Zee Rozgar Samachar

IND VS AUS: आखिरी दिन टीम इंडिया को मुश्किल से निकालेंगे Ravindra Jadeja, चोट में भी करेंगे बल्लेबाजी!

India vs Australia 3rd Test: जरूरत पड़ने पर मैच के आखिरी दिन रविन्द्र जडेजा (Ravindra Jadeja) बल्लेबाजी के लिए उतर सकते हैं. अपनी चोट की वजह से जडेजा इंग्लैंड के खिलाफ चार मैचों की श्रृंखला के शुरूआती दो मैच से बाहर हो गए हैं.

IND VS AUS: आखिरी दिन टीम इंडिया को मुश्किल से निकालेंगे Ravindra Jadeja, चोट में भी करेंगे बल्लेबाजी!
रविन्द्र जडेजा (File Photo)

सिडनी: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी तीसरे टेस्ट मैच के दौरान शनिवार को अंगूठे में चोट के बाद फ्रेक्चर और ‘डिस्लोकेशन’ का सामना करने वाले भारतीय हरफनमौला रविन्द्र जडेजा (Ravindra Jadeja) इंग्लैंड के खिलाफ आगामी श्रृंखला के पहले दो टेस्ट मैचों से बाहर हो गए हैं. हालांकि कंगारुओं के खिलाफ तीसरे टेस्ट के आखिरी दिन जडेजा बल्लेबाजी कर सकते हैं.

चोट के बाद भी दिखेगा जडेजा का दम

भारत की पहली पारी में बल्लेबाजी के दौरान मिशेल स्टार्क की शॉर्ट गेंद उनके बायें हाथ के दस्ताने पर लगी थी, जिसके बाद उन्हें चिकित्सा मदद लेनी पड़ी. चोट के कारण वह ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में गेंदबाजी नहीं कर सके.

IND VS AUS: सिराज को गाली दिए जाने पर Virat Kohli को आया गुस्‍सा, जमकर निकाली भड़ास

पहली पारी में इस वामहस्त खिलाड़ी ने चार विकेट लेने के बाद नाबाद 28 रन बनाकर टीम के लिए शानदार योगदान दिया. सिडनी टेस्ट में अगर जरूरत पड़ी तो वह दर्द निवारक इंजेक्शन लेकर बल्लेबाजी करेंगे.

सूत्र ने कहा, ‘टेस्ट बचाने के लिए अगर जरूरत पड़ी, तो वह इंजेक्शन लेकर बल्लेबाजी करेंगे.

इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट से हुए बाहर

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के एक सूत्र ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘रविंद्र जडेजा इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट से बाहर हो गए हैं. उन्हें पूरी तरह से ठीक होने में चार से छह सप्ताह की आवश्यकता होगी’.

इंग्लैंड के खिलाफ चार मैचों की इस श्रृंखला की शुरूआत पांच फरवरी से चेन्नई में होगी. पहला और दूसरा टेस्ट चेन्नई में खेला जाएगा.

IND VS AUS:ऑस्‍ट्रेलियाई दर्शकों ने की बदतमीजी, लेकिन Tim Paine ने किया कुछ ऐसा, जीता भारतीयों का दिल

बता दें कि भारतीय टीम के सीनियर खिलाड़ी रविचंद्रन अश्विन ने कहा कि कोहनी में चोट का सामना करने वाले ऋषभ पंत दूसरी पारी में बल्लेबाजी करेंगे.मैच के तीसरे दिन बल्लेबाजी के दौरान पंत चोटिल हो गये थे. पैट कमिंस की गेंद उनकी कोहनी पर लगी थी.

Video -

जडेजा (Ravindra Jadeja) और पंत (Rishabh Pant) को इसके बाद स्कैन के लिए ले जाया गया, जहां पंत की चोट ज्यादा गंभीर नहीं निकली.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.