दूसरे टेस्ट मैच में मोहम्मद शमी की जगह खेलेगा ये खिलाड़ी! बनेगा Rohit Sharma का बड़ा हथियार
Advertisement

दूसरे टेस्ट मैच में मोहम्मद शमी की जगह खेलेगा ये खिलाड़ी! बनेगा Rohit Sharma का बड़ा हथियार

India vs Sri Lanka: भारत  और श्रीलंका के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मैच 12 मार्च को खेला जाएगा. इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा एक घातक खिलाड़ी को मौका दे सकते हैं. 

File Photo

नई दिल्ली: भारत और श्रीलंका के बीच 12 मार्च को दूसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा. टीम इंडिया सीरीज में पहले ही 1-0 की बढ़त ले चुकी है. रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया बहुत ही प्रचंड फॉर्म में चल रही है. वह नए प्लेयर्स को मौका दे रहे हैं. ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा मोहम्मद शमी की जगह एक घातक गेंदबाज को शामिल कर सकते हैं. आइए जानते हैं, उस प्लेयर के बारे में. 

  1. 12 मार्च को खेला जाएगा मैच 
  2. ये प्लेयर हो सकता है शामिल 
  3. भारत ने सीरीज में ली 1-0 की बढ़त 

इस गेंदबाज को कर सकते हैं शामिल 

श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में मोहम्मद शमी अपनी गेंदबाजी से कोई भी कमाल नहीं दिखा पाए थे. उनकी गेंदों पर विपक्षी बल्लेबाजों ने जमकर रन बनाए हैं और उन्हें सिर्फ दो ही विकेट मिल थे. ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा शमी की जगह उमेश यादव को मौका दे सकते हैं. उमेश यादव सूखी पिचों पर बहुत ही शानदार गेंदबाजी करने के लिए जाने जाते हैं. उनको वहां पर रिवर्स स्विंग भी मिलती है. 

टीम इंडिया को जिताए कई मैच 

उमेश हमेशा से ही अपनी लहराती हुई गेंदों के लिए जाने जाते हैं. उनकी गेंदों को खेलना किसी के लिए भी आसान नहीं है. उमेश ने भारतीय टीम के लिए अपना वनडे डेब्यू 2010 में जिम्बाब्वे के खिलाफ किया था. उसके बाद महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी में जीतने वाली चैंपियंस ट्रॉफी का हिस्सा रहे. वहीं, 2015 वर्ल्ड में भी इस खिलाड़ी को खेलने का मौका मिला था और उन्होंने अपनी गेंदबाजी से सभी का दिल जीत लिया था वह अकेले अपने दम पर भारतीय टीम को सेमीफाइनल तक ले गए थे, 2015 वर्ल्ड कप में उमेश यादव (Umesh Yadav) ने भारत की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट हासिल किए थे. उन्होंने 8 मैचों में 18 विकेट चटकाए थे

गोली की रफ्तार से करते हैं गेंदबाजी 

उमेश यादव (Umesh Yadav) अपनी खतरनाक गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं. वह 152 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से गेंद को फेंकते हैं. उनकी लाइन और लेंथ बहुत ही सटीक रहती है. वह बिल्कुल ही विकेट के पास गेंद को फेंकते हैं ताकि ऐज लगने पर विकेट मिल जाए. उन्होंने अपनी गेंदों के दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं. इंग्लैंड (England) और ऑस्ट्रेलिया (Australia) में उन्होंने अपनी गेंदों से कहर बरपाया था. आईपीएल में वह दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेलते हैं, लेकिन इस बार दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) टीम ने उन्हें रिटेन नहीं किया है. वह आईपीएल (IPL) में 100 से ज्यादा विकेट चटका चुके हैं. 

शानदार रहा है उमेश का करियर 

घातक गेंदबाज उमेश यादव (Umesh Yadav) भारत की तरफ से तीनों ही फॉर्मेट में खेले हैं. उन्होंने भारत के लिए 52 टेस्ट मैचों में 158 विकेट, 75 वनडे मैचों में 106 विकेट और 7 टी20 मैचों में 9 विकेट चटकाए हैं. उनकी जगह टीम इंडिया में कई युवा खिलाड़ियों ने ले ली है. मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर ने जैसे गेंदबाजों ने घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन कर टीम इंडिया में अपनी जगह बनाई है. उमेश फिलहाल भारतीय टेस्ट टीम के नियमित सदस्य हैं. 

Trending news