Ind vs Eng: भारत-इंग्लैंड टेस्ट के बाद इस शख्स की हुई गिरफ्तारी, फैंस के साथ की थी ये भद्दी हरकत
Advertisement

Ind vs Eng: भारत-इंग्लैंड टेस्ट के बाद इस शख्स की हुई गिरफ्तारी, फैंस के साथ की थी ये भद्दी हरकत

India vs England: टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच एजबेस्टन टेस्ट में नस्ली टिप्पणी की घटना घटी थी. बर्मिंघम पुलिस ने इस मामले में एक शख्स को गिरफ्तार किया है.

Photo (Twitter)

India vs England: टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच हाल ही में बर्मिंघम के एजबेस्टन में टेस्ट मैच खेला गया था. इस मैच के दौरान भारतीय फैंस को नस्लवाद का सामना करना पड़ा था. इंग्लैंड के एक फैन को ऐसा करना अब भारी पड़ गया है. बर्मिंघम पुलिस ने ऐसी भद्दी हरकत करने के आरोप में एक शख्स को गिरफ्तार किया है. ये घटना टेस्ट मैच के चौथे दिन घटी थी. 

बर्मिंघम पुलिस ने किया गिरफ्तार

कई भारतीय फैंस ने चौथे दिन के खेल के दौरान नस्ली बर्ताव की जानकारी ट्विटर पर साझा की थी. उन्होंने दावा किया था कि ब्रिटेन के कुछ फैंस ने उनके प्रति नस्ली टिप्पणी की. बर्मिंघम पुलिस ने हाल ही में एक ट्वीट कर इस कार्रवाई की जानकारी दी है और एक शख्स को गिरफ्तार किया है. बर्मिंघम पुलिस ने एक बयान जारी कर कहा, 'सोमवार को बर्मिंघम टेस्ट मैच में नस्लवादी, अपमानजनक व्यवहार की रिपोर्ट के बाद एक 32 साल के शख्स को नस्लीय रूप से सार्वजनिक आदेश का उल्लंघन करने के अपराध के लिए गिरफ्तार किया गया है.'

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने कराई जांच

नस्लवादी टिप्पणी का ये मामला सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ था. नस्लवाद का मामला सामने के बाद इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) और एजबेस्टन मैदान के अधिकारियों ने संज्ञान लिया था और कार्रवाई करने का वादा भी किया था. ईसीबी ने एक बयान जारी कर कहा था, 'हम टेस्ट मैच में नस्लवादी दुर्व्यवहार की रिपोर्ट मिलने से बहुत चिंतित हैं. हम एजबेस्टन में सहयोगियों के संपर्क में हैं, जो मामले की जांच करेंगे. क्रिकेट में नस्लवाद के लिए कोई जगह नहीं है.'

स्टोक्स ने भी की थी निन्दा

इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने भी इस घटना की निन्दा की थी. स्टोक्स ने ट्वीट करते हुए लिखा था, 'पिच पर शानदार सप्ताह लेकिन एजबेस्टन में नस्लवादी दुर्व्यवहार की खबरें सुनकर वास्तव में निराशा हुई. खेल में इसके लिए बिल्कुल भी जगह नहीं है. उम्मीद है कि सफेद गेंद की सीरीज में सभी प्रशंसकों को अच्छा अनुभव होगा और माहौल पार्टी जैसा होगा. क्रिकेट इसी के बारे में है.' दोनों टीमों के बीच इसी मैदान पर दूसरा टी20 मैच खेला जाना है.  ऐसे मामलों से निपटने के लिए वारविकशर ने इस मैच के दौरान फुटबॉल क्राउड-स्टाइल स्पॉटर्स को तैनात करने का फैसला किया है. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news