कोहली बोले- जब पंड्या को चोट लगी तो मुझे लगा कि मैच हाथ से गया
Advertisement
trendingNow1350052

कोहली बोले- जब पंड्या को चोट लगी तो मुझे लगा कि मैच हाथ से गया

जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल की कसी हुई गेंदबाजी के दम पर भारत ने मंगलवार को न्यूजीलैंड को बारिश से प्रभावित तीसरे और निर्णायक टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में छह रन से हराकर सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली. 

कोहली बोले- जब पंड्या को चोट लगी तो मुझे लगा कि मैच हाथ से गया

नई दिल्ली: जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल की कसी हुई गेंदबाजी के दम पर भारत ने मंगलवार को न्यूजीलैंड को बारिश से प्रभावित तीसरे और निर्णायक टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में छह रन से हराकर सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली. बारिश और आउटफील्ड गीली होने के कारण मैच लगभग ढाई घंटे देरी से शुरू हुआ और इसलिए प्रत्येक टीम के लिये ओवरों की संख्या घटाकर आठ कर दी गई. 

  1. भारत ने पांच विकेट पर 67 रन बनाये थे
  2. मनीष पांडे ने 17, हार्दिक पंड्या ने नाबाद 14  रहे
  3. कप्तान विराट कोहली ने 13 रन का योगदान दिया 

पहले बल्लेबाजी का न्यौता पाने वाले भारत ने पांच विकेट पर 67 रन बनाये. उसकी तरफ से मनीष पांडे ने 17, हार्दिक पंड्या ने नाबाद 14 और कप्तान विराट कोहली ने 13 रन का योगदान दिया. भारतीय पारी में केवल चार चौके और तीन छक्के लगे. लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड आठ ओवरों में छह विकेट पर 61 रन ही बना सकी. 

मैच के बाद कोहली ने कहा, "मुझे लगता है कि हम इस गेम से वास्तव में खुश हैं. यहां के दर्शक निश्चित रूप से जीत के हकदार थे. जब से वनडे सीरीज प्रारंभ हुई थी तभी से हम न्यूजीलैंड को कड़ी चुनौती देने की अपेक्षा कर रहे थे. आज हम शुरुआत में पिच को लेकर नर्वस थे. हमने सोचा था कि हम रन रेन बेहतर कर सकते हैं लेकिन जल्द ही हम समझ गए कि यह आसान नहीं है. हार्दिक ने अंतिम ओवर अच्छा किया. जब हार्दिक पंड्या हल्का सा चोटिल हुआ तो मुझे लगा कि मैच गया...मैं ये चार बॉल किससे करवाता. यहां का स्टेडियम बहुत ही खूबसूरत है, आउटफील्ड शानदार है और दर्शकों ने इस मैच को खास बना दिया."   

उधर, मैच के न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने कहा, "सबसे पहले तो मैं यहां के ग्राउंडस्टॉफ को धन्यवाद देना चाहता हूं. बहुत अच्छा क्रिकेट खेलने को मिला. हमने कुछ गेदें अच्छी तरह से नहीं खेली. हमने कड़ी चुनौती देने की कोशिश की. भारत के पास इस समय दुनिया की सबसे श्रेष्ठ टीम है."  

प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए बुमराह ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा, "आज का दिन बहुत अच्छा रहा. धीमी गेंदों पर पकड़ मिल रही थी इसलिए हमने इसी रणनीति पर काम किया. मैंने और भुवी ने पारी की शुरुआत से पहले ही इस संबंध में बात कर ली थी. पहली पारी के दौरान, हमने न्यूजीलैंड के गेंदबाजों को धीमी बॉल डालते देखा था. हमने सही लेंग्थ के साथ-साथ यॉर्कर भी डालीं."

Trending news