INDvsWI, 1st Test, 3rd Day: लंच तक भारत को 89 रन की बढ़त
Advertisement

INDvsWI, 1st Test, 3rd Day: लंच तक भारत को 89 रन की बढ़त

पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार को लंच तक अपनी दूसरी पारी में बिना किसी नुकसान के 14 रन बना लिए.

(फोटो: IANS)

एंटिगा: भारत ने यहां सर विवियन रिचर्डस स्टेडियम में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार को लंच तक अपनी दूसरी पारी में बिना किसी नुकसान के 14 रन बना लिए हैं और उसे अब तक 89 रन की बढ़त हासिल हो चुकी है. लंच के समय लोकेश राहुल 20 गेंदों पर छह और मयंक अग्रवाल 22 गेंदों पर एक चौके की मदद से आठ रन बनाकर नाबाद लौटे.

भारत ने पहली पारी में 297 रन का स्कोर बनाया और फिर उसने वेस्टइंडीज को उसकी पहली पारी में 222 रन पर ऑलआउट कर दिया था. इस तरह भारत के पास पहली पारी के आधार पर 75 रन की बढ़त हासिल थी.

इससे पहले, वेस्टइंडीज ने अपने कल के स्कोर आठ विकेट पर 189 रन से आगे खेलना शुरू किया. कप्तान जेसन होल्डर ने 10 और मिग्यूएल कमिंस ने खाता खोले बिना अपनी पारी को आगे बढ़ाया.

विराट कोहली ‘डिटॉक्स यॉर ईगो’ पढ़ते दिखे, लोगों ने कसा तंज- आपके लिए जरूरी थी ये किताब

दोनों बल्लेबाजों ने नौवें विकेट के लिए 41 रनों की साझेदारी की. मेजबान टीम को नौंवा झटका होल्डर के रूप में 220 के स्कोर पर लगा. उन्होंने 65 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से 39 रन बनाए. इसके दो रन बाद ही कमिंस 45 गेंदों पर खाता खोले बिना 10वें बल्लेबाज के रूप में आउट हुए.

होल्डर और कमिसं के अलावा क्रैग ब्रैथवेट ने 14, जॉन कैम्पवेल ने 23, अपना पदार्पण टेस्ट मैच खेल रहे शामर ब्रूक्स ने 11, डैरेन ब्रावो 18, रोस्टन चेज ने 48, शाई होप ने 24, शिमरोन हेटमेयर ने 35 और केमार रोच ने शून्य रन बनाए.

भारत की ओर से ईशांत शर्मा ने 43 रन पर पांच विकेट, मोहम्मद शमी ने 48 रन पर दो विकेट, रवींद्र जडेजा ने 64 रन पर दो विकेट और जसप्रीत बुमराह ने 55 रन पर एक विकेट हासिल किया.

(इनपुट-आईएएनएस)

Trending news