भारतीय दिग्गज ने इस बल्लेबाज को बताया टेस्ट का खतरनाक खिलाड़ी, मचा देगा सभी टीमों में तबाही
Advertisement

भारतीय दिग्गज ने इस बल्लेबाज को बताया टेस्ट का खतरनाक खिलाड़ी, मचा देगा सभी टीमों में तबाही

भारत और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे डे-नाइट टेस्ट में टीम इंडिया जीत के करीब पहुंच चुकी है. टीम के इस शानदार खेल के बाद पूर्व भारतीय दिग्गज खिलाड़ी आकाश चोपड़ा ने बड़ा बयान दिया है और एक खिलाड़ी की जमकर तारीफ की है.

Photo (BCCI)

नई दिल्ली: भारत और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में भारतीय बल्लेबाजों का एक आक्रामक रूप देखने को मिला. पहली पारी में लड़खड़ाने के बाद भी भारतीय बल्लेबाजों ने अच्छी वापसी की और पहले ही दिन से श्रीलंकाई टीम को इस मैच में पछाड़ दिया. दूसरी पारी में भी टीम ने जमकर रन बनाए और टीम इंडिया इस मुकाबले को जितने से सिर्फ 9 विकेट दूर है. इस मैच के दौरान पूर्व भारतीय दिग्गज खिलाड़ी आकाश चोपड़ा ने बड़ा बयान दिया है और भारत का अगला टेस्ट क्रिकेट का सुपरस्टार बताया है.

  1. पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने दिया बड़ा बयान
  2. इस खिलाड़ी को बताया सबसे खतरनाक
  3. ये खिलाड़ी होगा टेस्ट क्रिकेट का अगला सुपरस्टार

टीम इंडिया का अगला सुपरस्टार

टेस्ट क्रिकेट की जब भी बात होती है तो भारत के कई दिग्गज खिलाड़ियों का नाम शामिल होता है जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट को आगे बढ़ाने का काम किया है. आज के समय में विराट कोहली, जो रूट, केन विलियमसन, स्टीव स्मिथ ये वो खिलाड़ी है जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में अपनी बल्लेबाजी का जलवा बिखेरा हैं. इस सब के बीच आकाश चोपड़ा ने टेस्ट क्रिकेट के अगले सुपरस्टार का नाम बताया है. अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा,'मेरे प्लेयर ऑफ द डे ऋषभ पंत हैं. मैं उनके बारे में इसलिए बात कर रहा हूं क्योंकि वो टेस्ट क्रिकेट के अगले सुपरस्टार हैं. वो एक अलग तरह का माहौल बनाते हैं और फैंस का काफी एंटरटेनमेंट करते हैं. जब वो बल्लेबाजी के लिए आए तो उन्होंने कपिल देव का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया.'

कपिल देव के रिकॉर्ड को पछाड़ा

ताबड़तोड़ विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने अपने नाम एक बड़ा रिकॉर्ड कर लिया है. दरअसल पंत अब भारत की ओर से सबसे तेज टेस्ट फिफ्टी लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. उन्होंने इस मामले में कपिल देव, शार्दुल ठाकुर और वीरेंद्र सहवाग जैसे खिलाड़ियों को पीछे छोड़ दिया है. दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन पंत की आंधी मैदान पर देखने को मिली. इस बल्लेबाज ने श्रीलंकाई गेंदबाजों की जमकर क्लास ली और टीम को एक अच्छी लीड दिलाने में भी मदद की है. पंत ने सिर्फ 28 गेंदों पर फिफ्टी ठोक दी. इससे पहले ये रिकॉर्ड दिग्गज कप्तान कपिल देव के नाम था, जिन्होंने 30 गेंदों पर फिफ्टी ठोकी हुई है. 

टेस्ट में ऋषभ पंत के आंकड़े

पंत का टेस्ट करियर अभी तक काफी शानदार रहा है. पंत टीम इंडिया के लिए 30 टेस्ट मैच खेल चुके हैं और टीम का एक अहम हिस्सा बन चुके हैं. पंत ने टेस्ट मैच की 51 पारियों में 40.85 के औसत से 1920 रन बनाए हैं. इस छोटे से करियर में उनके बल्ले से 9 अर्धशतक और 4 शतक भी निकले है. पंत अभी तक टेस्ट में 44 छक्के भी लगा चुके है और कई मौको पर टीम इंडिया के संकट मोचन साबित हुए हैं. 

एक और क्लीन स्वीप की ओर भारत

भारत और श्रीलंका के बीच ये सीरीज का आखिरी मैच खेला जा रहा है. अगर भारतीय टीम इस मैच को जीत लेती है, तो वह एक इतिहास रच देगी. भारतीय टीम घर में लगातार 15वीं टेस्ट सीरीज अपने नाम कर लेगी. अपने घर में सबसे ज्यादा टेस्ट सीरीज जीतने के मामले में भारतीय टीम के आस-पास भी कोई नहीं है. भारत ने अपनी पिछली टेस्ट सीरीज इंग्लैंड के खिलाफ हारी थी. तब टीम इंडिया के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी थे. उसके बाद से भारत ने कोई भी टेस्ट सीरीज नहीं गंवाई हैं. रोहित शर्मा मैच जीतकर इस रिकॉर्ड को बरकरार रखना चाहेंगे. 

Trending news