IND vs AUS: दूसरे टेस्ट की विकेट को लेकर सामने आई बड़ी जानकारी, दिल्ली की पिच पर ऑस्ट्रेलिया को तबाह कर देगी टीम इंडिया!
Advertisement
trendingNow11569624

IND vs AUS: दूसरे टेस्ट की विकेट को लेकर सामने आई बड़ी जानकारी, दिल्ली की पिच पर ऑस्ट्रेलिया को तबाह कर देगी टीम इंडिया!

India Vs Australia, 2nd Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही चार टेस्ट मैचों की बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का दूसरा मुकाबला 17 फरवरी से दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाना है. नागपुर में हुए पहले मुकाबले में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को मैच में कोई मौका नहीं दिया और मुकाबले को पारी और 132 रनों से अपने नाम कर लिया था. मुकाबले में भारत की तरफ से बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों ने ही अच्छा प्रदर्शन किया. 

IND vs AUS: दूसरे टेस्ट की विकेट को लेकर सामने आई बड़ी जानकारी, दिल्ली की पिच पर ऑस्ट्रेलिया को तबाह कर देगी टीम इंडिया!

India Vs Australia, 2nd Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही चार टेस्ट मैचों की बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का दूसरा मुकाबला 17 फरवरी से दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाना है. नागपुर में हुए पहले मुकाबले में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को मैच में कोई मौका नहीं दिया और मुकाबले को पारी और 132 रनों से अपने नाम कर लिया था. मुकाबले में भारत की तरफ से बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों ने ही अच्छा प्रदर्शन किया. आइए अब जानते हैं दूसरे टेस्ट की पिच रिपोर्ट और किस टीम का पलड़ा भारी रहने वाला है.

दूसरे टेस्ट की विकेट को लेकर सामने आई बड़ी जानकारी

दिल्ली की पिच की बात करें तो बल्लेबाजों के लिए पिच बेहतरीन मानी जाती है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं की पिच गेंदबाजों के लिए बिल्कुल मददगार नहीं है. इस पिच पर हमेशा से ही स्पिन गेंदबाजों का अच्छा प्रदर्शन रहा है. अगर पहले टेस्ट को देखा जाए तो भारत के स्पिन गेंदबाज इस विकेट पर एक बार फिर ऑस्ट्रेलिया को अपनी फिरकी से नचा सकते हैं. हालांकि, यह साफ है कि पिच बल्लेबाजों के पक्ष में रहेगी.  

दिल्ली की पिच पर ऑस्ट्रेलिया को तबाह कर देगी टीम इंडिया!

भारत ने पहला टेस्ट जीतकर कंगारुओं को दिखा दिया कि भारत को कम आंकने की गलती उनपर कितनी भारी पड़ी. भारत की तरफ से पहले गेंदबाजों ने और उसके बाद बल्लेबजों ने ऑस्ट्रेलिया को पहले टेस्ट में वापसी का कोई मौका नहीं दिया. दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया दूसरे टेस्ट में वापसी करना चाहेगी. ऑस्ट्रेलियाई टीम में बेहतरीन बल्लेबाज और गेंदबाज है जिसके दम पर टीम वापसी कर सकती है. 

कब और कहां देख सकते हैं मुकाबला दूसरा टेस्ट

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही चार टेस्ट मैचों की बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का दूसरा टेस्ट दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में 17 से 21 फरवरी के बीच खेला जाएगा. मुकाबला सुबह 9 बजे से शुरू होगा आप यह मुकाबला स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क या डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर लाइव देख देख सकते हैं.

दोनों टीमें

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), आर अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, सूर्यकुमार यादव.

ऑस्ट्रेलिया: पैट कमिंस (कप्तान), एश्टन एगर, स्कॉट बोलैंड, एलेक्स कैरी, कैमरन ग्रीन, जोश हेजलवुड, पीटर हैंड्सकॉम्ब, ट्रेविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशाने, नाथन लियोन, लांस मॉरिस, टॉड मर्फी, मैथ्यू रेनशॉ, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क , मिचेल स्वेपसन, डेविड वार्नर.

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज 

पहला टेस्ट मैच, 9-13 फरवरी, सुबह 9.30 बजे, नागपुर   

दूसरा टेस्ट मैच, 17-21 फरवरी, सुबह 9.30 बजे, दिल्ली

तीसरा टेस्ट मैच, 1-5 मार्च, सुबह 9.30 बजे, इंदौर

चौथा टेस्ट मैच, 9-13 मार्च, सुबह 9.30 बजे, अहमदाबाद

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news