IND vs BAN: ग्वालियर में होने वाले पहले टी20 के लिए भारत की Playing XI तय! ये खिलाड़ी होंगे कुर्बान
Advertisement
trendingNow12456915

IND vs BAN: ग्वालियर में होने वाले पहले टी20 के लिए भारत की Playing XI तय! ये खिलाड़ी होंगे कुर्बान

IND vs BAN 1st T20I Match: बांग्लादेश के खिलाफ पहले टी20 इंटरनेशनल मैच के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन लगभग तय नजर आ रही है. टीम इंडिया में एक से बढ़कर एक खतरनाक खिलाड़ी मौजूद हैं. टी20 टीम की कप्तानी सूर्यकुमार यादव के हाथों में है. 

IND vs BAN: ग्वालियर में होने वाले पहले टी20 के लिए भारत की Playing XI तय! ये खिलाड़ी होंगे कुर्बान

IND vs BAN 1st T20I Match: भारत और बांग्लादेश (India vs Bangladesh) के बीच 3 मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज का पहला मुकाबला रविवार 6 अक्टूबर को शाम 7:00 बजे से ग्वालियर के न्यू माधवराव सिंधिया क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. बांग्लादेश के खिलाफ पहले टी20 इंटरनेशनल मैच के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन लगभग तय नजर आ रही है. टीम इंडिया में एक से बढ़कर एक खतरनाक खिलाड़ी मौजूद हैं. टी20 टीम की कप्तानी सूर्यकुमार यादव के हाथों में है. आइए एक नजर डालते हैं कि बांग्लादेश के खिलाफ पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में भारत किस प्लेइंग इलेवन के साथ उतरता है.

ओपनर

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में अभिषेक शर्मा और संजू सैमसन ओपनिंग के लिए उतरेंगे. अभिषेक शर्मा और संजू सैमसन पर टीम इंडिया को एक तूफानी शुरुआत देने का जिम्मा होगा. भारतीय टीम का ये लेफ्ट हैंड और राइट हैंड ओपनिंग कॉम्बिनेशन बांग्लादेश के गेंदबाजी अटैक को तहस-नहस कर सकता है.

नंबर 3

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में कप्तान सूर्यकुमार यादव नंबर 3 पर बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे, जो अपनी विस्फोटक बैटिंग से तेजी से रन बटोरेंगे. सूर्यकुमार यादव के सामने किसी भी गेंदबाज का बॉलिंग करना बहुत मुश्किल है. सूर्यकुमार यादव भारत के सबसे खतरनाक बल्लेबाज हैं और बांग्लादेश को सबसे ज्यादा खतरा इसी खिलाड़ी से होगा. सूर्यकुमार यादव को रोकना और उनके खिलाफ फील्ड सेट करना बांग्लादेशी टीम के लिए बहुत मुश्किल होगा. सूर्यकुमार यादव मैदान के चारों तरफ कहीं भी शॉट खेलने का यूनीक टैलेंट रखते हैं.

नंबर 4

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या नंबर 4 पर बल्लेबाजी के लिए उतर सकते हैं. हार्दिक पांड्या एक विस्फोटक बल्लेबाज, खतरनाक गेंदबाज और फुर्तीले फील्डर हैं. हार्दिक पांड्या उन खतरनाक खिलाड़ियों में शुमार हैं, जो महज एक ओवर में ही पूरे मैच का नतीजा बदल सकते हैं.

नंबर 5

टीम इंडिया के एक और घातक ऑलराउंडर शिवम दुबे बांग्लादेश के खिलाफ पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में नंबर 5 पर बल्लेबाजी के लिए उतर सकते हैं. शिवम दुबे के पास बीच के ओवरों में और डेथ ओवरों में छक्के लगाने का बेहतरीन टैलेंट हैं. शिवम दुबे स्पिन को बहुत अच्छी तरह खेलते हैं और लंबे-लंबे छक्के लगाते हैं. शिवम दुबे मीडियम पेस गेंदबाजी भी करते हैं. ऐसे में रियान पराग को प्लेइंग इलेवन से बाहर बैठना होगा.

नंबर 6

रिंकू सिंह नंबर 6 पर फिनिशर का रोल निभा सकते हैं. रिंकू सिंह स्पिन और तेज गेंदबाजी को बेहतर तरीके से खेलते हैं. रिंकू सिंह ने भारत के लिए अभी तक 23 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. रिंकू सिंह ने टीम इंडिया के लिए 23 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 59.71 की बेहतरीन औसत और 174.17 की स्ट्राइक रेट से 418 रन कूटे हैं, जिसमें 33 चौके और 26 छक्के शामिल रहे हैं. रिंकू सिंह ने टी20 इंटरनेशनल में 2 अर्धशतक जड़े हैं.

स्पिन गेंदबाज

वॉशिंगटन सुंदर और रवि बिश्नोई को बतौर स्पिन गेंदबाज प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है. ऑफ स्पिन गेंदबाजी ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर गेंद और बल्ले से तूफान मचा सकते हैं. वहीं, लेग स्पिनर रवि बिश्नोई के पास एक से बढ़कर एक घातक वैरिएशंस हैं. वरुण चक्रवर्ती को प्लेइंग इलेवन से बाहर बैठना होगा.

ये होंगे तेज गेंदबाज

अर्शदीप सिंह, हर्षित राणा और मयंक यादव को बांग्लादेश के खिलाफ पहले टी20 इंटरनेशनल मैच के लिए प्लेइंग इलेवन में चुना जा सकता है. अर्शदीप सिंह, हर्षित राणा और मयंक यादव बांग्लादेशी बल्लेबाजों के लिए बेहद खतरनाक साबित होंगे. ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या चौथे तेज गेंदबाज और शिवम दुबे पांचवें तेज गेंदबाज की भूमिका निभाएंगे.

पहले टी20 में ऐसी हो सकती है भारत की Playing XI

अभिषेक शर्मा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव (कप्तान), हार्दिक पांड्या, शिवम दुबे, रिंकू सिंह, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, हर्षित राणा और मयंक यादव.

भारत बनाम बांग्लादेश

टी20 सीरीज का शेड्यूल

पहला टी20 मैच - 6 अक्टूबर, शाम 7.00 बजे, ग्वालियर

दूसरा टी20 मैच - 9 अक्टूबर, शाम 7.00 बजे, दिल्ली

तीसरा टी20 मैच - 12 अक्टूबर, शाम 7.00 बजे, हैदराबाद

Trending news