IND vs PAK: 15 अक्टूबर को पाकिस्तान का सबसे बड़ा काल बनेगा ये भारतीय खिलाड़ी, अकेले ही पूरी टीम को कर देगा तबाह!
Advertisement
trendingNow11756255

IND vs PAK: 15 अक्टूबर को पाकिस्तान का सबसे बड़ा काल बनेगा ये भारतीय खिलाड़ी, अकेले ही पूरी टीम को कर देगा तबाह!

Team India: भारतीय टीम का एक खिलाड़ी पाकिस्तान के लिए सबसे बड़ा काल साबित होगा, जो अकेले दम पर उसे तहस-नहस कर देगा. पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए 15 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में इस खिलाड़ी से पार पाना बहुत मुश्किल होगा.

IND vs PAK: 15 अक्टूबर को पाकिस्तान का सबसे बड़ा काल बनेगा ये भारतीय खिलाड़ी, अकेले ही पूरी टीम को कर देगा तबाह!

World Cup 2023: ICC ने 2023 वर्ल्ड कप के पूरे शेड्यूल का ऐलान कर दिया है. भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला 15 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. 2016 टी20 वर्ल्ड कप के बाद पाकिस्तान की टीम अब 2023 वर्ल्ड कप के लिए भारत की धरती पर आएगी. इस मैच में भारतीय टीम का एक खिलाड़ी पाकिस्तान के लिए सबसे बड़ा काल साबित होगा, जो अकेले दम पर उसे तहस-नहस कर देगा. पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए 15 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में इस खिलाड़ी से पार पाना बहुत मुश्किल होगा.

पाकिस्तान का सबसे बड़ा काल बनेगा ये भारतीय खिलाड़ी

टीम इंडिया के इस घातक बल्लेबाज का अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में बेहद घातक और खतरनाक रिकॉर्ड है. टीम इंडिया का ये स्टार बल्लेबाज अपने तूफान में पाकिस्तानी तेज गेंदबाजों को उड़ाने के लिए तैयार है. हारिस रउफ, मोहम्मद हसनैन, शाहीन शाह अफरीदी, नसीम शाह और मोहम्मद नवाज जैसे पाकिस्तानी तेज गेंदबाज इस भारतीय बल्लेबाज के सामने बुरी तरह ध्वस्त नजर आएंगे. पाकिस्तान की टीम को भारत के खिलाफ 15 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होने वाले महामुकाबले में टीम इंडिया के सबसे घातक बल्लेबाज और शुभमन गिल से बड़ा खतरा होगा. शुभमन गिल का अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में बेहद घातक और खतरनाक रिकॉर्ड है. 

अकेले ही पूरी टीम को कर देगा तबाह!

शुभमन गिल पलक झपकते ही कब पाकिस्तान की टीम को अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से चित कर देंगे, पता ही नहीं चलेगा. जब तक शुभमन गिल क्रीज पर रहेंगे, वह अपनी कातिलाना बैटिंग से पाकिस्तान टीम के गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाते रहेंगे. शुभमन गिल तेजी से रन बनाते हैं और इससे खेल में बड़ा अंतर पैदा होता है. शुभमन गिल अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में अभी तक इंटरनेशनल क्रिकेट और आईपीएल को मिलाकर कुल 4 शतक जड़ चुके हैं. शुभमन गिल को अहमदाबाद का मैदान बहुत रास आता है और वह अपनी विस्फोटक बैटिंग के दम पर पाकिस्तान को अकेले ही तहस-नहस कर सकते हैं. शुभमन गिल की बैटिंग के सामने निश्चित ही पाकिस्तान की हवा टाइट हो जाएगी. 

वर्ल्ड कप 2023 में भारत का शेड्यूल 

भारत बनाम आस्ट्रेलिया, 8 अक्टूबर , चेन्नई

भारत बनाम अफगानिस्तान , 11 अक्टूबर , दिल्ली

भारत बनाम पाकिस्तान , 15 अक्टूबर, अहमदाबाद

भारत बनाम बांग्लादेश, 19 अक्टूबर, पुणे

भारत बनाम न्यूजीलैंड, 22 अक्टूबर , धर्मशाला

भारत बनाम इंग्लैंड, 29 अक्टूबर, लखनऊ

भारत बनाम क्वालीफायर टीम, 2 नवंबर , मुंबई

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका, 5 नवंबर, कोलकाता

भारत बनाम क्वालीफायर टीम, 11 नवंबर, बेंगलुरू

नरेंद्र मोदी स्टेडियम दुनिया का सबसे बड़ा स्टेडियम

बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच वनडे वर्ल्ड कप का मुकाबला 15 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा, जबकि दुनिया के सबसे बड़े इस स्टेडियम पर ही 19 नवंबर को फाइनल खेला जाएगा. टूर्नामेंट का आगाज अहमदाबाद में ही पांच अक्टूबर को पिछले विजेता इंग्लैंड और उपविजेता न्यूजीलैंड के बीच मैच से होगा. दर्शकों की संख्या के आधार पर नरेंद्र मोदी स्टेडियम दुनिया का सबसे बड़ा स्टेडियम है, जिसमें 132000 दर्शक बैठ सकते हैं जो मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) से 32000 अधिक है.

सभी तीन नॉकआउट मैच दिन रात के होंगे

वर्ल्ड कप 2023 का पहला सेमीफाइनल 15 नवंबर को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में और दूसरा अगले दिन कोलकाता में ईडन गार्डंस पर खेला जाएगा. दोनों सेमीफाइनल में एक रिजर्व दिन होगा. फाइनल मैच अहमदाबाद में 19 नवंबर को होगा जबकि 20 नवंबर रिजर्व दिन रहेगा. सभी तीन नॉकआउट मैच दिन रात के होंगे. आईसीसी ने वनडे वर्ल्ड कप से सौ दिन पहले कार्यक्रम का ऐलान करते हुए कहा कि मेजबान भारत अपने अभियान का आगाज आठ अक्टूबर को पांच बार की विश्व कप विजेता आस्ट्रेलिया के खिलाफ चेन्नई में करेगा.

पहली बार वर्ल्ड कप का डेब्यू पूर्वोत्तर भारत में होगा

गुवाहाटी 12 वेन्यू में से एक है जहां अभ्यास मैच समेत टूर्नामेंट के मैच खेले जाएंगे. पहली बार वर्ल्ड कप का डेब्यू पूर्वोत्तर भारत में होगा. विश्व कप के मैच हैदराबाद, अहमदाबाद, धर्मशाला, दिल्ली, चेन्नई, लखनऊ, पुणे, बेंगलुरू,मुंबई और कोलकाता में होंगे. गुवाहाटी और तिरूवनंतपुरम के अलावा हैदराबाद में 29 सितंबर से तीन अक्टूबर तक अभ्यास मैच खेले जाएंगे. वानखेड़े स्टेडियम पर 2011 विश्व कप का फाइनल खेला गया था जहां महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में भारत ने 28 साल बाद खिताब जीता था. वहीं ईडन गार्डंस पर 1987 विश्व कप का फाइनल खेला गया था जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को हराया था.

वर्ल्ड कप में दस टीमें भाग लेंगी

पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ मैच चेन्नई, बेंगलुरू या कोलकाता में कराने की मांग की थी जिसे बीसीसीआई और आईसीसी ने ठुकरा दिया. इस वर्ल्ड कप में दस टीमें भाग लेंगी जिनमें से आठ आईसीसी क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग के जरिये क्वालीफाई कर चुकी हैं और शेष दो जिम्बाब्वे में चल रहे क्वालीफायर टूर्नामेंट के जरिए पहुंचेंगी. क्वालीफायर में पूर्व चैम्पियन श्रीलंका, वेस्टइंडीज के अलावा नीदरलैंड, ओमान, स्कॉटलैंड, यूएई , अमेरिका और मेजबान जिम्बाब्वे भाग ले रहे हैं. विश्व कप में सभी टीमें एक दूसरे से राउंड रॉबिन आधार पर खेलेंगी जिसके बाद सेमीफाइनल और फाइनल होंगे.

Trending news