IND vs PAK: 24 घंटे के अंदर भारत-पाकिस्तान की महाजंग, जानें मैच और टीमों से जुड़ी हर जरूरी जानकारी
Advertisement
trendingNow12478633

IND vs PAK: 24 घंटे के अंदर भारत-पाकिस्तान की महाजंग, जानें मैच और टीमों से जुड़ी हर जरूरी जानकारी

भारत और पाकिस्तान की टीमें 24 घंटे में क्रिकेट के मैदान पर आमने-सामने रहने वाली हैं. जी हां, भारत और पाकिस्तान 'ए' टीमों की टक्कर इमर्जिंग एशिया कप में 19 अक्टूबर (कल) को है. स्क्वॉड, मैच का समय और कहां देख सकते हैं. आइए जानते हैं मैच से जुड़ी हर जरूरी जानकारी.

IND vs PAK: 24 घंटे के अंदर भारत-पाकिस्तान की महाजंग, जानें मैच और टीमों से जुड़ी हर जरूरी जानकारी

India A vs Pakistan A Emerging Asia Cup 2024 Match: भारत और पाकिस्तान क्रिकेट की 'ए' टीमें इमर्जिंग एशिया कप में 24 घंटे के अंदर एक्शन में होंगी. ओमान में खेले जा रहे इमर्जिंग एशिया कप 2024 में यह भिड़ंत दोनों के बीच होने वाली है. मुकाबला भारतीय समयनुसार 19 अक्टूबर को शाम में होगा. भारतीय टीम की अगुवाई इस टूर्नामेंट में युवा स्टार बल्लेबाज तिलक वर्मा कर रहे हैं. वहीं, पाकिस्तान की कमान मोहम्मद हारिस के हाथों में है. ये दोनों ही कप्तान इंटरनेशनल क्रिकेट भी खेल चुके हैं. दोनों ही टीमों में एक से एक धाकड़ प्लेयर्स भी मौजूद हैं. ऐसे में हम इस मुकाबले को कांटे की टक्कर का समझें तो गलत नहीं होगा. आइए जानते हैं मैच से जुड़ी हर जरूरी जानकारी.

टूर्नामेंट में खेल रही 8 टीमें

ओमान में 18 अक्टूबर से शुरू हुए इमर्जिंग एशिया कप 2024 का फाइनल 27 अक्टूबर को खेला जाएगा. इस टूर्नामेंट में 8 टीमें भाग ले रही हैं. 4-4 टीमों को दो ग्रुप मेंकितने  बांटा गया है. ग्रुप ए में अफगानिस्तान ए, बांग्लादेश ए, हांगकांग और श्रीलंका ए शामिल हैं, जबकि डिफेंडिंग चैंपियन पाकिस्तान शाहीन (ए टीम) को ग्रुप बी में भारत ए, ओमान और यूएई के साथ रखा गया है.

19 अक्टूबर को इंडिया-पाकिस्तान की भिड़ंत

भारत और पाकिस्तान की टीमें इस टूर्नामेंट में 19 अक्टूबर को आमने-सामने होंगी. यह दोनों टीमों का टूर्नामेंट में ओपनिंग मैच होगा. एक तरफ तिलक वर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम धमाल मचाने उतरेगी, जिसमें अभिषेक शर्मा, आयुष बडोनी, साई किशोर जैसे विस्फोटक बल्लेबाज शामिल हैं. वहीं, मोहम्मद हारिस की अगुवाई वाली पाकिस्तान टीम में जमान खान, अब्बास अफरीदी और अब्दुल समद जैसे खिलाड़ी हैं.

भारत ए की टीम 

तिलक वर्मा (कप्तान), अभिषेक शर्मा, आयुष बडोनी, निशांत सिंधु, रमनदीप सिंह, अनुज रावत, प्रभ सिमरन सिंह, नेहल वढेरा, अंशुल कंबोज, रितिक शौकीन, आकिब खान, वैभव अरोड़ा, रसिख सलाम, साई किशोर, राहुल चाहर.

पाकिस्तान ए की टीम

मोहम्मद हारिस (कप्तान), अब्बास अफरीदी, कासिम अकरम, अहमद दानियाल, शाहनवाज दहानी, मोहम्मद इमरान, हसीबुल्लाह खान, यासिर खान, जमान खान, अराफात मिन्हास, सुफियान मोकिम, मेहरान मुमताज, अब्दुल समद, ओमैर यूसुफ.

कहां देखें भारत-पाकिस्तान मैच?

इमर्जिंग एशिया कप 2024 को फैनकोड ऐप और वेबसाइट पर लाइव स्ट्रीम किया जाएगा. इसका मतलब यह कि भारत और पाकिस्तान का मुकाबला भी फैंस फैनकोड ऐप या वेबसाइट पर देख सकेंगे. भारतीय समयानुसार सभी मुकाबले दोपहर 2.30 बजे और शाम 7 बजे से शुरू होंगे. भारत और पाकिस्तान का मैच 19 अक्टूबर को शाम 7 बजे से खेला जाएगा.

किस मैदान पर होगा मैच?

भारत ए बनाम पाकिस्तान ए टी20 मैच ओमान के अल अमरत में ओमान क्रिकेट अकादमी ग्राउंड पर होगा.

Trending news