BCCI से रहम की आस में अभी तक नहीं लिया संन्यास, खत्म हुआ इन 3 प्लेयर्स का टेस्ट करियर!
Advertisement
trendingNow12441045

BCCI से रहम की आस में अभी तक नहीं लिया संन्यास, खत्म हुआ इन 3 प्लेयर्स का टेस्ट करियर!

Team India: टीम इंडिया में लगातार कॉम्पिटिशन बढ़ रहा है, जिससे 3 बड़े क्रिकेटर्स का इंटरनेशनल करियर खत्म होने की कगार पर है. हर क्रिकेटर की तमन्ना होती है कि वो अपने देश के लिए क्रिकेट के तीनों फॉर्मट्स में खेले, लेकिन कम खिलाड़ी ही ऐसा कर पाते हैं.

BCCI से रहम की आस में अभी तक नहीं लिया संन्यास, खत्म हुआ इन 3 प्लेयर्स का टेस्ट करियर!

Team India: टीम इंडिया में लगातार कॉम्पिटिशन बढ़ रहा है, जिससे 3 बड़े क्रिकेटर्स का इंटरनेशनल करियर खत्म होने की कगार पर है. हर क्रिकेटर की तमन्ना होती है कि वो अपने देश के लिए क्रिकेट के तीनों फॉर्मट्स में खेले, लेकिन कम खिलाड़ी ही ऐसा कर पाते हैं. भारत के 3 क्रिकेटर्स ऐसे हैं, जिनके लिए एक फॉर्मेट में भी अपनी जगह बचाना मुमकिन नहीं हुआ. बढ़ती उम्र और खराब प्रदर्शन के कारण अब टीम इंडिया में इन 3 दिग्गजों की वापसी लगभग नामुमकिन है. आइए एक नजर डालते हैं टीम इंडिया के 3 ऐसे खिलाड़ियों पर जिनका करियर खत्म होने की कगार पर है. 

1. अजिंक्य रहाणे

अजिंक्य रहाणे ने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी टेस्ट मैच जुलाई 2023 में वेस्टइंडीज दौरे पर खेला था. अजिंक्य रहाणे भारत के लिए अभी तक 85 टेस्ट मैच खेल चुके हैं, जिसमें उन्होंने 38.46 की औसत से 5077 रन बनाए हैं. अजिंक्य रहाणे ने अपने टेस्ट करियर में 12 शतक और 26 अर्धशतक लगाए हैं. अजिंक्य रहाणे की उम्र अब 36 साल हो चुकी है और उन्हें टीम इंडिया से ड्रॉप किया जा चुका है. अजिंक्य रहाणे की बात करें तो सबसे बड़ी दिक्कत उनकी कंसिस्टेंसी थी, वो हर मैच में टीम के लिए अहम योगदान नहीं दे पा रहे थे.

2. ऋद्धिमान साहा

ऋद्धिमान साहा की भारतीय टेस्ट टीम में वापसी अब लगभग नामुमकिन है. ऋद्धिमान साहा को बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग दोनों का बेहतरीन अनुभव है. हालांकि अब ऋषभ पंत और ध्रुव जुरेल जैसे विकेटकीपर्स के कारण ऋद्धिमान साहा के लिए टीम इंडिया के दरवाजे लगभग बंद हो चुके हैं. ऋद्धिमान साहा ने साल 2010 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट में अपना डेब्यू किया था. 39 साल के ऋद्धिमान साहा सिर्फ 40 टेस्ट मैच ही खेल पाए हैं. ऋद्धिमान साहा के टेस्ट करियर को लेकर बात करें तो उन्होंने 40 टेस्ट में 29.41 की औसत के साथ 1353 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 3 शतक और 6 अर्धशतक देखने को मिले हैं.

3. ईशांत शर्मा

टीम इंडिया (Team India) के दिग्गज तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा को दोबारा भारतीय क्रिकेट टीम में मौका मिलना मुश्किल नजर आ रहा है. ईशांत शर्मा ने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच नवंबर 2021 में खेला था. खराब फॉर्म और फिटनेस के कारण ईशांत शर्मा को टीम इंडिया (Team India) से बाहर कर दिया गया. टीम इंडिया के दिग्गज तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा के लिए भारतीय क्रिकेट टीम के दरवाजे लगभग बंद हो चुके हैं. ईशांत शर्मा ने भारत के लिए 105 टेस्ट मैचों में 311 विकेट हासिल किए हैं. ईशांत शर्मा के नाम वनडे में 115 विकेट और टी20 इंटरनेशनल में 8 विकेट दर्ज हैं.

Trending news