IND vs BAN टेस्ट से आई बुरी खबर, स्टार खिलाड़ी पर चोटिल होने का शक, टीम से कट सकता है पत्ता
Advertisement
trendingNow12441121

IND vs BAN टेस्ट से आई बुरी खबर, स्टार खिलाड़ी पर चोटिल होने का शक, टीम से कट सकता है पत्ता

India vs Bangladesh 1st Test: चेन्नई टेस्ट में कम ओवर करने और चोट की आशंकाओं ने मैच में शाकिब अल हसन के खेलने को लेकर कई तरह के सवालों को जन्म दे दिया है. ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि शाकिब अल हसन चोटिल होने के बावजूद चेन्नई टेस्ट खेल रहे हैं. 

IND vs BAN टेस्ट से आई बुरी खबर, स्टार खिलाड़ी पर चोटिल होने का शक, टीम से कट सकता है पत्ता

India vs Bangladesh 1st Test: चेन्नई टेस्ट में कम ओवर करने और चोट की आशंकाओं ने मैच में शाकिब अल हसन के खेलने को लेकर कई तरह के सवालों को जन्म दे दिया है. ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि शाकिब अल हसन चोटिल होने के बावजूद चेन्नई टेस्ट खेल रहे हैं. शाकिब अल हसन शनिवार को बांग्लादेश के लिए टेस्ट खेलने वाले सबसे उम्रदराज क्रिकेटर बन गए. शाकिब ने तीसरे दिन सात ओवरों की गेंदबाजी की और ऋषभ पंत ने उनकी गेंद पर चार चौके और दो छक्के जड़ दिए.

चेन्नई टेस्ट से आई बुरी खबर

यह शाकिब के टेस्ट करियर का अब तक का सबसे महंगा गेंदबाजी आंकड़ा था. यह सिर्फ पांचवां मौका था जब शाकिब किसी टेस्ट में कम से कम 20 ओवर करने के बावजूद बिना विकेट लिए लौटे हों. शान्तो ने जब शनिवार को सुबह के सत्र में काफी समय तक शाकिब को गेंदबाजी से दूर रखा तब पूर्व भारतीय स्पिन गेंदबाज मुरली कार्तिक ने ऑन एयर बताया कि शाकिब ने उन्हें बताया है कि जिस उंगली से वो स्पिन कराते हैं और कंधे में उन्हें समस्या है.

स्टार खिलाड़ी पर चोटिल होने का शक

कार्तिक ने कहा, 'चूंकि मैं उन्हें काफ़ी समय से जानता हूं इसलिए मैंने उनसे जाकर अधिक गेंदबाजी न करने की वजह पूछी थी. तो उन्होंने मुझे बताया कि वो बाएं हाथ की जिस उंगली से गेंदबाजी करते हैं उसकी सर्जरी हुई है, वो सूजा हुआ है और उसमें कोई मूवमेंट भी नहीं है. एक स्पिनर के तौर पर आपको उंगली महसूस होनी चाहिए लेकिन उन्हें कुछ भी महसूस नहीं हो रहा है. उन्हें इसके साथ ही कंधे में भी समस्या है और ऐसी स्थिति में ख़ास कर टेस्ट में तो गेंदबाजी करना मुश्किल है.

टीम से कट सकता है पत्ता

शाकिब को बाएं हाथ की उंगली में बीते वनडे वर्ल्ड कप के दौरान चोट लगी थी. कंधे की चोट के चलते वह टूर्नामेंट में भारत के खिलाफ मैच भी नहीं खेल पाए थे. उंगली में चोट के चलते वह कुछ महीने के लिए खेल से भी बाहर हो गए थे और इसके बाद उन्हें आंख में भी समस्या पैदा हुई थी. तमीम इकबाल ने ऑन एयर कहा कि अगर शाकिब की चोट के बारे में जानकारी होने के बावजूद उन्हें टीम में चुना गया है तब इसका मतलब है कि बांग्लादेश जानबूझकर एक कम स्पिनर के साथ खेल रहा है. भारत और बांग्लादेश के बीच कानपुर में 27 सितंबर से होने वाले दूसरे टेस्ट मैच की Playing XI से शाकिब अल हसन के बाहर होने का खतरा है.

उंगली में फ़्रैक्चर हुआ था

हालांकि बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख चिकित्सक देबाशीष ने कहा कि वह उंगली या कंधे की चोट से हो रही कथित समस्या से अवगत नहीं हैं. उन्होंने कहा, वर्ल्ड कप से पहले शाकिब को उंगली में फ़्रैक्चर हुआ था, इससे पहले कुछ साल पहले उन्हें एक अन्य उंगली में चोट के चलते संक्रमण हुआ था. हालांकि शाकिब ने हाल ही में उंगली या कंधे की किसी चोट के बारे में नहीं बताया है.

काउंटी में 63.2 ओवरों की गेंदबाजी की

शाकिब ने पिछले सप्ताह ही काउंटी में 63.2 ओवरों की गेंदबाजी की है. पाकिस्तान दौरे के बाद ही वह इंग्लैंड के लिए रवाना हो गए थे और काउंटी खेलने के बाद चेन्नई टेस्ट से एक दिन पहले बांग्लादेश दल के साथ जुड़े थे. चेन्नई टेस्ट में विकेट न लेने के इतर वह पहली पारी में रिवर्स स्वीप खेलते हुए आउट हुए थे और अपनी बल्लेबाज़ी में नए प्रयोग भी करते दिखाई दिए थे. प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोलते हुए डेविड हेम्प ने कहा, 'नहीं, मुझे इसकी बिल्कुल भी जानकारी नहीं है, क्षमा करें.'

कोच को चोट के बारे में पता नहीं

बांग्लादेश के बल्लेबाजी कोच डेविड हेम्प ने शनिवार को कहा कि उन्हें स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन की चोट के बारे में "पता नहीं" है. 37 वर्षीय शाकिब के लिए यह साल मुश्किल रहा है, उन्होंने सभी फॉर्मेट्स में 18 पारियों में 19.66 की औसत से सिर्फ 295 रन बनाए हैं, जिसमें एक अर्धशतक शामिल है. शाकिब अल हसन ने 39.88 की औसत से सिर्फ 18 विकेट लिए हैं, जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 4/35 रहा है.

Trending news