Zee Rozgar Samachar

ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए सिडनी पहुंची टीम इंडिया, जानिए रोहित क्यों नहीं गए

ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने कुछ ही लोगों को परिवार के साथ आने की मंजूरी दी है. भारतीय टीम अब 14 दिन के क्वारंटीन पीरियड में रहेगी और इस दौरान उसके नेट प्रैक्टिस करने की व्यवस्था पास ही में की गई है.

ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए सिडनी पहुंची टीम इंडिया, जानिए रोहित क्यों नहीं गए
परिवार के साथ सिडनी पहुंचे अजिंक्य रहाणे और रविचंद्रन अश्विन (फोटो-Facebook/Delhi Capitals)

सिडनी: भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम 27 नवंबर से शुरू होने वाले ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए गुरुवार को यहां पहुंच गई. टीम के साथ हालांकि रोहित शर्मा नहीं हैं जिन्हें बाद में टेस्ट टीम में शामिल किया गया था. वो भारत में ही हैं और बाद में टीम के साथ जुड़ेंगे. मुंबई इंडियंस को 5वां आईपीएल खिताब दिलाने के बाद रोहित रीहैब के लिए वापस स्वदेश आ गए हैं. भारतीय खिलाड़ियों को अपने परिवार के साथ सफर करने की इजाजत मिल गई है.

यह भी पढ़ें- UAE से लौटते वक्त एयरपोर्ट पर फंसीं जूही चावला, AAI पर जमकर भड़कीं

विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम के खिलाड़ी आईपीएल 2020 में अलग-अलग टीमों की तरफ से हिस्सा लेने के बाद बुधवार रात दुबई से सिडनी के लिए रवाना हुए. इस दौरान टीम के खिलाड़ी पीपीई किट पहने हुए थे. भारतीय टीम के साथ साथ आईपीएल में भाग लेने वाले ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर, एडम जाम्पा, मार्कस स्टोइनिस, जोश हेजलवुड और जेम्स पैटिनसन भी उसी फ्लाइट से सिडनी पहुंचे हैं. दोनों टीम के खिलाड़ी अब 2 हफ्ते के अनिवार्य क्वारंटाइन में रहेंगे.

रोहित बेंगलुरु स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) में रिहैब करेंगे. वो वनडे और टी-20 सीरीज में नहीं खेलेंगे लेकिन टेस्ट सीरीज में टीम के साथ जुड़ेंगे. बीसीसीआई ने सिडनी पहुंचने के बाद की खिलाड़ियों की कुछ फोटो ट्वीट कीं. कोहली तीन मैचों की वनडे और इतने ही मैचों की टी-20 सीरीज और पहले टेस्ट मैच में टीम की कप्तानी करेंगे। इसके बाद वह अपने पहले बच्चे के जन्म के समय पत्नी अनुष्का शर्मा के पास रहने के लिए स्वदेश लौट आएंगे.

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने इससे पहले कहा था कि वह उम्मीद कर रहे हैं कि खिलाड़ियों को अपने परिवार के साथ सफर करने की मंजूरी मिल जाएगी. कोहली हालांकि अपनी पत्नी के साथ नहीं गए हैं. आस्ट्रेलियाई मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने कुछ ही लोगों को परिवार के साथ आने की मंजूरी दी है. भारतीय टीम अब 14 दिन के क्वारंटीन पीरियड में रहेगी और इस दौरान उसके नेट प्रैक्टिस करने की व्यवस्था पास ही में की गई है.

Touchdown Sydney  DC stars Ajinkya Rahane and Ashwin Ravi have arrived in  with their families for the upcoming #AUSvIND series : Indian Cricket Team #TeamIndia #CricketTogether

Posted by Delhi Capitals on Thursday, November 12, 2020

खिलाड़ियों को आवंटित किए गए अपने कमरों से बाहर आने की मंजूरी सिर्फ ट्रेनिंग सेशन के लिए जाते समय होगी जो पास में ही स्थित ब्लैकटाउन इंटरनेशनल स्पोटर्स पार्क में ही होने की उम्मीद है. बीसीसीआई ने क्रिकेट आस्ट्रेलिया से क्वारंटीन पीरियड के दौरान खिलाड़ियों को ट्रेनिंग करने की मंजूरी मांगी थी जिसे न्यू साउथ वेल्स की सरकार ने मान लिया था.

भारतीय 27 नवंबर को सिडनी में होने वाले पहले वनडे से अपने दौरे की शुरुआत करेगी. सिडनी में ही 29 नवंबर को दूसरा वनडे जबकि दो दिसंबर को कैनबरा में तीसरा वनडे खेला जाएगा. इसके बाद दोनों टीम 4, 6 और 8 दिसंबर को तीन मैचों की टी-20 खेलेगी और फिर 17 दिसंबर से एडिलेड में पहला टेस्ट मैच खेलेगी, जोकि डे-नाइट टेस्ट मैच होगा.

एडिलेड में होने वाले पहले डे नाइट टेस्ट मैच के बाद दोनों टीमें 26 दिसंबर से मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) में दूसरा टेस्ट, 7 जनवरी 2021 से सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एसजीसी) में तीसरा टेस्ट और 15 जनवरी 2021 से गबा में चौथा और अंतिम टेस्ट मैच खेलेगी.
(इनपुट-आईएएनएस)

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.