IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ भारत को चाहिए सिर्फ जीत, रोहित शर्मा करेंगे प्लेइंग-XI में ये बदलाव!
Advertisement

IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ भारत को चाहिए सिर्फ जीत, रोहित शर्मा करेंगे प्लेइंग-XI में ये बदलाव!

IND vs BAN Probable Playing XI: एडिलेड में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप-2022 के मुकाबले में भारतीय टीम के सामने अब बांग्लादेश की कड़ी चुनौती होगी. रोहित शर्मा के नेतृत्व में खेल रही टीम ने अभी तक 3 में से 2 मैचों में जीत दर्ज की है.

Indian Team (Instagram)

India vs Bangladesh, T20 World Cup 2022:  भारतीय क्रिकेट टीम ने टी20 वर्ल्ड कप-2022 में अभी तक अच्छा खेल दिखाया है. पिछले मुकाबले में टीम इंडिया को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जरूर हार झेलनी पड़ी, लेकिन उसने अभी तक टूर्नामेंट के मौजूदा एडिशन में 3 में से दो मैच जीते हैं. अब रोहित शर्मा एंड कंपनी का सामना बांग्लादेश से होना है. इस मैच के लिए भारत की प्लेइंग-XI में बदलाव होने तय माने जा रहे हैं.

भारत को चाहिए सिर्फ जीत

भारतीय टीम को सेमीफाइनल में जगह पक्की करने के लिए बांग्लादेश को हराना जरूरी है. टीम के अभी 3 मैच से 4 अंक हैं और वह सुपर-12 राउंड के ग्रुप-3 की तालिका में दूसरे स्थान पर है. बांग्लादेश के भी इतने ही अंक हैं, लेकिन नेट रन रेट के कारण वह तीसरे नंबर पर है. भारत के इस मैच को जीतते ही 6 अंक हो जाएंगे और वह टॉप पर पहुंच जाएगी. इससे उसके लिए सेमीफाइनल में पहुंचने की राह भी आसान हो जाएगी. 

दिनेश कार्तिक की चोट से चिंता

मुकाबले से पहले टीम इंडिया के सामने विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक की चोट ने चिंता बढ़ा दी है. कार्तिक को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पर्थ में खेले गए पिछले मैच के दौरान पीठ में चोट लग गई थी. वह बीच मैच से बाहर हो गए और बाद में ऋषभ पंत ने विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभाली. अब बांग्लादेश के खिलाफ कार्तिक की जगह ऋषभ पंत को ही मौका दिया जाएगा. 

अक्षर पटेल की होगी वापसी?

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पिछले मैच में रोहित ने दीपक हुड्डा को मौका दिया था लेकिन वह खाता भी नहीं खोल पाए. वह नंबर-5 पर बल्लेबाजी को उतरे थे लेकिन तीन गेंद खेलकर पवेलियन लौट गए. उनकी जगह फिर से ऑलराउंडर अक्षर पटेल की वापसी हो सकती है. 

बांग्लादेश के खिलाफ भारत की संभावित प्लेइंगXI

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी और अर्शदीप सिंह

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news