IND vs AUS: पहले वनडे में भारतीय टीम हुई फ्लॉप, ऑस्ट्रेलिया ने 66 रनों से दी करारी शिकस्त

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए पहले वनडे में कंगारुओं ने मारी बाजी, टीम इंडिया को 66 रनों से हाराया

IND vs AUS: पहले वनडे में भारतीय टीम हुई फ्लॉप, ऑस्ट्रेलिया ने 66 रनों से दी करारी शिकस्त
ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 66 रनों से दी शिकस्त (फोटो- twitter/BCCI)

नई दिल्ली: भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच वनडे सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया फ्लॉप साबित हुई. ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय टीम को 66 रनों से करारी शिकस्त दी है.

मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने उतरी कंगारुओं की टीम ने 6 विकेट खोकर 374 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच और स्टीव स्मिथ ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए शतक जमाया.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 308 रन ही बना सकी. भारत के लिए हार्दिक पांड्या ने सबसे ज्यादा 90 रनों की पारी खेली.

ऑस्ट्रेलिया 66 रनों से जीता मुकाबला

375 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 308 रन ही बना सकी और ऑस्ट्रेलिया ने पहला वनडे 66 रनों से अपने नाम किया.

रवींद्र जडेजा लौट पवेलियन

एडम जम्पा के नाम हुआ चौथा विकेट. रवींद्र जडेजा 37 गेंदों में 25 रन बनाकर हुए आउट.

शतक से चूके हार्दिक पांडया

भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है. सैट बल्लेबाज हार्दिक पांड्या 90 रन बनाकर आउट हो गए हैं.

शिखर धवन की पारी हुई समाप्त

भारत के सलामी बल्लेबाजी शिखर धवन ने शानदार प्रदर्शन किया और एक छोर से टीम को संभाले रखा. शिखर धवन 86 गेंदों में 74 रनों की पारी खेलकर एडम जम्पा का शिकार बने.

केएल राहुल ने गंवाया अपना विकेट

टीम इंडिया मुश्किल में. भारत को चौथा झटका लगा है. केएल राहुल 12 रन बनाकर आउट हो गए हैं.

श्रेयस अय्यर हुए फ्लॉप

विराट कोहली के बाद श्रेयस अय्यर ने अपना विकेट गंवा दिया है. श्रेयस अय्यर 2 गेंदो में 2 रन बनाकर बने जोश हेजलवुड का शिकार.

विराट कोहली हुए आउट

भारत को बड़ा झटका लगा है. विराट कोहली 21 गेंदों में 21 रन बनाकर पवेलियन लौट गए हैं.

मयंक लौटे पवेलियन

ओपनर मयंक अग्रवाल ने 18 गेंदों में 22 रन बनाए और जोश हेजलवुड की गेंद का शिकार बने

भारत को मिला विशाल लक्ष्य
ऑस्ट्रेलिया ने भारत को जीत के लिए 375 रन का काफी विशाल लक्ष्य दिया है. कंगारू बैटिंग के आगे भारतीय टीम के गेंदबाज पूरी तरह नाकाम रहे. मेजबान में निर्धारित 50 ओवर में 6 विकेट पर 374 रन का स्कोर खड़ा किया.

स्मिथ का अर्धशतक
स्टीव स्मिथ ने 66 गेंदों में 11 चौके और 4 छक्के की मदद से 105 रन बनाए. पिछली बार जब टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर आई थी तब स्टीव स्मिथ बैन की वजह से सीरीज नहीं खेल पाए थे.

फिफ्टी से चूके मैक्सवेल
ग्लेन मैक्सवेल ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए महज 19 गेंदों में 45 रन बनाए, इस दौरान उन्होंने 5 चौके और 3 छक्के लगाए. उन्हें मोहम्मद शमी ने पवेलियन वापस भेजा

मार्क स्टोइनिस नाकाम
आईपीएल 2020 में धमाल मचाने वाले मार्कस स्टोनिस सिडनी वनडे में फ्लॉप रहे, वो बिना खाता खोले चहल की गेद पर आउट हो गए.

आरोन फिंच का शतक
ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच ने अपने वनडे करियर का 17वां शतक लगाया और टीम के स्कोर को 250 के पार पहुंचा दिया. बुमराह की गेंद पर आउट होने से पहले फिंच ने 124 गेंदों में 114 रन बना लिए थे.

विड वॉर्नर पवेलियन लौट

मोहम्मद शमी ने भारत को पहली कामयाबी दियाई उन्होंने डेविड वॉर्नर को 69 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन वापस भेज दिया. वॉर्नर के बल्ले का बाहरी किनारे पर बॉल लगकर विकेटकीपर केएल राहुल के दस्तानों में जा पहुंची, विराट कोहली को इसके लिए DRS का इस्तेमाल करना पड़ा.

वॉर्नर और फिंच का अर्धशतक
ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज आरोन फिंच और डेविड वॉर्नर ने अपने-अपने अर्धशतक पूरे कर लिए हैं. 

मेजबान नहीं उठा सके पावरप्ले का फायदा
पहले 10 ओवर में फील्डिंग की पाबंदियां होने के बावजूद ऑस्ट्रेलियाई टीम आक्रामक नजर नहीं आई और बिना विकेट खोए 51 रन हीं बना सकी.

ऑस्ट्रेलिया की धीमी शुरुआत
ऑस्ट्रेलिया ने पहले 5 ओवर में बिना विकेट खोए 27 रन बना लिए हैं. डेविड वॉर्नर 13 और आरोन फिंच 12 रन बनाकर क्रीज पर हैं.

सैनी को मौका
भारतीय टीम के प्लेइंग इलेवन में नवदीप सैनी को मोका दिया गाया है, वहीं विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी केएल राहुल संभालेंगे. तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह पर होगी.

यह भी पढ़ें- BCCI ने किया खुलासा, Rohit Sharma IPL के बाद UAE से Mumbai क्यों आ गए थे?

पुरानी जर्सी में टीम इंडिया
इस मैच में भारतीय क्रिकेट टीम ने साल 1992 वर्ल्ड कप की जर्सी पहनी है, जो गहरे नीले रंग की है. गौरतलब है कि 28 साल पहले ऑस्ट्रेलिया में ही वर्ल्ड कप खेला गया था, ऐसे में इस जर्सी से पुरानी यादें ताजा हो गईं हैं.

टीम इंडिया की प्लेइंग XI: शिखर धवन, मयंक अग्रवाल, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल

टीम ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग XI: डेविड वॉर्नर, आरोन फिंच (कप्तान), स्टीव स्मिथ, मार्कस लाबुशेन, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, एडम जम्पा, जोश हैजलवुड

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.