चैंपियंस ट्रॉफी से पहले भारत का ये बड़ा सपना तोड़ देंगे 3 श्रीलंकाई खिलाड़ी, फैंस को भी लगेगा झटका!
Advertisement
trendingNow12366959

चैंपियंस ट्रॉफी से पहले भारत का ये बड़ा सपना तोड़ देंगे 3 श्रीलंकाई खिलाड़ी, फैंस को भी लगेगा झटका!

भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है, जिसका पहला मुकाबला टाई रहा. इस सीरीज के साथ ही रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया ने अगले साल होने वाले चैंपियंस ट्रॉफी की तैयारी शुरू कर दी है. 

चैंपियंस ट्रॉफी से पहले भारत का ये बड़ा सपना तोड़ देंगे 3 श्रीलंकाई खिलाड़ी, फैंस को भी लगेगा झटका!

India vs Sri Lanka : भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है, जिसका पहला मुकाबला टाई रहा. इस सीरीज के साथ ही रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया ने अगले साल होने वाले चैंपियंस ट्रॉफी की तैयारी शुरू कर दी है. श्रीलंका के खिलाफ भारतीय टीम दूसरा वनडे 4 अगस्त को खेलेगी. एक तरफ भारत को यह मैच जीतकर सीरीज में बढ़त लेने की उम्मीद होगी तो दूसरी तरफ मेजबान टीम भारत का सीरीज कब्जाने का सपना तोड़ सकती है. श्रीलंकाई टीम में तीन खिलाड़ी ऐसे हैं, जिसने पहले मुकाबले में कमाल करते हुए मैच टाई करा दिया था और आगामी मुकाबले में भी भारत का प्लान चौपट कर सकते हैं.

पथुम निसांका की शानदार बैटिंग

पहले वनडे में जब बैटिंग करते हुए श्रीलंकाई बल्लेबाज एक के बाद एक आउट होते जा रहे थे तो ओपनर पथुम निसांका ने एक तरफ खूंटा गाड़ दिया. इस बल्लेबाज ने धैर्य रखते हुए अपना अर्धशतक पूरा किया. निसांका ने 75 गेंदों में 56 रनों की बेहद महत्वपूर्ण पारी खेली, जिसमें 9 चौके शामिल रहे. ऐसे में दूसरे वनडे मैच में भी वह श्रीलंका के लिए अच्छा प्रदर्शन कर टीम को जीत तक ले जा सकते हैं.

दुनिथ वेल्लालागे का ऑलराउंड प्रदर्शन

101 रन पर 5 विकेट गंवाने वाली श्रीलंकाई टीम को पहले मैच में दुनिथ वेल्लालागे ने 230 रन के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने में सबसे बड़ी भूमिका निभाई. निचले क्रम के इस बल्लेबाज ने भारतीय गेंदबाजों का डटकर सामना किया और पूरे 50 ओवर तक बैटिंग करते हुए 65 गेंदों में 67 रन की नाबाद उम्दा पारी खेली. इस पारी में वेल्लालागे ने 7 चौके और 2 छक्के भी लगाए. इतना ही नहीं, गेंदबाजी करते हुए भी वेल्लालागे ने 2 बड़े विकेट चटकाए. उन्होंने सेट बल्लेबाज रोहित शर्मा को आउट किया, जो 58 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे थे. शुभमन गिल का शिकार भी उन्होंने ही किया. दूसरे वनडे में श्रीलंका के लिए यह एक्स फैक्टर साबित हो सकते हैं.

गेंदबाजों ने दिखाया दम

वानिंदू हसरंगा और कप्तान चरित असलंका से भी भारत को सतर्क रहना होगा, जिन्होंने पहले वनडे में कमाल की गेंदबाजी करते हुए मैच टाई कराया. इन दोनों गेंदबाजों ने 3-3 विकेट झटके. हसरंगा ने विराट कोहली, केएल राहुल और कुलदीप यादव को आउट किया. वहीं, असलंका ने अक्षर पटेल, शिवम दुबे और अर्शदीप सिंह को आउट किया. जब भारत को 2 विकट हाथ में होते हुए सिर्फ 1 रन जीत के लिए चाहिए थे तो असलंका ने ही शिवम दुबे और फिर अर्शदीप का विकेट लेकर मैच बराबरी पर रोका.

Trending news