6 पर चाहिए थे 16 रन, थम गई थीं सबकी सांसें, आखिरी ओवर का रोमांच रोंगटे खड़े कर देगा
Advertisement
trendingNow12314167

6 पर चाहिए थे 16 रन, थम गई थीं सबकी सांसें, आखिरी ओवर का रोमांच रोंगटे खड़े कर देगा

T20 World Cup: ये सब कुछ ऐसा ही था जैसे भारतीय क्रिकेट प्रेमी सपना देखते रहे हैं. भारत ने फिलहाल साउथ अफ्रीका को हराकर टी20 वर्ल्ड कप जीत लिया है. ऐसे में आखिरी ओवर का रोमांच भी देखने लायक रहा. 

6 पर चाहिए थे 16 रन, थम गई थीं सबकी सांसें, आखिरी ओवर का रोमांच रोंगटे खड़े कर देगा

India T20 World Champion: आखिरकार रोहित शर्मा के धुरंधरों ने वो कर दिखाया जिसका इंतजार देश के 144 करोड़ क्रिकेट प्रेमी कर रहे थे. टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को हराकर टी20 वर्ल्ड कप जीत लिया है. टीम ने बारबाडोस के ब्रिजटाउन में 7 रन से मैच को जीतकर खिताब पर कब्जा किया. भारत 17 साल बाद चैंपियन बनने में सफल हुआ है. आखिरी ओवर इतना रोमांचक रहा कि लोगों के रोंगटे खड़े हो गए. हार्दिक पांड्या ने आखिरी ओवर में कमाल कर दिया. सूर्य कुमार का वो कैच और फिर मिलर का आउट होना.. ये कमाल का दृश्य था.

असल में दक्षिण अफ्रीका को जीत के लिए 6 गेंदों पर 16 रन चाहिए थे. गेंद हार्दिक के हाथ में थी.
पहली गेंद- हार्दिक पंड्या ने मिलर को सूर्यकुमार यादव के हाथों कैच आउट कराया. ये कैच नहीं कैच ऑफ द टुर्नामेंट रहा
दूसरी गेंद- हार्दिक की अगली गेंद पर रबाडा ने चौका जड़ा
तीसरी गेंद- गेंद मिस हुई रबाडा ने एक रन बाई का दौड़ लिया
चौथी गेंद- केशव महाराज ने एक रन लेग बाई का दौड़ा
पांचवीं गेंद- वाइड के बाद दोबारा फेंकी गई गेंद पर हार्दिक ने रबाडा को आउट कर दिया
आखिरी गेंद- हार्दिक ने नॉर्खिये को गेंद फेंकी एक रन, बना भारत 7 रन से जीता

फिलहाल टी20 वर्ल्ड कप 2024 फाइनल में टीम इंडिया आईसीसी ट्रॉफी का सूखा खत्म कर दिया है. मुकाबले में रोमांच का तीसरा डोज मिला. भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका से फाइनल मुकाबले में जबड़े से जीत छीन ली. 11 साल बाद भारत ने आईसीसी ट्रॉफी अपने नाम की है. मैच में विराट कोहली मैन ऑफ द मैच बने. इसके साथ ही भारत के महान क्रिकेटर विराट कोहली ने टी20 इंटरनेशनल मैच से संन्यास ले लिया है. उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद बड़ा ऐलान कर दिया.

वेस्टइंडीज के बारबडोस में खेले गए इस फाइनल में टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए भारतीय टीम ने 177 रनों का टारगेट दिया था. इसके जवाब में अफ्रीका की टीम 8 विकेट पर 169 रन ही बना सकी और खिताब गंवा दिया. मैच में अफ्रीका ने 12 रनों पर 2 विकेट गंवा दिए थे. इसको बाद क्विंटन डिकॉक और ट्रिस्टन स्टब्स ने 38 गेंदों पर 58 रनों की पार्टनरशिप कर टीम को संभाला. लेकिन फिर बुमराह, अर्शदीप और पांड्या ने ऐसी गेंदबाजी कर दिखाई, भारत विजेता बन गया. 

Trending news