भारत की टेस्ट टीम में शामिल हुआ ये तूफानी बल्लेबाज, न्यूजीलैंड के खिलाफ मचा सकता है तहलका
Advertisement

भारत की टेस्ट टीम में शामिल हुआ ये तूफानी बल्लेबाज, न्यूजीलैंड के खिलाफ मचा सकता है तहलका

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में भारत के एक तूफानी बल्लेबाज को टेस्ट टीम में शामिल किया गया है, जो विस्फोटक बैटिंग में माहिर है. भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला गुरुवार 25 नवंबर से कानपुर (Kanpur) में खेला जाएगा. कानपुर में पहला टेस्ट मैच सुबह 9:30 बजे से शुरू होगा. 

Team India

कानपुर: भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला गुरुवार 25 नवंबर से कानपुर (Kanpur) में खेला जाएगा. कानपुर में पहला टेस्ट मैच सुबह 9:30 बजे से शुरू होगा. न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में भारत के एक तूफानी बल्लेबाज को टेस्ट टीम में शामिल किया गया है, जो विस्फोटक बैटिंग में माहिर है. दरअसल,  न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को शामिल कर लिया गया है. 

टेस्ट टीम में शामिल हुआ ये तूफानी बल्लेबाज

टाइम्स ऑफ इंडिया ने अपनी रिपोर्ट में इसका जिक्र किया है. सूर्यकुमार यादव कोलकाता से सीधे कानपुर की फ्लाइट पकड़ेंगे. 31 साल के सूर्यकुमार यादव ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज के पहले मुकाबले में शानदार प्रदर्शन किया था. जयपुर में हुए इस टी-20 मुकाबले में उन्होंने 40 गेंद पर 62 रन की पारी खेली थी. टीम इंडिया को इस मुकाबले में 5 विकेट से जीत हासिल हुई थी.

अब टेस्ट मैच की बारी 

सूर्यकुमार यादव ने अब तक भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट नहीं खेला है, लेकिन उन्होंने टी20 और वनडे फॉर्मेट में अपने बेहतरीन खेल के दम पर टेस्ट टीम में जगह बनाई है. हालांकि बीसीसीआई की तरफ से सूर्यकुमार यादव को टीम में शामिल करने को लेकर अब तक कोई ऑफिशियल खबर सामने नहीं आई है. प्रथम श्रेणी क्रिकेट में सूर्यकुमार यादव ने कुल 77 मैचों में 5 हजार से ज्यादा रन बनाए हैं और 14 शतकीय पारियां उनके बल्ले से निकली है. 

IPL से मिली पहचान 

सूर्यकुमार यादव ने इसके अलावा 26 अर्धशतक भी लगाए हैं. दिल्ली के खिलाफ खेलते हुए मुंबई के लिए उन्होंने अपने फर्स्ट क्लास डेब्यू किया था. इसके बाद वह मुंबई की टीम के लिए एक बड़ा नाम बनकर सामने आए. आईपीएल से उनको और ज्यादा नाम मिला. मुंबई इंडियंस में खेलने के बाद सूर्यकुमार यादव ने पीछे मुड़कर नहीं देखा. उनको टीम इंडिया में शामिल किया गया और एक वर्ल्ड कप में खेलने का मौका भी मिला.

Trending news