इंडोनेशिया मास्टर्स: सिंधु दूसरे दौर में पहुंचीं; साइना-श्रीकांत और सौरभ बाहर
Advertisement

इंडोनेशिया मास्टर्स: सिंधु दूसरे दौर में पहुंचीं; साइना-श्रीकांत और सौरभ बाहर

भारत की नंबर-1 बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने इंडोनेशिया मास्टर्स के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया है. 

इंडोनेशिया मास्टर्स: सिंधु दूसरे दौर में पहुंचीं; साइना-श्रीकांत और सौरभ बाहर

जकार्ता: भारत की नंबर-1 बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने इंडोनेशिया मास्टर्स (Indonesia Masters) के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया है. दूसरे दौर में उनका सामना जापान की सयाका ताकाहाशी से होगा. जबकि, साइना नेहवाल पहले ही दौर में बाहर हो गईं. पुरुष सिंगल्स में भारत के किदांबी श्रीकांत, सौरभ वर्मा और बी. साई प्रणीत भी पहले दौर में ही बाहर हो गए. मिक्स्ड डबल्स में प्रणव जैरी चोपड़ा और एन. सिक्की रेड्डी भी अपना पहला ही मैच हार गए. 

पांचवीं सीड पीवी सिंधु (PV Sindhu) ने महिला सिंगल्स के पहले दौर में आया ओहरी को हराया. उन्होंने 14-21, 21-15, 21-11 से मुकाबला जीतकर दूसरे दौर में प्रवेश किया. वर्ल्ड नंबर-6 सिंधु ने 59 मिनट में यह मैच जीता. इस जीत के साथ ही सिंधु ने वर्ल्ड नंबर-20 आया ओहरी के खिलाफ अपना करियर रिकॉर्ड 10-0 कर लिया है. सिंधु पिछले सप्ताह ही मलेशिया मास्टर्स में आया को मात दे चुकी हैं. 

यह भी पढ़ें: कोहली-राहुल के बाद एक और बल्लेबाज दिख सकता है नंबर-3 पर, धवन ने दिए ये संकेत

वर्ल्ड नंबर-11 साइना नेहवाल टूर्नामेंट के पहले ही दौर में हार गईं. वर्ल्ड नंबर-14 सयाका ताकाहाशी ने साइना को 19-21, 21-13, 21-5 से हराया. इस जीत के साथ ही ताकाहाशी ने साइना के खिलाफ अपना करियर रिकॉर्ड 3-4 का कर लिया है. साइना की ताकाहाशी के खिलाफ यह लगातार तीसरी हार है. भारतीय खिलाड़ी पिछले साल डेनमार्क ओपन और थाईलैंड ओपन में भी ताकाहाशी से हार गई थी. 

पुरुष सिंगल्स में किदांबी श्रीकांत, सौरभ वर्मा और बी. साई प्रणीत की चुनौती पहले ही दौर में थम गई. इंडोनेशिया के शेशर हिरेन रुहस्तावितो ने श्रीकांत को 18-21, 21-12, 21-14 से हराया. सौरभ को चीन के लु गुआंग जू के हाथों शिकस्त मिली. चीनी खिलाड़ी ने भारतीय खिलाड़ी को 17-21, 21-15, 21-10 से मात दी. चीन के शि यू की ने बी. साई प्रणीत को 16-21 21-18 21-10 से हराया. मिक्स्ड डबल्स में दक्षिण कोरिया की सुंग ह्यून और इओम हेय वोह की जोड़ी ने प्रणव जैरी चोपड़ा-एन. सिक्की रेड्डी को 21-8, 21-14 से हराया. 

Trending news