IND vs ENG: इंग्लैंड की टीम को मिला अश्विन जैसा घातक स्पिनर, माइकल वॉन ने बताया नाम
Advertisement
trendingNow12136664

IND vs ENG: इंग्लैंड की टीम को मिला अश्विन जैसा घातक स्पिनर, माइकल वॉन ने बताया नाम

Michael Vaughan Statement: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन का मानना है कि युवा ऑफ स्पिनर शोएब बशीर के रूप में टीम को ‘विश्व स्तरीय सुपरस्टार’ मिल गया है जो भारत के रविचंद्रन अश्विन की तरह कामयाब हो सकता है. 

IND vs ENG: इंग्लैंड की टीम को मिला अश्विन जैसा घातक स्पिनर, माइकल वॉन ने बताया नाम

Michael Vaughan Statement: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन का मानना है कि युवा ऑफ स्पिनर शोएब बशीर के रूप में टीम को ‘विश्व स्तरीय सुपरस्टार’ मिल गया है जो भारत के रविचंद्रन अश्विन की तरह कामयाब हो सकता है. रांची में इंग्लैंड की पांच विकेट से हार के बावजूद 20 साल के शोएब बशीर ने आठ विकेट लिए. इसमें पहली पारी के पांच विकेट शामिल हैं.

इंग्लैंड की टीम को मिला अश्विन जैसा घातक स्पिनर

टेस्ट क्रिकेट के इतिहास के सर्वश्रेष्ठ ऑफ स्पिनरों में शुमार रविचंद्रन अश्विन पांच दिनी क्रिकेट में 500 विकेट लेने वाले दूसरे भारतीय गेंदबाज हैं. धर्मशाला में अगले सप्ताह वह अपना सौवां टेस्ट खेलेंगे. माइकल वॉन ने एक यूट्यूब चैनल पर कहा,‘हमें एक और विश्व स्तरीय सुपरस्टार मिल गया है. शोएब बशीर. दूसरे टेस्ट मैच में आठ विकेट. वह नया रवि अश्विन है जो हमने खोज निकाला है. हम इंग्लिश क्रिकेट के नये सुपरस्टार का जश्न मना रहे हैं.’

धर्मशाला का ठंडा मौसम इंग्लैंड को रास आएगा

भारत ने इंग्लैंड को सीरीज में 3-1 से हरा दिया है, लेकिन वॉन को यकीन है कि धर्मशाला में औपचारिकता के मैच में इंग्लैंड वापसी करेगा. माइकल वॉन ने कहा,‘वे अपनी सर्वश्रेष्ठ एकादश उतारेंगे. धर्मशाला का ठंडा मौसम इंग्लैंड को रास आएगा और मुझे जीत की उम्मीद है.’

अश्विन हासिल कर चुके 17 विकेट

बता दें कि रविचंद्रन अश्विन इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज के चार मैचों में 17 विकेट हासिल कर चुके हैं. वहीं, इंग्लैंड के ऑफ स्पिनर शोएब बशीर दो मैचों में 12 विकेट चटका चुके हैं. रविचंद्रन अश्विन ने टेस्ट क्रिकेट में भारत के लिए अभी तक 99 टेस्ट मैचों में 507 विकेट हासिल किए हैं. भारत के लिए अनिल कुंबले टेस्ट क्रिकेट में 619 विकेट हासिल कर चुके हैं. टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने की बात करें तो यह रिकॉर्ड श्रीलंका के दिग्गज स्पिनर मुथैया मुरलीधरन के नाम दर्ज है. मुथैया मुरलीधरन ने टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा 800 विकेट हासिल किए हैं. 

Trending news