IND vs SL: टी20 वर्ल्डकप के लिए धवन का है खास प्लान, जानिए क्या है तैयारी
Advertisement

IND vs SL: टी20 वर्ल्डकप के लिए धवन का है खास प्लान, जानिए क्या है तैयारी

India vs Sri Lanka: हाल ही में चोट से उबर कर टीम इंडिया में वापसी करने वाले शिखर धवन अपने लिए बहुत आशान्वित हैं. 

शिखर धवन का कहना है कि अब वे मैच विनर की भूमिका में आने की तैयारी में हैं.  (फोटो: PTI)

नई दिल्ली: इस साल अक्टूबर महीने में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप (T20 Wrold Cup) की तैयारियां अभी हो रहे टी20 मैचों में दिखने लगी है. टीम इंडिया (Team India) में प्लेइंग इलेवन भी इससे अछूती नहीं है. भारतीय टीम में ओपनिंग जोड़ी के लिए जहां रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का स्थान पक्का है तो वहीं उनके जोड़ीदार के लिए शिखर धवन (Shikhar Dhawan) का मुकाबला केएल राहुल (KL Rahul) से माना जा रहा है.  शिखर धवन ने आगामी वर्ल्ड कप के लिए अपना प्लान बताया है.

धवन पिछले साल ही चोटिल होकर कई बार टीम इंडिया से बाहर हो गए थे. उनकी गैरमौजूदगी का फायदा केएल राहुल ने पूरी तरह से उठाया और खूब रन बनाते हुए खुद को धवन का तगड़ा विकल्प साबित कर दिया. अब चोटों के उस दौर को भुलाकर धवन टीम में असरदार खिलाड़ी के तौर पर अपनी छाप छोड़ने की तैयारी में हैं. 

यह भी पढ़ें: IND vs SL: स्टाफ की गलती से रद्द हुआ गुवाहाटी टी20, 3 मिनट में समझिए पूरा मामला

धवन पिछले साल टी20 प्रारूप में चोटिल होने के अलावा फॉर्म में भी नहीं थे. पिछली 12 टी20 पारियों में वे केलव 272 रन ही बना सके थे. जबकि उनका स्ट्राइक सेट 110.56 का ही रहा. लेकिन अब धवन के लिए ये सब पुरानी बातें हो गई हैं. उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ गुवाहाटी में होने वाले टी20 की प्लेइंग इलेवन में जगह तो बनाई लेकिन मैच बारिश के कारण बिना एक गेंद फेंके ही रद्द हो गया. 

वहीं धवन ने बीसीसीआई टीवी से बात करते हुए कहा, "पिछले साल मुझे बहुत चोटे लगती रहीं, लेकिन यह खेल और हमारे काम का हिस्सा है. यह नया साल है और मैं नई शुरुआत करने जा रहा हूं. मुझे अभी काफी लंबा जाना है. इस साल मैं टीम और अपने लिए काफी रन बनाने की सोच रहा हूं और अपने टीम के लिए मैच और वर्ल्ड कप जिताते हुए असरदार प्लेयर बनना चाहता हैं. "

यह भी पढ़ें: KL राहुल और धवन में चल रही रेस, तूफानी ओपनर ने कहा- मेरी टीम में शिखर की कोई जगह नहीं

जब 34 साल के धवन से उनके माइंडसेट के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, "मैं हमेशा ही सकारात्मक रहता हूं. मैं चीजों इसी तरीके से लेता हूं.  चोटे बिल्कुल सामान्य बात है, इस लिए मैं इसे उसी तरह से लेता हूं. मैं इससे परेशान नहीं होता. मैं सुनिश्चित करता हूं कि मैं सकारात्मक सोचके साथ टिका रहूं और यह मुझे तेजी से उबरने में काफी मदद करती है"

धवन ने अपनी योजना के बारे में बात करते हुए कहा, "मैं हमेशा खेल को बेहतर बनाने, नए तरह के शॉट्स बनाने में सोचता रहता हूं. मैं हमेशा ही यह सुनिश्चित करने की कोशिश करता हूं कि मैं अच्छी तैयारी करूं और मैदान पर आउं और एंजॉय करूं." 

अब भारत और श्रीलंका अपना अगला मैच इंदौर में मगंलवार को खेलेंगी. 

Trending news