IND vs BAN : बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए इस दिन होगा टीम इंडिया का ऐलान, खूंखार बल्लेबाज की वापसी तय!
Advertisement
trendingNow12414081

IND vs BAN : बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए इस दिन होगा टीम इंडिया का ऐलान, खूंखार बल्लेबाज की वापसी तय!

बांग्लादेश की टीम इसी महीने भारत के दौरे पर आने वाली है, जहां दो टेस्ट मैच और तीन टी20 मुकाबलों की सीरीज खेली जाएगी. टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान अगले हफ्ते होने की संभावना है.

IND vs BAN : बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए इस दिन होगा टीम इंडिया का ऐलान, खूंखार बल्लेबाज की वापसी तय!

India vs Bangladesh Test Series : भारतीय क्रिकेट टीम 19 सितंबर से बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी. इंग्लैंड के खिलाफ मार्च 2024 में खत्म हुई टेस्ट सीरीज के बाद से यह भारत की पहली रेड बॉल सीरीज होगी. इस सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान अगले हफ्ते हो सकता है. टीम में महीनों बाद एक मैच विनर प्लेयर की वापसी होना तय है. यह प्लेयर खतरनाक बल्लेबाजी में माहिर है. इसके अलावा और भी कई ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्हें सेलेक्टर्स वापसी करा सकते हैं. बता दें कि बतौर हेड कोच गौतम गंभीर की भी यह पहली टेस्ट सीरीज होगी. पिछले महीने हुए भारत से श्रीलंका दौरे से पहले गंभीर को टीम इंडिया का नया हेड कोच बनाया गया था.

कब होगा टीम का ऐलान?

बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान होना है, जिस पर सभी की नजरें हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो BCCI (भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड) अगले सप्ताह भारतीय टीम की घोषणा करेगा. बता दें कि विराट कोहली के लिए भी यह सीरीज बेहद अहम रहने वाली है, जो महीनों जनवरी के बाद इस फॉर्मेट में वापसी करेंगे. विराट इंग्लैंड के खिलाफ साल की शुरुआत में हुई टेस्ट सीरीज का भी नहीं खेले थे. उन्होंने निजी कारणों का हवाला देते हुए सीरीज से हटने का फैसला लिया.

ये भी पढ़ें : ​पैरालंपिक में भारतीय एथलीट्स ने गाड़े झंडे, रिकॉर्ड 20 मेडल जीतकर रच दिया इतिहास

लौटेगा ये खूंखार बल्लेबाज!

टीम इंडिया में महीनों बाद ऋषभ पंत की वापसी होना तय है. आखिरी बार दिसंबर 2022 में ऋषभ पंत बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैच खेलते नजर आए थे. हालांकि, इसके बाद वह भयानक कार एक्सीडेंट का शिकार हो गए, जिसके बाद 2024 आईपीएल से उन्होंने वापसी की और फिर भारत को टी20 वर्ल्ड कप जिताने में भी अहम भूमिका निभाई. ऐसे में अब उनकी टीम इंडिया में वापसी लगभग पक्की है. पंत ने 33 टेस्ट मैचों में अब तक 2271 रन बनाए हैं, जिसमें 5 शतक और 11 अर्धशतक शामिल हैं. 2021 में गाबा में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ यादगार जीत के नायक ऋषभ पंत ही रहे थे.

ये भी पढ़ें : 'भारत को अपने एथलीट्स पर गर्व', ब्रुनेई से मेडल विनर्स को आया पीएम का फोन - VIDEO

सरफराज को मिलेगा मौका?

देखने वाली बात यह होगी कि क्या सरफराज खान और ध्रुव जुरेल को टीम में जगह मिलेगी. इन दोनों खिलाड़ियों ने इंग्लैंड के खिलाफ साल की शुरुआत में हुई घरेलू टेस्ट सीरीज में डेब्यू किया था. टीम में रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल की तिकड़ी होने की पूरी संभावना है. पंत के अलावा ध्रुव जुरेल दूसरे विकेटकीपर के रूप में टीम का हिस्सा हो सकते हैं. वहीं, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज का टीम में रहना तय माना जा रहा है. जसप्रीत बुमराह नहीं खेलते हैं तो उनकी जगह किसे मौका मिलेगा, ये भी देखना दिलचस्प होगा. आकाश दीप, अर्शदीप सिंह और मुकेश कुमार विकल्प हैं.

Trending news