IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका, एक साथ 3 खिलाड़ी हुए बाहर
X

IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका, एक साथ 3 खिलाड़ी हुए बाहर

IND vs SA: भारतीय क्रिकेट टीम इसी महीने साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में भिड़ने वाली है. इस सीरीज के लिए बीसीसीआई ने टीम का ऐलान कर दिया है. लेकिन एक साथ 3 खिलाड़ियों के बाहर होने से टीम को एक बड़ा झटका लगा है. 

 

IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका, एक साथ 3 खिलाड़ी हुए बाहर

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम इसी महीने साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में भिड़ने वाली है. इस सीरीज के लिए बीसीसीआई ने टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है. लंबे समय के बाद अजिंक्य रहाणे को टेस्ट टीम की उपकप्तानी से हटाकर रोहित शर्मा को ये कमान सौंपी गई है. लेकिन इस सीरीज से पहले भारत को एक बड़ा झटका लगा है. दरअसल टीम इंडिया के तीन बड़े मैच विनर्स इस सीरीज से बाहर हो गए हैं.

दौरे से बाहर हुए ये तीन खिलाड़ी

बीसीसीआई ने तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए 18 सदस्यीय टीम का ऐलान किया जिसमें रवींद्र जडेजा, स्पिनर अक्षर पटेल और सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल फिटनेस समस्याओं के कारण नहीं है. ये तीनों ही खिलाड़ी टीम के लिए बेहद जरूरी हैं. शुभमन गिल की जगह तो वैसे भी रोहित शर्मा, केएल राहुल या मयंक अग्रवाल में से कोई लेता ही. लेकिन जडेजा का इतनी बड़ी सीरीज से बाहर होना एक बड़ा झटका है. वहीं अक्षर पटेल टेस्ट क्रिकेट में जिस तरह के ऑलराउंडर बनकर उभरे हैं उसकी खबर पूरी दुनिया को है. 

रहाणे से छीनी गई उपकप्तानी

वहीं अजिंक्य रहाणे को टेस्ट टीम की उपकप्तानी से हटा दिया गया है. उनकी जगह रोहित उपकप्तान होंगे. हनुमा विहारी ने टीम में वापसी की है जबकि खराब फॉर्म के बावजूद तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा और बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा टीम में हैं. बता दें कि पिछले कुछ समय से रहाणे का प्रदर्शन बेहद ही खराब रहा है और उन्हें लगातार टीम से बाहर करने की बातें कही जाती हैं. शायद सेलेक्टर्स उन्हें खिलाड़ी की तौर पर एक आखिरी मौका देना चाहते हैं.   

दिग्गज खिलाड़ियों की हुई वापसी 

साउथ अफ्रीका दौरे के लिए भारत की टेस्ट स्क्वाड में दिग्गज खिलाड़ियों की वापसी हुई है. घातक गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, रोहित शर्मा और शार्दुल ठाकुर की वापसी हुई है. बुमराह-शमी के वापस आने से भारतीय टीम को गेंदबाजी में बहुत ही फायदा मिलेगा, क्योंकि साउथ अफ्रीका की पिचें फास्ट बॉलर्स को सपोर्ट करती है. ऐसे में दोनों गेंदबाज अपने प्रदर्शन से कहर मचा सकते हैं. 

दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए भारतीय टीम:

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, ऋधिमान साहा, आर अश्विन, जयंत यादव, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज.

स्टैंडबाय: नवदीप सैनी, सौरभ कुमार, दीपक चाहर, अर्जन नागवासवाला.

VIDEO-

Trending news