Breaking News
  • अकाली दल ने NDA से गठबंधन तोड़ा, पार्टी की कोर कमेटी में फैसला
  • पार्टी की नेता हरसिमरत कौर मोदी कैबिनेट से दे चुकी हैं इस्‍तीफा
  • कृषि बिल से नाराज है अकाली दल
  • IPL 2020: SRH vs KKR Live Score Update, केकेआर ने हैदराबाद को 7 विकेट से रौंदा

IND vs WI: होल्डर को त्रिनिदाद वनडे जीतने का यकीन, कहा- हमारे पास सबके लिए है प्लान

त्रिनिदाद वनडे से पहले वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने टीम इंडिया के खिलाफ अपनी टीम की रणनीति के बारे में चर्चा की. 

IND vs WI: होल्डर को त्रिनिदाद वनडे जीतने का यकीन, कहा- हमारे पास सबके लिए है प्लान
जेसन होल्डर का उम्मीद है कि उनकी टीम के बॉलर्स विश्व जैसा प्रदर्शन दोहरा पाएंगे. (फोटो :IANS)

पोर्ट ऑफ स्पेन: त्रिनिदाद के पोर्ट ऑफ स्पेन के क्वींस पार्क ओवल मैदान में भारत और वेस्टइंडीज (India vs West Indies) के बीच खेली जाने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला आज रविवार को  होने वाला है.  पहला मैच बारिश में धुल जाने के कारण यह मैच काफी अहम हो गया है. इस मैच को जीतने वाली टीम सीरीज नहीं गंवाएगी. वेस्टइंडीज टीम पर टी-20 सीरीज में क्लीन स्वीप होने के बाद वैसे भी दबाव ज्यादा होगा. इस मैच से पहले वेस्टइंडीज टीम के कप्तान जेसन होल्डर (Jason Holder) ने टीम इंडिया के खिलाफ अपनी टीम की रणनीति के बारे में बात की.

हर खिलाड़ी के लिए प्लान
होल्डर ने टीम की रणनीति के बारे में बात करते हुए कहा कि योजनाओं को सही तरीके से अमल में लाना क्रिकेट में गेम जीतने के लिए अहम होता है. होल्डर ने शनिवार को पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा, “हमारे पास हर एक के लिए प्लान है, हमें केवल उसे अमल में लाना है. मुझे लगता है कि ‘अमल में लाना’ क्रिकेट गेम जीतने के लिए खास बात होती है. हमें तीनों विभागों में नियमित होना होगा.” 

यह भी पढ़ें: IND vs WI: दूसरे वनडे में टीम इंडिया को कड़ी चुनौती देने को तैयार वेस्टइंडीज

गेंदबाजों पर पूरा भरोसा
होल्डर ने अपनी टीम के गेंदबाजी आक्रमण की भी तारीफ की और कहा कि विश्व कप में उन्होंने बढ़िया प्रदर्शन किया है. उन्होंने कहा, “विश्व कप मुकाबलों में आपको अनुशासित रहना होता है. हमें कोशिश करनी चाहिए कि हमारी बल्लेबाजी जितनी हो सके गहरी हो. हमारे गेंदबाज बढ़िया हैं और हम गेंद से अच्छा काम कर रहे हैं.  खासतौर पर विश्व कप में हमारे गेंदबाजों में बहुत बढ़िया काम किया.” पोर्ट ऑफ स्पेन में होने वाला यह मैच वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल का 300वां वनडे है. होल्डर ने गेल के बारे में कहा, “300 मैच बहुत ज्यादा मैच हैं और हममें से कई बैठ कर वेस्टइंडीज के लिए इतने मैच खेलने का सपना देखते हैं. क्रिस को बधाई और हम उम्मीद करते हैं कि क्रिस हमारे लिए कल (रविवार को) अच्छी शुरूआत देंगे.

पहले वनडे में चमके थे इवान लुईस
पहले वनडे में  केवल पहली पारी के 13 ओवर ही फेंके जा सके थे. जिसके बाद बारिश के कारण आगे का खेल नहीं हो सका था. इन 13 ओवरों में वेस्टइंडीज ने एक विकेट के नुकसान पर 54 रन बनाए थे जिसमें क्रिस गेल केवल चार रन बनाकर आउट हो गए थे. उन्हें कुलदीप यादव ने आउट किया था. गेल को स्पिन के खिलाफ संभल कर रहना होगा.वहीं इस मैच में ईवान लुईस बढ़िया फॉर्म दिखे उन्होंने केवल 36 गेंदों में 40 रनों की पारी खेली थी. वे अपने  इस फॉर्म को जारी रखने की पूरी कोशिश करेंगे.
 
वेस्टइंडीज टीम (संभावित): जेसन होल्डर (कप्तान), कार्लोस ब्रैथेवट, फाबियान ऐलेन, जॉन कैम्पवेल, रोस्टन चेज, शेल्डन कॉटरेल, क्रिस गेल, शिमरन हेटमायेर, शाई होप, इविन लुइस, कीमो पॉल, निकोलस पूरन, केमार रोच, ओशाने थॉमस.