IND vs WI: BCCI ने इस खिलाड़ी को मौका देकर अपने ही पैरों पर मारी कुल्हाड़ी, वेस्टइंडीज टेस्ट सीरीज के साथ ही करियर खत्म!
Advertisement
trendingNow11788772

IND vs WI: BCCI ने इस खिलाड़ी को मौका देकर अपने ही पैरों पर मारी कुल्हाड़ी, वेस्टइंडीज टेस्ट सीरीज के साथ ही करियर खत्म!

India vs West Indies, 2nd Test: रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पोर्ट ऑफ स्पेन में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में एक खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन में मौका देकर अपने ही पैरों पर कुल्हाड़ी मारने का काम किया है. वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के साथ ही इस खिलाड़ी का करियर खत्म हो सकता है. 

IND vs WI: BCCI ने इस खिलाड़ी को मौका देकर अपने ही पैरों पर मारी कुल्हाड़ी, वेस्टइंडीज टेस्ट सीरीज के साथ ही करियर खत्म!

India vs West Indies, 2nd Test: रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पोर्ट ऑफ स्पेन में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में एक खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन में मौका देकर अपने ही पैरों पर कुल्हाड़ी मारने का काम किया है. वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के साथ ही इस खिलाड़ी का करियर खत्म हो सकता है. अपने खराब प्रदर्शन की वजह से इस फ्लॉप खिलाड़ी ने एन मौके पर कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ का भरोसा तोड़ दिया है. अब इस खिलाड़ी का टीम इंडिया से बाहर होना लगभग तय माना जा रहा है.   

BCCI ने इस खिलाड़ी को मौका देकर अपने ही पैरों पर मारी कुल्हाड़ी

वेस्टइंडीज के खिलाफ पोर्ट ऑफ स्पेन में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में जब टीम इंडिया का स्कोर 155 रन पर 3 विकेट था, तब एक बल्लेबाज बीच मझधार में ही उसे छोड़कर चलता बना. 155 रन पर 3 विकेट गिरने के बाद टीम इंडिया को अपने उपकप्तान अजिंक्य रहाणे से एक बड़ी पारी की उम्मीद थी, लेकिन वह पहले टेस्ट मैच की तरह ही दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में भी फ्लॉप होकर चलते बने. अजिंक्य रहाणे दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में सिर्फ 8 रन ही बना पाए और कैरेबियाई तेज गेंदबाज शेनॉन गैब्रिएल की गेंद पर बोल्ड हो गए. पहले टेस्ट मैच में भी अजिंक्य रहाणे सिर्फ 3 रन बनाकर आउट हो गए थे. 

वेस्टइंडीज टेस्ट सीरीज के साथ ही करियर खत्म! 

अजिंक्य रहाणे को बड़े भरोसे के साथ टीम इंडिया में वापसी का मौका दिया गया था, लेकिन उन्होंने अपने फ्लॉप प्रदर्शन से कप्तान, कोच, टीम मैनेजमेंट, BCCI और सेलेक्टर्स का भरोसा तोड़ दिया है. वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के साथ ही इस खिलाड़ी का करियर खत्म हो सकता है. वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद अजिंक्य रहाणे को टीम इंडिया से बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है.

टीम इंडिया के लिए बन गया है विलेन
  
अजिंक्य रहाणे ने एक बार फिर कीमती मौके को गंवा दिया. ऐसे में भारतीय टेस्ट टीम में ऋतुराज गायकवाड़ का डेब्यू हो सकता है. ऋतुराज गायकवाड़ बेहतरीन प्रदर्शन कर भारतीय टेस्ट टीम में जगह पक्की कर सकते हैं. बता दें कि अजिंक्य रहाणे को सेलेक्टर्स ने भरोसा दिखाते हुए वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टेस्ट टीम का उपकप्तान बनाया था. साल 2021 में अजिंक्य रहाणे से भारतीय टेस्ट टीम की उपकप्तानी छीन ली गई थी. जनवरी 2022 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन टेस्ट के बाद अजिंक्य रहाणे को भारतीय टेस्ट टीम से ड्रॉप भी कर दिया गया. अजिंक्य रहाणे ने इसके बाद हार नहीं मानी और रणजी ट्रॉफी 2022-23 सीजन में शानदार प्रदर्शन कर IPL 2023 में चेन्नई सुपर किंग्स का कॉन्ट्रैक्ट हासिल किया. चेन्नई सुपर किंग्स के लिए IPL 2023 में बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर अजिंक्य रहाणे ने भारतीय टेस्ट टीम में वापसी की. इस महीने 7 जून 2023 से खेले गए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में अजिंक्य रहाणे को भारतीय टेस्ट टीम की प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस खिताबी मुकाबले में भले ही टीम इंडिया हार गई, लेकिन अजिंक्य रहाणे ने शानदार प्रदर्शन कर पहली पारी में 89 रन और दूसरी पारी में 46 रन बनाए. अजिंक्य रहाणे को सेलेक्टर्स ने इसी बात का इनाम देते हुए वापस टीम इंडिया का उपकप्तान बना दिया. 

Trending news