IND vs AUS: टीम इंडिया के लिए बुरी खबर! इस कंगारू क्रिकेटर ने दी भारत दौरे पर कहर मचाने की धमकी
topStories1hindi1474419

IND vs AUS: टीम इंडिया के लिए बुरी खबर! इस कंगारू क्रिकेटर ने दी भारत दौरे पर कहर मचाने की धमकी

Australian Cricket Team: ऑस्ट्रेलिया को अगले साल भारत में चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है और ये टेस्ट सीरीज फरवरी और मार्च में खेली जाएगी. इस दौरे में दिल्ली को 5 साल बाद टेस्ट मैच की मेजबानी मिल सकती है. बाकी मैच अहमदाबाद, धर्मशाला और नागपुर या चेन्नई में खेले जा सकते हैं.

IND vs AUS: टीम इंडिया के लिए बुरी खबर! इस कंगारू क्रिकेटर ने दी भारत दौरे पर कहर मचाने की धमकी

India Tour Of Australia: ऑस्ट्रेलिया के भारत दौरे पर टेस्ट डेब्यू पर नजर लगाए बैठे लेग स्पिनर एडम जाम्पा का मानना है कि वह अब बेहतर गेंदबाज हैं और अगले साल उपमहाद्वीप की परिस्थितियों में लाल गेंद वाली टीम के लिए अहम साबित हो सकते हैं. एडम जाम्पा ने तीन साल बाद शेफील्ड शील्ड में वापसी की और विक्टोरिया के खिलाफ न्यू साउथ वेल्स के लिए पहली पारी में 57 रन देकर तीन विकेट लिए. वह अब आगामी बिग बैश लीग में खेलने की तैयारी कर रहे हैं.

टीम इंडिया के लिए बुरी खबर!

ऑस्ट्रेलिया की ओर से 2016 में सीमित ओवरों के प्रारूप में डेब्यू करने वाले जाम्पा ने टेस्ट टीम में दावेदारी पर बुधवार को संवाददाताओं से कहा, ‘यह मेरे दिमाग में है.’ उन्होंने कहा, ‘मैंने वह शील्ड मैच किसी कारण से खेला था और लाल गेंद से क्रिकेट खेलना तथा काम के बोझ को उठाना वास्तव में अच्छा था. मैं बस यह जानने के लिए उत्सुक था कि सब कुछ कैसा रहेगा.’

इस कंगारू क्रिकेटर ने दी भारत दौरे पर कहर मचाने की धमकी

इस लेग स्पिनर ने कहा, ‘मेरे खेल में सुधार हुआ है, विशेष रूप से पिछले तीन साल में, मैं लाल गेंद की टीम के लिए उपयोगी हो सकता हूं. मुझे पता है कि मेरा रिकॉर्ड वास्तव में बहुत अच्छा नहीं है- ऐसा निश्चित रूप से नहीं है- लेकिन मुझे लगता है कि मैंने सुधार किया है जिससे उन हालात के अनुकूल हो सकता हूं.’  भारत दौरे के लिए टीम में जगह बनाने के लिए जाम्पा को अनुभवी ऑफ स्पिनर नाथन लियोन से चुनौती मिलेगी.

ऑस्ट्रेलिया का नंबर एक स्पिनर

जाम्पा ने कहा, ‘मैं नाथन लियोन कभी नहीं बनूंगा, जो दुनिया में कहीं भी हो ऑस्ट्रेलिया का नंबर एक स्पिनर है. मुझे यह पता है. लेकिन एक सीरीज और एक टीम में जहां आपके पास कई स्पिनर होने वाले हैं और आपको विकल्पों की आवश्यकता है, तो मुझे पता है कि मेरे पास मौका होगा. हर साल उप महाद्वीप के दौरे नहीं होते हैं, कुछ साल में एक बार यह दौरा होता है इसलिए मुझे पता है कि मेरे पास सीमित मौके हैं.’ उन्होंने साथ ही कहा कि मिच स्वेपसन और टॉड मर्फी भी चुनौती पेश कर रहे हैं.

(Source Credit - PTI)

Trending news