जीत के लिए भारत को चाहिए थे 2 रन और अंपायर्स ने किया लंच ब्रेक, सहवाग ने ट्विटर पर बनाया मजाक
Advertisement

जीत के लिए भारत को चाहिए थे 2 रन और अंपायर्स ने किया लंच ब्रेक, सहवाग ने ट्विटर पर बनाया मजाक

भारत ने 119 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में सेंचुरियन में लंच लिये जाने तक एक विकेट पर 117 रन बनाये. इसके जवाब में भारतीय टीम ने 9 विकेट से मैच जीत लिया. 

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी वीरेन्द्र सहवाग (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: भारत ने 119 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में सेंचुरियन में लंच लिये जाने तक एक विकेट पर 117 रन बनाये. भारत को इस तरह से जीत के लिये अब केवल दो रन की दरकार है. टीम इंडिया को जीत के लिए महज 2 रन की जरूरत थी, तभी अंपायर्स ने लंच ब्रेक घोषित कर दिया. सेंचुरियन वनडे में लिए गए इस फैसले का क्रिकेट फैन्स ट्विटर पर मजाक उड़ा रहे हैं. टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी वीरेन्द्र सहवाग ने भी इस पर चुटकी ली. सहवाग ने ट्विट कर लिखा, ''अंपायर्स भारतीय खिलाड़ियों को ऐसे ट्रीट कर रहे थे जैसे पीएसयू बैंक. लंच ब्रेक के बाद आना.'' दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 118 रन बनाए. इस दौरान अमला 23 रन और डी कॉक 20 रन बनाकर आउट हुए. डेविड मिलर बिना रन बनाए कुलदीप यादव की गेंद का शिकार बने.

  1. भारत को जीत के लिए चाहिए थे 2 रन, अंपायर्स ने किया लंच ब्रेक
  2. लंच ब्रेक का फैसला ट्विटर पर हुआ ट्रोल
  3. सहवाग ने भी लंच ब्रेक पर ली चुटकी

नीतीश ने दी टीम इंडिया को बधाई, ICC U19 में 14 विकेट लेने वाले अनुकूल के पिता से की बात

भारत की ओर से बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए युजवेन्द्र चहल ने 5 विकेट झटके. वहीं कुलदीप यादव ने 3 विकेट हासिल किये. इसके अलावा जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार ने भी एक-एक विकेट हासिल किया. इसके जवाब में उतरी टीम इंडिया ने 20.3 ओवर में 1 विकेट खोकर मैच जीत लिया. शिखर धवन 51 रन और कोहली 46 रन बनाकर नाबाद रहे. इससे पहले रोहित शर्मा 15 रन बनाकर कगीसो रबाडा की गेंद पर आउट हुए. भारत ने यह मुकाबला 9 विकेट से जीता. 

दक्षिण अफ्रीका में छाया 'कलाई का नया जादूगर', 26 सालों के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा कारनामा

बता दें कि छह वनडे मैचों की सीरीज में भारत ने 2-0 की बढ़त बना ली है। पहला वनडे डरबन में खेला गया था, जिसे भारत ने 6 विकेट से जीत लिया था और अब दूसरा वनडे मुकाबला भी 9 विकटे से जीत लिया है. यह भारत की दक्षिण अफ्रीका में उसी के खिलाफ सबसे बड़ी जीत है. इसी मैच में युजवेन्द्र चहल दक्षिण अफ्रीका में उसी के खिलाफ 5 विकेट झटकने वाले पहले स्पिन गेंदबाज बने.

Trending news