IND vs ENG: जडेजा-अश्विन में से इस स्पिनर को मौका देंगे कप्तान बुमराह! खौफ में इंग्लैंड टीम के खिलाड़ी
Advertisement

IND vs ENG: जडेजा-अश्विन में से इस स्पिनर को मौका देंगे कप्तान बुमराह! खौफ में इंग्लैंड टीम के खिलाड़ी

India vs England 2022: इंग्लैंड दौरे पर गई भारतीय टीम में रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा दोनों ही प्लेयर्स को जगह मिली है, लेकिन इंग्लैंड की कंडीसन में कप्तान बुमराह सिर्फ एक ही स्पिनर खिलाना चाहेंगे. 

File Photo

India vs England 2022 5th Test: टीम इंडिया के इंग्लैंड के खिलाफ आगामी एकमात्र टेस्ट मैच में रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा दोनों की खेलने की संभावना कम है. अश्विन और जडेजा दोनों को ही एकमात्र टेस्ट के लिए टीम में शामिल किया गया है. इंग्लैंड की पिचें हमेशा से ही फॉस्ट बॉलर्स की मददगार होती है. ऐसे में कप्तान जसप्रीत बुमराह एक ही खिलाड़ी को मौका दे सकते हैं. 

लंबे समय बाद की वापसी 

टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा चोट के बाद वापसी कर रहे हैं. उन्होंने आखिरी बार मई में प्रतिस्पर्धी खेल खेला था. जडेजा को आईपीएल के दौरान पसली में चोट लग गई थी, जिससे वह बीच आईपीएल से बाहर हो गए थे. इसके बाद उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी भी छोड़ दी थी. अब ब्रेक लेकर आ रहे हैं, तो अच्छा प्रदर्शन करने के लिए उत्साहित होंगे. 

बल्लेबाजी में माहिर है ये खिलाड़ी

रवींद्र जडेजा कातिलाना गेंदबाजी और धाकड़ बैटिंग में माहिर हैं. 59 टेस्ट मैचों में उन्होंने नाबाद 175 के सर्वश्रेष्ठ के साथ 2396 रन बनाए हैं. लंबे प्रारूप में उनके नाम 242 विकेट हैं. जडेजा के स्पिन के जादू से बच पाना आसान नहीं है. वहीं, फील्डिंग में उनका कोई सानी नहीं है. ऐसे में कप्तान जसप्रीत बुमराह ऑलराउंडर के तौर पर रवींद्र जडेजा को मौका दे सकते हैं. 

टीम इंडिया को जिताए कई मैच 

रविचंद्रन अश्विन भारत की तरफ से दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. उन्होंने भारत के लिए 86 टेस्ट मैच 442 विकेट हासिल किए हैं. अश्विन के बल्ले से पांच शतक हैं और उन्होंने अपनी बैटिंग से टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं. रविचंद्रन अश्विन ने टेस्ट मैचों में 2931 रन बनाए हैं. उनकी बल्लेबाजी क्षमता से सभी अच्छी तरह से वाकिफ हैं. इंग्लिश पिचों पर वह लाल गेंद को अच्छे से टर्न करा सकते हैं. 

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में भारतीय टीम: 

मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, चेतेश्वर पुजारा, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), केएस भारत (विकेट कीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मो. शमी, जसप्रीत बुमराह (कप्तान), मोहम्मद, सिराज, उमेश यादव और प्रसिद्ध कृष्णा. 

 

Trending news