IND vs AUS: विराट कोहली की गैरमौजूदगी को लेकर ऑस्ट्रेलिया के स्पिन किंग निराश
Advertisement

IND vs AUS: विराट कोहली की गैरमौजूदगी को लेकर ऑस्ट्रेलिया के स्पिन किंग निराश

विराट कोहली पैटरनिटी लीव की वजह से 3 टेस्ट मैच नहीं खेल पाएंगे, जिसको लेकर ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर नाथन लॉयन निराश हैं क्योंकि उन्हें कोहली को आउट करने के कम मौके मिलेंगे.

नाथन लॉयन और विराट कोहली (फाइल फोटो)

मेलबर्न: ऑस्ट्रेलियाई टीम के धाकड़ स्पिनर नाथन लॉयन (Nathan Lyon) का मानना है कि विराट कोहली (Virat Kohli) की आगामी टेस्ट सीरीज के आखिरी 3 मैचों में गैरमौजूदगी निराशाजनक है लेकिन इससे आस्ट्रेलिया बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी जीतने का दावेदार नहीं बन जाएगा क्योंकि भारतीय टीम में कई ‘सुपरस्टार’ हैं.

  1. कई बार विराट को विकेट ले चुके हैं लॉयन
  2. इस बार कोहली को आउट करने के मौके कम
  3. ऑस्ट्रेलिया में 3 टेस्ट मैचों से दूर रहेंगे कोहली

यह भी पढ़ें- ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए सिडनी पहुंची टीम इंडिया, जानिए रोहित क्यों नहीं गए

भारतीय कप्तान कोहली एडिलेड में पहले टेस्ट मैच के बाद स्वदेश लौट जाएंगे क्योंकि बीसीसीआई (BCCI) ने उन्हें पितृत्व अवकाश (Paternity Leave) की अनुमति दे दी है. कोहली जनवरी के शुरू में अपने पहले बच्चे के जन्म के समय अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ रहना चाहते हैं.

टेस्ट विशेषज्ञ लियोन ने कहा कि यह निश्चित तौर पर निराशाजनक है कि उन्हें दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक कोहली को आउट करने के सीमित अवसर मिलेंगे. उन्होंने कहा, ‘ये सीरीज के लिए निराशाजनक है. आप दुनिया के बेस्ट खिलाड़ियों के खिलाफ खेलना चाहते हो. मेरा मानना है कि वो स्टीव स्मिथ और मार्नस लाबुशेन के साथ अभी दुनिया के बेस्ट बल्लेबाज हैं ये निराशाजनक है लेकिन तब भी उनके पास सुपरस्टार हैं.’

 लॉयन ने कहा, ‘उनकी टीम में (चेतेश्वर) पुजारा, अजिंक्य (रहाणे) जैसे टॉप बल्लेबाज और कुछ अच्छे युवा खिलाड़ी हैं। यह हमारे लिए तब भी बहुत बड़ी चुनौती होगी. विराट नहीं खेल रहे हैं इसका मतलब यह नहीं है कि हमारा ट्राफी जीतना सुनिश्चित हो गया है. हमें तब भी कड़ी मेहनत करनी होगी.’

भारत को आस्ट्रेलिया दौरे में 3 वनडे, 3 टी20 इंटरनेशनल और 4 टेस्ट मैच खेलने हैं. दौरे की शुरुआत 27 नवंबर को वनडे सीरीज से होगी. टेस्ट सीरीज 17 दिसंबर से एडिलेड में शुरू होगी. कोहली मेलबर्न (26 से 30 दिसंबर) में बॉक्सिंग डे टेस्ट, सिडनी (7 से 11 जनवरी) में नए साल पर होने वाले टेस्ट और ब्रिस्बेन (15 से 19 जनवरी) में होने वाले आखिरी टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे.
(इनपुट-भाषा)

Trending news