कप्तान Rohit Sharma को जरा पसंद नहीं आया ये प्लेयर! सिर्फ 2 मैचों के बाद किया टीम से बाहर
Advertisement
trendingNow11081451

कप्तान Rohit Sharma को जरा पसंद नहीं आया ये प्लेयर! सिर्फ 2 मैचों के बाद किया टीम से बाहर

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच तीन मैचों की वनडे और तीनों मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का चयन हो चुका है. टीम के सेलेक्शन में एक खिलाड़ी के साथ नाइंसाफी भी हुई. 

 

फोटो (file)

नई दिल्ली: भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच तीन मैचों की वनडे और तीनों मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का चयन हो चुका है. इस टीम में कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की वापसी हो चुकी है. वहीं वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के लिए कई युवा और दिग्गज प्लेयर्स की टीम में वापसी हुई है. वहीं टीम के सेलेक्शन में एक खिलाड़ी के साथ नाइंसाफी भी हुई. इस खिलाड़ी को साउथ अफ्रीका दौरे के वक्त टीम में मौका दिया गया था, लेकिन सिर्फ दो ही मैचों के बाद इस खिलाड़ी को टीम से ड्रॉप कर दिया गया. 

सिर्फ दो मैचों के बाद ड्रॉप हुआ ये प्लेयर

वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए जब भारतीय टीम का ऐलान हुआ तो एक घातक ऑलराउंडर को टीम से बाहर कर दिया गया. इस खिलाड़ी का नाम वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) है. वेंकटेश अय्यर को साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में खेलने का मौका दिया गया था. लेकिन इस प्लेयर को अब वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे टीम से बाहर का रा दिखा दिया. साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) का प्रदर्शन ज्यादा खास नहीं रहा था. अय्यर को इस दौरे पर दो मैचों में मौका दिया गया था. जिसमें वो कोई भी विकेट लेन में नाकाम रहे थे और बल्लेबाजी में भी उन्होंने अपना विकेट जल्दी गंवा दिया था. 

आईपीएल में किया दमदार प्रदर्शन

वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) को आईपीएल 2021 में केकेआर की ओर से दूसरे हाफ में खेलने का मौका मिला था. उन्होंने केकेआर की ओर से 10 मैचों में खेलने का मौका मिला था. उन्होंने इस दौरान 41 की औसत से 370 रन बनाए. वहीं गेंद से भी उन्होंने अहम विकेट्स निकाले. यही कारण है कि उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज में मौका दिया गया. ये ऑलराउंडर टीम में हार्दिक पांड्या की कमी पूरी कर सकता है. 

रोहित ने की वापसी 

सुपरस्टार बल्लेबाज और टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने चोट से उबरते हुए वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम में वापसी की है. साउथ अफ्रीका दौरे से वह बाहर थे. घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने वाले कई युवा खिलाड़ियों को टीम में जगह दी गई है. दीपक हुड्डा, रवि विश्वनोई  और कुलदीप यादव की वापसी हुई है. इन प्लेयर्स के दम पर भारतीय टीम वेस्टइंडीज  के खिलाफ कमाल कर सकती है.      

भारतीय वनडे टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शिखर धवन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा और आवेश खान.

Trending news