भारत को मिले 3 और 'उसेन बोल्ट', ये भी दौड़ गए 10 सेकेंड से कम में 100 मीटर
Advertisement

भारत को मिले 3 और 'उसेन बोल्ट', ये भी दौड़ गए 10 सेकेंड से कम में 100 मीटर

Kambala Sports: श्रीनिवास गौड़ा का रिकॉर्ड एक अन्य कंबाला रेसर ने तोड़ा. वहीं दो और रेसर ने भी 10 सेकेंड से कम में 100 मीटर दूरी तय की

श्रीनिवास गौड़ा का रिकॉर्ड कर्नाटक के ही अन्य कंबाला रेसर ने तोड़ा है.  (फोटो: IANS)

बेंगलुरू: ओलंपिक खेलों से कुछ महीने पहले ही कर्नाटक में एक स्थानीय खेल से एक सितारा उभरा है. कर्नाटक केश्रीनिवास गौड़ा (Srinivasa Gowda) ने भैंसा दौड़ में रिकॉर्ड बनाया और सोशल मीडिया में उनका वीडियो वायरल हो गया जिसके बाद उन्हें भारत का उसेन बोल्ट कहा जाने लगा था. लेकिन अब उसी पारंपरिक खेल ‘कंबाला रेस’ के एक और धावक ने श्रीनिवास का रिकॉर्ड तोड़ा है. वहीं दो और रेसर ने 100 मीटर की दूरी 10 सेकंड से कम समय में पूरी की है. 

श्रीनिवास का वीडियो वायरल होने के बाद उन्हें खेल मंत्री किरन रिजीजू (Kiren Rijiju) ने स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया के माध्यम से ट्रायल का न्यौता भी भेजा, लेकिन गौड़ा ने इस ट्रॉयल में भाग लेने से इनकार कर दिया. वहीं उन्हें कर्नाटक सरकार की ओर से रेस जीतने पर 3 लाख का पुरस्कार भी मिला था. अब श्रीनिवास के रिकॉर्ड टूटने की खबर आई है. 

यह भी पढ़ें: 'भारत के उसेन बोल्ट' ने नेशनल ट्रायल से किया इनकार, बताई यह वजह

इस खिलाड़ी ने तोड़ा रिकॉर्ड
कंबाला आयोजकों ने बताया कि बाजागोली जोगीबेट्टू  गांव के निशांत शेट्टी ने श्रीनिवास को रिकॉर्ड तोड़ा है. शेट्टी ने वेन्नूर कंबाला नाम की अन्य भैंसा दौड़ में 100 मीटर की दूरी 9.51 में तय की है, जबकि इस समय 100 मीटर रेस का रिकॉर्ड जमैका के उसेन  बोल्ट के नाम है जिन्होंने 100 मीटर की दूरी 10 से भी कम सेंकड में तय की है.

दो और उसेन 'बोल्ट' भी हैं इस खेल में
 निशांत  शेट्टी अब उन तीन कंबाला रेसरों में शामिल हो गए हैं, उन्होंने 143 मीटर की रेस को केवल 13.61 में पूरा किया. अब उन्हें कर्नाटक का दूसरा बोल्ट कहा जा रहा है.   निशांत के अलावा तीन और कंबाला धावक इरुवथुर आनंद ने भी 10 सेकेंड से कम का समय लिया है. उन्होंने 100 मीटर की दूरी 9.55 सेकेंड में पूरी की.  वहीं गौड़ा का समय 9.55 सेकेंड है उनके अलावा सुरेश शेट्टी ने भी 9.57 सेकेंड का समय लिया है. 

28 साल के श्रीनिवास गौड़ा ने ‘कंबाला रेस’ में 145 मीटर की दूरी 13.62 सेकंड में तय की थी. यह कंबाला रेस नया रिकॉर्ड बन गया था. उन्होंने यह रिकॉर्ड मंगलुरू के पास आइकाला गांव में हुए रेस में बनाया था जिसमें धान के खेतों में धावक को नंगे पांव भैंसों के साथ दौड़ना पड़ता है.
(इनपुट आईएएएनएस)

Trending news