IND vs WI: दूसरा टी20 हारते ही टीम इंडिया के नाम दर्ज होगा ये शर्मनाक रिकॉर्ड, पांड्या को रहना होगा सावधान!
Advertisement

IND vs WI: दूसरा टी20 हारते ही टीम इंडिया के नाम दर्ज होगा ये शर्मनाक रिकॉर्ड, पांड्या को रहना होगा सावधान!

IND vs WI 2nd T20: वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला जाने वाला टी20 सीरीज का दूसरा मैच टीम इंडिया के लिए काफी अहम रहने वाली है. टीम इंडिया को इस मैच में हार मिलती है तो उसके नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो जाएगा.

IND vs WI: दूसरा टी20 हारते ही टीम इंडिया के नाम दर्ज होगा ये शर्मनाक रिकॉर्ड, पांड्या को रहना होगा सावधान!

India vs West Indies 2nd T20: त्रिनिदाद में खेले गए पहले टी-20 मुकाबले में मिली हार के बाद टीम इंडिया की नजर दूसरा टी20 जीतकर सीरीज में वापसी करने पर रहेगी. भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच मैचों की सीरीज का दूसरा टी-20 मुकाबला गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में खेला जाएगा. कैरेबियाई टीम पिछले मैच के प्रदर्शन को गुयाना में भी दोहराने को बेकरार होगी. ऐसे में अगर टीम इंडिया को इस मैच में हार मिलती है तो उसके नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो जाएगा.

मैच हारते ही भारत के नाम दर्ज होगा ये शर्मनाक रिकॉर्ड

टीम इंडिया (Team India) को गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में भी हार मिलती है तो वह वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 में बतौर एशियाई टीम सबसे ज्यादा मैच हारने के मामले में संयुक्त रूप से पहले पायदान पर पहुंच जाएगी. अगर भारत सीरीज में दो और मुकाबले हारता है तो वह इस सूची के टॉप पर पहुंच जाएगा. टीम इंडिया को वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 फॉर्मेट में अभी तक 8 मचों में हार का सामना करना पड़ा है.

WI के खिलाफ सबसे ज्यादा टी20 मैच हारने वाली एशियाई टीम

वेस्टइंडीज के खिलाफ बतौर एशियाई टीम सबसे ज्यादा टी20 मुकाबले हारने का रिकॉर्ड फिलहाल बांग्लादेश के नाम दर्ज हैं. वेस्टइंडीज की टीम ने बांग्लादेश को टी20 फॉर्मेट में अभी तक 9 बार हराया है. वहीं, श्रीलंका को टी20 में वेस्टइंडीज के खिलाफ 7 हार मिली है. अफगानिस्तान 4 हार के साथ इस लिस्ट में चौथे नंबर पर है. पाकिस्तान की टीम को तो वेस्टइंडीज के खिलाफ अभी तक केवल 3 टी20 मैचों में ही हार का सामना करना पड़ा है.

पहले टी20 में फ्लॉप रहे टीम इंडिया के बल्लेबाज

पहले टी20 में वेस्टइंडीज के कप्तान रोवमैन पॉवेल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट पर 149 रन बनाए, जिसके बाद भारतीय टीम 9 विकेट पर 145 रन ही बना सकी. 150 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को शुरुआती झटका महज 5 के स्कोर पर लगा, जब शुभमन गिल को अकील हुसैन ने पवेलियन की राह दिखा दी. ईशान किशन भी 9 गेंदों पर 6 रन बनाकर चलते बने. सूर्यकुमार यादव थोड़ी देर टिके और 21 गेंदों पर 2 चौके, 1 छक्के की मदद से 21 रन जोड़े. तिलक वर्मा 22 गेंदों पर 39 रन बनाकर टॉप स्कोरर रहे. उन्होंने अपनी पारी में 2 चौके और 3 छक्के जड़े. कप्तान हार्दिक पांड्या ने 19 जबकि संजू सैमसन ने 12 रन का योगदान दिया था.

 

Trending news