INDvsAUS: BCCI ने बताई वजह, क्यों रोहित-अश्विन हुए पर्थ टेस्ट से बाहर
Advertisement

INDvsAUS: BCCI ने बताई वजह, क्यों रोहित-अश्विन हुए पर्थ टेस्ट से बाहर

पर्थ के लिए घोषित टीम इंडिया में अश्विन और रोहित का नाम नहीं बताया गया है कि वे चोटिल हो कर बाहर हुए हैं.

रोहित और अश्विन दोनों ही चोटिल होने की वजह से टीम इंडिया से बाहर हुए हैं. (फाइल फोटो)

पर्थ: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज में पर्थ में होने वाले दूसरे टेस्ट के लिए अंतिम 13 खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी गई है. इस लिस्ट में भारत के मुख्य स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और बल्लेबाज रोहित शर्मा का नाम नहीं है. बताया गया है कि चोटिल होने के कारण ये दोनों खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुक्रवार से यहां शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे. 

  1. पर्थ टेस्ट के लिए टीम इंडिया का हुआ ऐलान
  2. रोहित- अश्विन नहीं हैं टीम इंडिया में
  3. बीसीसीई के मुताबिक चोट लगी है दोनों को

भारत के लिए यह दोहरा झटका है क्योंकि सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ अभी टखने की अपनी चोट से नहीं उबरे हैं. इन तीनों के चयन के लिए उपलब्ध नहीं रहने के कारण भारत ने हनुमा विहारी, रविंद्र जडेजा, उमेश यादव और भुवनेश्वर कुमार को अपनी 13 सदस्यीय टीम में शामिल किया है. शॉ एडीलेड में पहले टेस्ट मैच से पूर्व अभ्यास के दौरान क्षेत्ररक्षण करते हुए चोटिल हो गए थे. पहले टेस्ट मैच के दौरान अश्विन की पेट की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था जबकि रोहित की पीठ में दर्द उभर आया था. भारत ने पहला मैच 31 रन से जीता. 

अश्विन की पेट की मांसपेशियों में खिचाव है
बीसीसीआई ने बयान में कहा, ‘‘पृथ्वी शॉ के दायें टखने में चोट लग गयी थी और वह अच्छी प्रगति कर रहे हैं लेकिन अब भी उनका उपचार चल रहा है. आर अश्विन के पेट के बायें हिस्से की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया है और अभी उनका उपचार चल रहा है. एडीलेड में पहले टेस्ट मैच के दौरान रोहित की पीठ के निचले हिस्से में दर्द होने लगा था और उनका भी उपचार चल रहा है. वह भी दूसरे टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे.’’ 

आगे खेल पाएंगे या नहीं इसका फैसला अभी नहीं
इसमें कहा गया है, ‘‘टीम प्रबंधन इन खिलाड़ियों पर करीबी नजर रखे हुए है और तीसरे टेस्ट मैच के लिए उनकी उपलब्धता पर उचित समय पर फैसला किया जाएगा.’’ 
भारत की 13 सदस्यीय टीम इस प्रकार है : विराट कोहली (कप्तान), मुरली विजय, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, रविंद्र जडेजा, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव. 

नए मैदान की पिच भी तेज ही होगी
पर्थ में इस बार टेस्ट मैच वाका मैदान पर नहीं बल्कि नए ऑप्टिस स्टेडियम पर खेला जा रहा है. अब तक यहां पर केवल दो ही इंटरनेशनल मैच हुए हैं जबकि अभी तक यहां कोई भी टेस्ट मैच नहीं खेला गया है. इस वजह से किसी को भी यह नहीं पता है कि पिच तीसरे दिन के बाद कैसा बर्ताव करेगी. ऐसे में टॉस दोनों टीमों के लिए जुआ भी साबित हो सकता है. वहीं पिच क्यूरेटर के मुताबिक यह पिच वाका की तरह तेज होगी. टीम इंडिया का चयन भी इसी को ध्यान में रख कर किया गया है कि पिच तेज ही होगी. 

(इनपुट भाषा)

Trending news