IND vs BAN: कप्तानी से हटते ही फॉर्म में लौटेगा ये धाकड़ खिलाड़ी, बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज में आएगा नजर
topStories1hindi1466532

IND vs BAN: कप्तानी से हटते ही फॉर्म में लौटेगा ये धाकड़ खिलाड़ी, बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज में आएगा नजर

India vs Bangladesh:  टीम इंडिया और बांग्लादेश के बीच खेली जाने वाली वनडे सीरीज भारत के एक खिलाड़ी के लिए काफी अहम रहने वाली है. ये खिलाड़ी पिछले कुछ समय से खराब फॉर्म से जूझ रहा है. 

IND vs BAN: कप्तानी से हटते ही फॉर्म में लौटेगा ये धाकड़ खिलाड़ी, बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज में आएगा नजर

IND vs BAN Odi Series: बांग्लादेश के खिलाफ खेली जाने वाली वनडे सीरीज टीम इंडिया के एक खिलाड़ी के लिए काफी अहम रहने वाली है. ये खिलाड़ी पिछले कुछ समय से बतौर कप्तान खेल रहा था, लेकिन इस सीरीज में रोहित शर्मा की कप्तानी में खेलता नजर आएगा. हालांकि ये खिलाड़ी अभी खराब फॉर्म से जूझ रहा है. भारत के एक दिगग्ज का मानना है कि ये खिलाड़ी बांग्लादेश के खिलाफ फॉर्म में वापसी कर सकता है. 

कप्तानी से हटते ही फॉर्म में लौटेगा ये खिलाड़ी

पिछले एक साल से शिखर धवन टीम इंडिया में रोहित शर्मा या केएल राहुल की गैरमौजूदगी में बतौर कप्तान खेल रहे हैं. अनुभवी बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज ने 2019 के वनडे वर्ल्ड कप के समाप्त होने के बाद से भारत के लिए 34 मैच खेले हैं, जो कि बाकी खिलाड़ियों से सबसे अधिक है. लेकिन 2022 एक ऐसा साल रहा है जहां धवन का स्ट्राइक-रेट काफी धीमा हो गया है और वह खराब फॉर्म से जूझते हुए नजर आए. ऐसे में बांग्लादेश के खिलाफ बतौर खिलाड़ी फॉर्म में वापसी कर सकते हैं. 

रोहित शर्मा के साथ कर सकते हैं ओपनिंग

भारत अब आगामी तीन मैचों की वनडे सीरीज में बांग्लादेश का सामना करने जा रहा है.  इस सीरीज में धवन रोहित शर्मा के साथ बल्लेबाजी की शुरूआत करते दिखाई दे सकते हैं. पूर्व भारतीय विकेटकीपर सबा करीम का मानना है कि धवन इस सीरीज से फॉर्म में वापसी करना चाहेंगे. सबा करीम ने कहा, 'मुझे लगता है कि यह शिखर धवन के लिए एक बहुत ही महत्वपूर्ण सीरीज है. मुझे उम्मीद है कि कप्तानी की अतिरिक्त जिम्मेदारी के बिना, वह बल्ले से अच्छा प्रदर्शन करेंगे. उन्होंने रोहित शर्मा के साथ मिलकर बाकी बल्लेबाजों के आने के लिए एक शानदार मंच तैयार किया.'

आईसीसी टूर्नामेंट्स में जमकर चलता है बल्ला

करीम का मानना है कि विश्व कप में 53.70 के औसत और 94.21 के स्ट्राइक रेट से खेले गए आईसीसी टूर्नामेंट्स में धवन का प्रभावशाली रिकॉर्ड भारतीय थिंक टैंक के लिए उन पर विश्वास बनाए रखने का आधार है. उन्होंने कहा, 'किसी को यह भी नहीं भूलना चाहिए कि आईसीसी चैंपियनशिप में शिखर धवन ने भारत के लिए शानदार प्रदर्शन किया है. यही एक कारण है कि मेरा मानना है कि टीम प्रबंधन और कप्तान अभी भी उसे अच्छे प्रदर्शन के लिए समर्थन दे रहे हैं. रोहित शर्मा के साथ, मुझे उम्मीद है कि वह बदल जाएगा. दाएं और बाएं हाथ के इस संयोजन ने काफी अच्छा काम किया है.'

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news