close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

इंडिया ए ने पांचवे वनडे में वेस्टइंडीज ए को धोया, 17 ओवर पहले जीता मैच

वेस्टइंडीज दौरे के पांचवे अनऑफिशियल वनडे में इंडिया ए ने वेस्टइंडीज ए को 17 ओवर शेष रहते 8 विकेट से हरा दिया. 

इंडिया ए ने पांचवे वनडे में वेस्टइंडीज ए को धोया, 17 ओवर पहले जीता मैच
शुभमन गिल ने इस सीरीज में शानदार बैटिंग की. (फोटो :IANS)

नई दिल्ली: इंडिया ए ने वेस्टइंडीज में अनऑफिशियल वनडे सीरीज ( India A vs West Indies A) के आखिरी मैच में भी शानदार प्रदर्शन किया और 17 ओवर शेष रहते वेस्टइंडीज ए को 8 विकेट से हरा कर एक तरफा जीत हासिल की. पहले इंडिया ए की ओर से नवदीप सैनी, राहुल चाहर और दीपक चाहर की शानदार बॉलिंग के दम पर टीम ने वेस्टइंडीज ए को 236 रन पर रोक दिया. इसके बाद शुभमन गिल, और ऋतुराज गायकवाड़ (Rituraj Gaikwad) की शानदार बैटिंग की बदौलत टीम ने 237 रन 33वें ओवर तक ही बना लिए. इस तरह इंडिया ए ने पांच मैचों की यह सीरीज 4-1 से अपने नाम कर ली.

मैच की शुरुआत में लगा कि  वेस्टइंडीज के कप्तान रोस्टन चेस का टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला साबित हुआ. पहले विकेट के लिए सुनील एंब्रीस (61) और ओटले (21) ने 77 रन की धीमी लेकिन मजबूत साझेदारी की. इसके बाद नवदीप सैनी ने 14वें ओवर में ओटले को शुभमन गिल के हाथों लपकवा दिया. यहां से वेस्टइंडीज ए की पारी संकट में आ गई और टीम के विकेट गिरना शुरू हो गए. पहले सुनील एंब्रीस को गायकवाड़ ने रन आउट कर दिया. उसके बाद थॉमस को क्रुणाल पांड्या ने और कप्तान चेस को सैनी ने विकेट के पीछे ईशान किशन के हाथों कैच करा दिया. 

यह भी पढ़ें: हसी से अपनी तुलना पर बोले कैरी, कहा- ‘मुझमें उनकी आधी प्रतिभा भी हुई तो होगी खुशी’

कार्टर और पावेल के जाने के बाद रदरफोर्ड (65) ने अपनी टीम को मजूबती देने की कोशिश लेकिन दूसरे छोर पर विकेट गिरते रहे. अंत में रदरफोर्ड को पियरे का साथ कुछ देर के लिए मिला. लेकिन पूरी टीम 48वें ओवर में 236 रन पर आउट हो गई. 

237 रन का लक्ष्य का पीछा करने में इंडिया ए को परेशानी नहीं हुई. पहले शुभमन गिल और ऋतुराज गायकवाड़ के बीच 110 रन की बेहतरीन साझेदारी हुई. गिल सबसे पहले 69 रन बनाकर आउट हुए उसके बाद गायकवाड़ टीम के जीत की दहलीज पर पहुंचाकर 99 के निजी स्कोर पर आउट हो गए. बाकी औपचारिकता श्रेयस अय्यर के साथ मनीष पांडे ने 33वें ओवर में ही पूरी कर ली.  अय्यर ने 65 रनों की पारी खेली.