टीम इंडिया के दक्षिण अफ्रीकी दौरे के नए शेड्यूल का ऐलान, जानिए कब होगा पहला मैच
X

टीम इंडिया के दक्षिण अफ्रीकी दौरे के नए शेड्यूल का ऐलान, जानिए कब होगा पहला मैच

टीम इंडिया के दक्षिण अफ्रीकी दौरे के शेड्यूल में बदलाव किया गया है. अब भारतीय टीम एक हफ्ते की देरी से रवाना होगी.

टीम इंडिया के दक्षिण अफ्रीकी दौरे के नए शेड्यूल का ऐलान, जानिए कब होगा पहला मैच

जोहानिसबर्ग: न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद टीम इंडिया को इसी महीने दक्षिण अफ्रीका टूर पर जाना है, लेकिन कोरोना वायरस (Coronavirus) के Omicron Variant के खतरे की वजह से इस सीरीज के शेड्यूल में बदलाव किए जाने का ऐलान किया गया था.

SA टूर के नए शेड्यूल का ऐलान

क्रिकेट साउथ अफ्रीका (Cricket South Africa) ने बीते सोमवार की रात  को टीम इंडिया (Team India) के दौरे के नए शेड्यूल का ऐलान कर दिया है. इसके मुताबिक 'विराट सेना' अब प्रोटियाज टीम के खिलाफ पहला टेस्ट 26 दिसंबर से सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में खेलेगी

एक हफ्ते के लिए टला प्रोग्राम

दक्षिण अफ्रीका में Omicron Variant के बढते मामलों के बीच सीएसए और बीसीसीआई ने 4 दिसंबर को ऐलान किया था कि यह दौरा होगा लेकिन भारतीय टीम की रवानगी एक हफ्ते के लिए टाल दी गई थी और टी20 सीरीज इस टूर का हिस्सा नहीं होगी.

पहला टेस्ट 26 दिसंबर से

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) को पुराने शेड्यूल के मुताबिक 9 दिसंबर को रवाना होना था लेकिन ट्रैवेल प्रोग्राम में बदलाव किया. अब पहला टेस्ट 26 दिसंबर से शुरू होगा जो पहले 17 दिसंबर से शुरू होने वाला था. 

 

4 मैदानों में होंगे मुकाबले

सीएसए ने एक बयान में कहा,‘सीएसए को भारतीय टीम के दक्षिण अफ्रीका दौरे का नया कार्यक्रम बताते हुए खुशी हो रही है. अब इस दौरे पर टेस्ट और वनडे सीरीज ही खेली जाएगी. दौरा 26 दिसंबर से 23 जनवरी तक 4 वेन्यूज पर होगा. 4 मैचों की टी20 सीरीज अगले साल उचित समय पर खेली जाएगी.’

कब होंगे बाकी टेस्ट मुकाबले?

दूसरा टेस्ट 3 से 7 जनवरी के बीच जोहानिसबर्ग (Johannesburg) में और तीसरा 11 से 15 फरवरी के बीच केपटाउन (Cape Town) में खेला जाएगा. 3 वनडे मैच बोलैंड पार्क, पार्ल (19 और 21 जनवरी) और केपटाउन (23 जनवरी) में होंगे.

ICC टूर्नामेंट्स की तैयारी

टेस्ट सीरीज आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (ICC World Test Championship) के नए चक्र का हिस्सा होगी. वहीं वनडे सीरीज आईसीसी वर्ल्ड कप सुपर लीग (ICC World Cup Super League) के तहत खेली जाएगी जो 2023 वर्ल्ड कप क्वालीफिकेशन टूर्नामेंट है.

Trending news