IND vs AUS: रोहित ने इस खिलाड़ी को मौका देकर अपने ही पैरों पर मारी कुल्हाड़ी, तीसरे टेस्ट में बाहर करेंगे कप्तान!
Advertisement
trendingNow11581888

IND vs AUS: रोहित ने इस खिलाड़ी को मौका देकर अपने ही पैरों पर मारी कुल्हाड़ी, तीसरे टेस्ट में बाहर करेंगे कप्तान!

India vs Australia, 2023: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला 1 मार्च से इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेला जाएगा. तीसरे टेस्ट मैच में कप्तान रोहित शर्मा एक खिलाड़ी को टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन से बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं. दरअसल, BCCI ने इस खिलाड़ी को मौका देकर अपने ही पैरों पर कुल्हाड़ी मारी है. 

Team India

India vs Australia, 3rd Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला 1 मार्च से इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेला जाएगा. तीसरे टेस्ट मैच में कप्तान रोहित शर्मा एक खिलाड़ी को टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन से बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं. दरअसल, BCCI ने इस खिलाड़ी को मौका देकर अपने ही पैरों पर कुल्हाड़ी मारी है. बता दें कि रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया अगर इंदौर में होने वाला तीसरा टेस्ट मैच भी जीत लेती है, तो फिर वह न सिर्फ टेस्ट सीरीज का कब्जा जमा लेगी, बल्कि अपने घर में लगातार 16वीं टेस्ट सीरीज जीतकर इतिहास रच देगी. फिलहाल भारत ने अपने घर में लगातार 15 टेस्ट सीरीज जीती हुईं हैं, जो एक वर्ल्ड रिकॉर्ड है. 

BCCI ने इस खिलाड़ी को मौका देकर अपने ही पैरों पर मारी कुल्हाड़ी

भारतीय टीम अगर ऑस्ट्रेलिया को बॉर्डर गावस्कर सीरीज में हराकर अपने घर में लगातार 16वीं टेस्ट सीरीज जीत लेती है, जो वह अपने इस वर्ल्ड रिकॉर्ड को और भी मजबूत कर लेगी. अपने घर में लगातार सबसे ज्यादा टेस्ट सीरीज जीतने के मामले में भारतीय टीम के आसपास भी कोई टीम नहीं है. कप्तान रोहित शर्मा तीसरे टेस्ट मैच की प्लेइंग इलेवन से केएल राहुल को बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों में फ्लॉप प्रदर्शन के बाद भारतीय टेस्ट टीम में ओपनर केएल राहुल की जगह खतरें में है. लगातार खराब प्रदर्शन के कारण केएल राहुल से भारतीय टेस्ट टीम की उपकप्तानी भी छीन ली गई है. 

तीसरे टेस्ट में बाहर करेंगे कप्तान रोहित!

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों में केएल राहुल 20, 17 और 1 रन के स्कोर ही बना पाए हैं, जिससे वह पूर्व क्रिकेटर्स और फैंस के निशाने पर आ गए हैं. अब केएल राहुल को भारतीय टेस्ट टीम से ड्रॉप करने की मांग उठ गई है. BCCI के वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक शुभमन गिल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंदौर और अहमदाबाद में होने वाले तीसरे और चौथे टेस्ट मैच में कप्तान रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करने उतर सकते हैं. BCCI के एक वरिष्ठ अधिकारी ने 'इनसाइडस्पोर्ट' से कहा, 'अब सेलेक्टर्स इस बात पर विचार कर रहे हैं कि केएल राहुल को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंदौर और अहमदाबाद में होने वाले तीसरे और चौथे टेस्ट मैच में खेलने की बजाय ईरानी ट्रॉफी में खेलना चाहिए. यह चयनकर्ताओं और टीम प्रबंधन को तय करना है कि राहुल को ईरानी में खेलना चाहिए या नहीं. आदर्श रूप से, उसे लाल गेंद के क्रिकेट में अपनी लय में वापस आने के लिए खेलना चाहिए था, लेकिन वनडे सीरीज और आईपीएल भी अच्छे मापदंड हैं.'

भारतीय टीम में टिक पाना मुमकिन नहीं

केएल राहुल ने 47 टेस्ट मैच खेल लिए हैं और उनका बल्लेबाजी औसत 30-35 के बीच है. एक ओपनर का टेस्ट में ऐसा औसत बिल्कुल भी स्वीकार्य नहीं है. बता दें कि केएल राहुल ने पिछली 10 टेस्ट पारियों में 8, 12, 10, 22, 23, 10, 2, 20, 17 और 1 रन के स्कोर ही बनाए हैं. इस भारतीय सलामी बल्लेबाज ने 2022 में चार टेस्ट मैचों में 17.13 की औसत से केवल 137 रन बनाए हैं. ऐसे में उनका इस प्रदर्शन के दम पर ज्यादा दिन भारतीय टीम में टिक पाना मुमकिन नहीं होगा. दूसरी तरफ टीम इंडिया के स्टार ओपनर शुभमन गिल का बल्ला इन दिनों आग उगल रहा है. 23 वर्षीय टीम इंडिया के स्टार ओपनर शुभमन गिल ने 21 वनडे मैचों में 73.76 की औसत और 109.80 की स्ट्राइक रेट से 1254 रन बनाए हैं. शुभमन गिल ने अपनी 19वीं वनडे पारी में 1000 रन भी पूरे किए हैं. शुभमन गिल ऐसा करने वाले सबसे तेज भारतीय और दुनिया के दूसरे सबसे तेज खिलाड़ी बन गए हैं. शुभमन गिल अपने आखिरी चार वनडे मैचों में तीन शतक ठोक चुके हैं, जिससे उनकी कातिलाना फॉर्म का अंदाजा लगाया जा सकता है. भारत को अगर इस साल जून में वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) का फाइनल मैच खेलना है, तो उसे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने घर में ये बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज 3-1, 3-0 या 4-0 से जीतनी होगी.   

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news