KL Rahul ने मौका ना देकर इस प्लेयर के साथ की नाइंसाफी! करता है Rohit sharma जैसी बल्लेबाजी
Advertisement

KL Rahul ने मौका ना देकर इस प्लेयर के साथ की नाइंसाफी! करता है Rohit sharma जैसी बल्लेबाजी

India vs South Africa: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है. इस मैच में कैप्टन केएल राहुल ने इस स्टार खिलाड़ी को बाहर का रास्ता दिखाया है. 

File Photo

नई दिल्ली: भारत और साउथ अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मैच पार्ल के मैदान पर खेला जा रहा है. इस मैच में साउथ अफ्रीका (South Africa) ने भारतीय टीम को 31 रन से हरा  दिया है. इस मैच में केएल राहुल ने एक धाकड़ बल्लेबाज को मौका नहीं दिया है, जो रोहित शर्मा की तरह ही बल्लेबाजी करने के लिए जाना जाता है. अगर इस खिलाड़ी को टीम में मौका मिला होता तो नतीजा कुछ और हो सकता था. 

  1. 31 रन से हारी टीम इंडिया 
  2. इस खिलाड़ी को नहीं किया शामिल 
  3. केएल राहुल बने कप्तान 

इस खिलाड़ी को नहीं दिया मौका 

कप्तान केएल राहुल ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे मैच में चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलने वाले ऋतुराज गायकवाड़ को मौका नहीं दिया है. ऋतुराज गायकवाड़ अपनी आतिशी बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. उनके लंबे छक्के लगाने की कला से सभी अच्छी तरह से वाकिफ हैं. जब श्रेयस अय्यर पिछले काफी दिनों से अपनी लय में नजर नहीं आए हैं. ऋतुराज ने घरेलू टूर्नामेंट और आईपीएल में शानदार खेल का नजारा पेश किया है. 

रोहित की तरह है आतिशी बल्लेबाजी 

ऋतुराज अपने बल्ले से कैसा कहर ढा सकते हैं इसका जलवा हम आईपीएल (IPL) में देख चुके हैं. वह रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की तरह ही बड़ी पारी खेलने के लिए जाने जाते हैं. उनके तरकश में हर वो तीर मौजूद है, जो किसी भी टीम को धराशाही कर सकता है.  ऋतुराज गायकवाड़ जब अपनी लय में हों तो बल्ले से बरसात कर सकते हैं. वह बड़ी पारी खेलने में माहिर खिलाड़ी है. उनके बल्लेबाजी करने का अंदाज बिल्कुल रोहित शर्मा की तरह ही है. वह रोहित के जैसे ही मैदान के चारों तरफ स्ट्रोक लगाते हैं. विजय हजारे टूर्नामेंट में लगातार चार शतक लगाकर अपने बल्ले से कहर मचा दिया था. उनके क्रीज पर पैर रखते ही विपक्षी गेंदबाज दांतों तले उंगलियां दबा लेते हैं. 

बल्ले से मचाया कहर 

ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने आईपीएल 2021 (IPL) में अपने प्रदर्शन से सभी का दिल जीत लिया है. उन्होंने अपने दम पर सीएसके (CSK) टीम को आईपीएल 2021 (IPL 2021) की ट्रॉफी जिताई है. ऋतुराज ने आईपीएल 2021 (IPL 2021) के 16 मैचों में 636 रन बनाए और वह टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे. उनकी खतरनाक बल्लेबाज देखकर विपक्षी बल्लेबाजों ने अपने दांतो तले उंगलियां दबा लीं. वह लंबे छक्के लगाने के लिए जाने जाते हैं. उनके तूफानी खेल को देखते हुए ही चेन्नई सुपर किंग्स (chennai super kings) ने उन्हें रिटेन किया है. 

बुमराह बने उपकप्तान 

साउथ अफ्रीका दौरे के लिए केएल राहुल (KL Rahul)  को कप्तान और जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को उपकप्तान बनाया गया है. टीम में कई दिग्गज खिलाड़ियों की वापसी हुई है. रविंचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin), शिखर धवन (Shikhar Dhawan) और जयंत यादव की वापसी हुई है. इन खिलाड़ियों की वजह से भारतीय टीम साउथ अफ्रीका (South Africa) में कमाल कर सकती है. 

पहले वनडे मैच के लिए भारतीय टीम 

भारत -केएल राहुल (कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, वेंकटेश अय्यर, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह.

Trending news