Indian Team: आयरलैंड के खिलाफ कोहली की जगह नंबर 3 पर उतरेगा ये खिलाड़ी! बल्लेबाजी से मचाएगा गदर
Advertisement

Indian Team: आयरलैंड के खिलाफ कोहली की जगह नंबर 3 पर उतरेगा ये खिलाड़ी! बल्लेबाजी से मचाएगा गदर

India vs Ireland: भारतीय टीम में आयरलैंड दौरे के लिए एक स्टार प्लेयर की वापसी हुई है. ये प्लेयर विराट कोहली की जगह नंबर पर बैटिंग करने का बड़ा दावेदार है. 

File Photo

India vs Ireland: भारतीय टीम को आयरलैंड दौरे पर 2 टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है. आयरलैंड दौरे पर टीम इंडिया की कमान हार्दिक पांड्या के हाथों में है. वहीं, भुवनेश्वर कुमार को उपकप्तानी की जिम्मेदारी मिली है. आयरलैंड दौरे के लिए रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे सुपरस्टार बल्लेबाजों को शामिल नहीं किया गया है. ऐसे में विराट कोहली (Virat Kohli) की जगह नंबर तीन पर एक खतरनाक खिलाड़ी उतर सकता है. ये प्लेयर अपनी विस्फोटक बैटिंग के लिए फेमस है. 

नंबर तीन पर उतर सकता है ये प्लेयर 

आयरलैंड दौरे के लिए टीम इंडिया (Indian Team) में स्टार प्लेयर सूर्युकुमार यादव (Suryakumar yadav) की वापसी हुई है. सूर्यकुमार यादव को आईपीएल 2022 के दौरान चोट लग गई थी. अब वह पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं. सूर्यकुमार यादव, विराट कोहली की जगह नंबर तीन पर उतरने के बड़े दावेदार हैं. पिछले कुछ सालों में वह टीम इंडिया की बल्लेबाजी क्रम की रीढ़ बने हुए हैं. उनके पास वह काबिलियत है कि वो किसी भी गेंदबाजी आक्रमण की धज्जियां उड़ा सकें. 

शानदार फॉर्म में हैं सूर्यकुमार यादव 

सूर्यकुमार यादव बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. उन्होंने आईपीएल 2022 में मुंबई इंडियंस की तरफ से ढेरों रन बनाए हैं. ऐसे में वह टीम इंडिया के लिए उपयोगी साबित हो सकते हैं. उन्होंने आईपीएल 2022 के 8 मैचों में 303 रन बनाए. सूर्यकुमार यादव के पास अपार प्रतिभा है. अगर उन्हें सेलेक्टर्स ज्यादा मौके देते हैं, तो वह बड़े खिलाड़ी बन सकते हैं. 

टी20 वर्ल्ड कप खेलने के दावेदार 

सूर्यकुमार यादव को टी20 वर्ल्ड कप 2021 में भी जगह मिली थी, लेकिन वह वहां कमाल नहीं दिखा पाए थे. सूर्यकुमार यादव का नाम उन चंद प्लेयर्स में शामिल है, जो टी20 वर्ल्ड कप खेलने के बड़े दावेदार हैं. सूर्यकुमार यादव मिडिल ऑर्डर में टीम इंडिया की रीढ़ बन सकते हैं. उन्होंने भारतीय टीम की तरफ से 14 टी20 मैचों में 351 रन और 7 वनडे मैचों में 267 रन बनाए हैं. 

हार्दिक पांड्या बने कप्तान 

आयरलैंड दौरे के लिए हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को कप्तान बनाया गया है. सेलेक्टर्स ने टीम इंडिया में आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने वाले कई युवा प्लेयर्स को टीम में शामिल किया है. इनमें राहुल त्रिपाठी, उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह शामिल हैं. भारत के पास कई स्टार प्लेयर शामिल हैं, जो उन्हें सीरीज जिता सकते हैं. 

आयरलैंड दौरे के लिए भारतीय टी20 टीम:

हार्दिक पांड्या (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, हर्षल पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक.

Trending news