IND vs BAN: केएल राहुल की कप्तानी में खुलेगी इस खिलाड़ी की किस्मत, वनडे के बाद अब टेस्ट टीम में भी मिलेगी जगह!
Advertisement

IND vs BAN: केएल राहुल की कप्तानी में खुलेगी इस खिलाड़ी की किस्मत, वनडे के बाद अब टेस्ट टीम में भी मिलेगी जगह!

India vs Bangladesh: टीम इंडिया के एक खिलाड़ी को 20 महीनों के बाद टेस्ट मैच खेलने का मौका मिल सकता है. ये खिलाड़ी बांग्लादेश के खिलाफ भारतीय टेस्ट टीम का हिस्सा है. 

Photo (Twitter)

India vs Bangladesh 1st Test Match: टीम इंडिया (Team India) 14 दिसंबर से बांग्लादेश के खिलाफ 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी. रिपोर्ट्स की माने तो सीरीज के पहले मैच में केएल राहुल टीम की कमान संभालते नजर आएंगे. रोहित शर्मा चोट के चलते इस मैच से बाहर हो गए हैं. ऐसे में केएल राहुल की कप्तानी में एक खिलाड़ी की किस्मत खुल सकती है. इस खिलाड़ी को महीनों बाद टेस्ट मैच टीम में शामिल किया जा सकता है. 

राहुल की कप्तानी में खुलेगी इस खिलाड़ी की किस्मत

दोनों टीमों के बीच खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच में केएल राहुल (KL Rahul) चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) को प्लेइंग 11 में जगह दे सकते हैं. कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) वनडे सीरीज के आखिरी मैच में स्क्वॉड का हिस्सा बने थे और केएल राहुल ने उन्हें मुकाबले में भी उतारा था, ऐसे में वह एक बार फिर कुलदीप में भरोसा दिखा सकते हैं. 

महीनों से नहीं खेला भारत के लिए टेस्ट मैच 

कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) पिछले कई समय से टेस्ट टीम में जगह बनाने के लिए जूझ रहे हैं. उन्होंने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी टेस्ट मैच 13 फरवरी को इंग्लैंड के खिलाफ खेला था. कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) पहले मैच में प्लेइंग 11 का हिस्सा बनते हैं तो वह 22 महीनों के बाद भारत के लिए टेस्ट मैच खेलेंगे. 

टीम इंडिया में अभी तक का प्रदर्शन 

27 साल के कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ने भारत के लिए अभी तक 7 टेस्ट, 73 वनडे और 25 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. उन्होंने टेस्ट में 26, वनडे में 119 और टी20 अंतरराष्ट्रीय फॉर्मेट में कुल 44 विकेट लिए हैं. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उनके नाम 126 विकेट हैं. इतना ही नहीं, फर्स्ट क्लास क्रिकेट में वह एक शतक और 6 अर्धशतकों की बदौलत 34 मैचों में 874 रन भी बना चुके हैं.

बांग्लादेश टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया 

रोहित शर्मा, केएल राहुल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर , जयदेव उनादकट, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news