम इंडिया इतिहास रच सकती है. 

Twitter

India vs South Africa 2nd T20 Match: टी20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले टीम इंडिया साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज खेल रही है. टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों के लिहाज से टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज बहुत ही अहम मानी जा रही है. भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा टी20 मैच गुहावटी के मैदान पर खेला जाएगा. अगर भारतीय टीम आज दूसरा टी20 मैच जीत जाती है, तो वह इतिहास रच देगी. 

टीम इंडिया करेगी बड़ा कारनामा! 

भारतीय टीम आज तक साउथ अफ्रीका के खिलाफ घर में टी20 सीरीज नहीं जीती है. भारत ने पहले टी20 मैच में 8 विकेट से धमाकेदार अंदाज में जीत दर्ज की. अब अगर टीम इंडिया दूसरा मैच जीत लेती है, तो वह इतिहास रच देगी. अभी कुछ महीने पहले ही जब साउथ अफ्रीकी टीम 5 टी20 मैचों की सीरीज खेलने भारत आई थी. तब दोनों टीमों ने ही 2-2 मैच अपने नाम किए थे. एक मैच रद्द हो गया था. 

घर में सीरीज नहीं जीता है भारत

भारतीय टीम अभी तक साउथ अफ्रीका के खिलाफ एक भी टी20 सीरीज घर पर नहीं जीती है. साउथ अफ्रीका का भारत में यह चौथा टी20 दौरा है. आखिरी बार इसी साल जून में अफ्रीकी टीम भारत आई थी. यह सीरीज 2-2 से ड्रॉ रही थी. इससे पहले 2019 में भी सीरीज ड्रॉ पर खत्म हुई थी. वहीं 2017 में साउथ अफ्रीका ने भारत को 2-0 से हराया था. 

टीम इंडिया का पलड़ा है भारी 

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच अभी तक 21 टी20 मुकाबले खेले गए हैं, जिनमें टीम इंडिया को 12 में जीत मिली है. वहीं, सिर्फ 8 बार ही उसे हार का सामना करना पड़ा है. अगर घरेलू मैदान की बात करें तो इसमें से 10 मुकाबले भारत में हुए हैं. जहां भारत सिर्फ 4 बार जीता है और 5 बार अफ्रीकी टीम ने उसे मात दी है. ऐसे में घर पर टीम इंडिया अपने रिकॉर्ड को बेहतर करना चाहेगी. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news