दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया का ये घातक बॉलर मचाएगा तबाही, पहले ही दहशत में श्रीलंका के खिलाड़ी
Advertisement

दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया का ये घातक बॉलर मचाएगा तबाही, पहले ही दहशत में श्रीलंका के खिलाड़ी

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा के हाथ में एक ऐसा गेंदबाज है, जो जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी से भी ज्यादा घातक है. श्रीलंकाई टीम ने जब से भारत की धरती पर कदम रखा है, वह इस बॉलर से बेहद खौफ में है.

दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया का ये घातक बॉलर मचाएगा तबाही, पहले ही दहशत में श्रीलंका के खिलाड़ी

नई दिल्ली: टीम इंडिया (Team India) अब टेस्ट सीरीज में श्रीलंका (Sri Lanka) का पूरी तरह 2-0 से सफाया करना चाहती है. दो मैचों की टेस्ट सीरीज (Test Series) का दूसरा टेस्ट मैच बेंगलुरु में कल यानी 12 मार्च से दोपहर 2 बजे से शुरू होगा. ये टेस्ट मैच डे नाइट फॉर्मेट में होगा, जो पिंक बॉल से खेला जाएगा. पहला टेस्ट मैच भारत ने पारी और 222 रनों से जीतकर सीरीज में 1-0 से बढ़त ले ली है. टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा के हाथ में एक ऐसा गेंदबाज है, जो जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी से भी ज्यादा घातक है. ये खिलाड़ी अभी तक श्रीलंका की टीम का काल बना हुआ है. ये खिलाड़ी अपने अकेले दम पर भारत को अगला टेस्ट मैच और सीरीज दोनों जिता सकता है. 

  1. रोहित के हाथ लगा शमी-बुमराह से भी घातक बॉलर
  2. श्रीलंकाई टीम में फैला खौफ
  3. बल्लेबाज के लिए काल साबित होते हैं

रोहित के हाथ लगा शमी-बुमराह से भी घातक बॉलर

श्रीलंका की टीम इस खिलाड़ी से दहशत में है. ये मैच विनर और कोई नहीं बल्कि स्पिन के महारथी रविचंद्रन अश्विन हैं. रविचंद्रन अश्विन भारत की पिचों पर दुनिया के सबसे खतरनाक स्पिनरों में से एक हैं, जो विरोधी टीम के बल्लेबाजों की धज्जियां उड़ा कर रख देते हैं. रविचंद्रन अश्विन से भारत की पिचों पर बचना मानों मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है. स्पिन गेंदबाजी ही नहीं बल्कि अश्विन बेहतरीन बल्लेबाजी में भी माहिर हैं. रविचंद्रन अश्विन के नाम टेस्ट क्रिकेट में 5 शतक हैं और उनका बेस्ट स्कोर 124 है. टेस्ट मैचों में अश्विन के नाम रिकॉर्ड 436 विकेट दर्ज हैं. टेस्ट मैचों में अश्विन ने 30 बार 5 विकेट हॉल झटके हैं. अश्विन ने 7 बार मैच में 10 या उससे ज्यादा विकेट लिए हैं. अश्विन भारत के दूसरे सबसे सफल टेस्ट गेंदबाज हैं. 

श्रीलंकाई टीम में फैला खौफ

भारत की टर्निंग पिचों पर रविचंद्रन अश्विन ने टेस्ट क्रिकेट में टीम इंडिया को अपने दम पर कई मैच जिताए हैं. श्रीलंकाई टीम ने जब से भारत की धरती पर कदम रखा है, वह अश्विन से बेहद डरी हुई है.

बल्लेबाज के लिए काल साबित होते हैं

भारत की टर्निंग पिचों पर रविचंद्रन अश्विन विरोधी टीम के बल्लेबाजों के लिए काल साबित होते हैं. रविचंद्रन अश्विन से भारत की पिचों पर बचना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है. रविचंद्रन अश्विन के पास ऑफ स्पिन, लेग स्पिन, दूसरा और कैरम बॉल जैसी घातक स्पिन की वैराइटी है. ICC की मौजूदा टेस्ट रैंकिंग में रविचंद्रन अश्विन दुनिया के दूसरे महान गेंदबाज हैं. पहले नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस हैं. 

रविचंद्रन अश्विन को लेकर ऑस्ट्रेलिया के महान स्पिनर शेन वॉर्न ने भविष्यवाणी की थी कि अश्विन श्रीलंका के दिग्गज स्पिनर मुथैया मुरलीधरन का टेस्ट क्रिकेट में 800 विकेट लेने का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं. रविचंद्रन अश्विन जिस आला दर्जे के स्पिनर हैं, ऐसे में वह टेस्ट क्रिकेट में 1000 विकेट चटका सकते हैं. बता दें कि टेस्ट क्रिकेट में मुथैया मुरलीधरन ने सबसे ज्यादा 800 विकेट झटके हैं, जबकि दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के महान स्पिनर शेन वॉर्न का नाम आता है. शेन वॉर्न ने टेस्ट क्रिकेट में 709 विकेट चटकाए हैं.  

सारी दुनिया कर रही सलाम

रविचंद्रन अश्विन ने अपने रुतबे के दम पर सारी दुनिया में अपना डंका बजाया है. पिछले कुछ समय में उन्होंने अपनी गेंदबाजी और बल्लेबाजी के दम पर टीम इंडिया में अपना एक अलग ही मुकाम बनाया है. उनके तरकश में हर वो तीर मौजूद है, जो विरोधी टीम को धराशाई कर सके. वह टीम इंडिया के लिए सबसे बड़े मैच विनर साबित हुए हैं. भारतीय फैंस के दिलों में उन्होंने अपनी एक अलग ही जगह बनाई है. उनकी कातिलाना गेंदबाजी से सभी अच्छी तरह से वाकिफ हैं.  

भारत के लिए तीनों ही फॉर्मेट में मचाया कहर

रविचंद्रन अश्विन भारत के लिए तीनों ही फॉर्मेट में खेलते हैं. रविचंद्रन अश्विन ने 85 टेस्ट मैचों में 436 विकेट हासिल किए हैं और 2905 रन भी बनाए हैं. रविचंद्रन अश्विन के नाम टेस्ट क्रिकेट में 5 शतक हैं और उनका बेस्ट स्कोर 124 है. रविचंद्रन अश्विन ने 113 वनडे मैचों में 151 विकेट और 51 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 61 विकेट हासिल किए हैं. रविचंद्रन अश्विन ने वनडे मैचों में 707 रन और  टी20 इंटरनेशनल मैचों में 123 रन बनाए हैं. 167 IPL मैचों में रविचंद्रन अश्विन ने 145 विकेट हासिल किए हैं और 456 रन भी बनाए हैं.

Trending news