Team India की प्रचंड जीत का ये रहा टर्निंग प्वाइंट, Sri Lanka को बुरी तरह से किया चित
Advertisement

Team India की प्रचंड जीत का ये रहा टर्निंग प्वाइंट, Sri Lanka को बुरी तरह से किया चित

India vs Sri Lanka: भारत ने श्रीलंका को दूसरे टी20 मैच में 7 विकेट से हराकर सीरीज पर कब्जा कर लिया है. इस मैच में एक अहम टर्निंग प्वाइंट रहा, जिसकी वजह से भारत को जीत मिली.

 

Twitter

नई दिल्ली: भारतीय टीम ने श्रीलंका को दूसरे टी20 मैच में 7 विकेट से बुरी तरह से हराकर सीरीज पर कब्जा कर लिया. टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने कमाल का खेल दिखाया. भारत ने रोहित शर्मा की कप्तानी में लगातार तीसरी टी20 सीरीज जीत ली, इससे पहले भारत ने न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज टीम का क्लीन स्वीप किया था. श्रीलंका के खिलाफ मैच में कई अहम टर्निंग प्वाइंट रहे, जिनकी वजह से भारत को जीत मिली. आइए जानते हैं, उनके बारे में. 

  1. ये रहा मैच का टर्निंग प्वाइंट 
  2. भारतीय टीम ने जीती सीरीज 
  3. इस प्लेयर ने खेली आतिशी पारी

ये रहा मैच का टर्निंग प्वाइंट 

श्रीलंका ने भारत को मैच जीतने के लिए 184 रनों का टारगेट दिया था. भारत की शुरुआत मैच में बहुत ही खराब रही. जब कप्तान रोहित शर्मा 1 रन बनाकर और ईशान किशन 16 रन बनाकर आउट हो गए तब टीम इंडिया मुश्किल में फंसी हुई नजर आ रही थी. उसके बाद आए संजू सैमसन भी कोई बड़ी पारी नहीं खेल पाए. इसके बाद कप्तान रोहित शर्मा ने बड़ा फैसला लेते हुए वेंकेटश अय्यर और दीपक हुड्डा से ऊपर रवींद्र जडेजा को बल्लेबाजी करने भेजा और यही मैच का सबसे बड़ा टर्निंग प्वाइंट था. जडेजा ने आते ही श्रीलंकाई गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा दीं, उन्होंने मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए. उनकी बैटिंग का कोई भी सानी नहीं था. 

जडेजा ने की आतिशी बल्लेबाजी 

रवींद्र जडेजा ने काफी दिनों के बाद सफेद गेंद क्रिकेट में वापसी की है. वह हमेशा से ही अपनी कातिलाना गेंदबाजी और धाकड़ बैटिंग के लिए जाने जाते हैं. उनके तरकश में हर वो तीर मौजूद है, जो विरोधी टीम को धराशाही कर सके. श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में रवींद्र जडेजा ने 4 ओवर में 37 रन देकर 1 विकेट हासिल कर सके. वहीं, बल्लेबाजी में भी उन्होंने अपना जौहर दिखाते हुए सभी का दिल जीत लिया. जडेजा ने विस्फोट बैटिंग करते हुए 18 गेंदों में 45 रन बनाए, जिसमें 1 छक्का और 7 चौके शामिल हैं. 

भारतीय टीम ने जीती सीरीज 

भारत ने श्रीलंका को 7 विकेट से हराकर तीन मैचों की टी20 सीरीज पर कब्जा कर लिया है. भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. श्रीलंका ने भारत को जीतने के लिए 184 रनों का टारगेट दिया, भारत ने श्रेयस अय्यर और रवींद्र जडेजा की घातक बल्लेबाजी के दम पर मैच जीत लिया. विराट कोहली की जगह खेल रहे श्रेयस अय्यर ने 44 गेंदों में 74 रन बनाए. अंत में जडेजा ने आतिशी बल्लेबाजी की, उनकी बैटिंग देखकर विपक्षी गेंदबाजों दांतो तले उंगलियां दबा लीं. 

टी20 वर्ल्ड कप के लिए चल रही तैयारी 

ऑस्ट्रेलिया में आठ महीने बाद टी20 वर्ल्ड कप होना है, जिसके लिए भारतीय टीम की तैयारियां बहुत ही शानदार तरीके से चल रहीं हैं. कप्तान रोहित शर्मा की कप्तानी में लगातार तीसरी टी20 सीरीज जीती है. इससे पहले भारत ने न्यूजीलैंड, वेस्टइंडीज और श्रीलंका को हराया. श्रीलंका सीरीज के लिए बीसीसीआई ने विराट कोहली और ऋषभ पंत को ब्रेक दिया है. इसकी वजह से रोहित शर्मा ने नए प्लेयर्स को आजमाया है.

Trending news