INDvsSA: भारत ने दक्षिण अफ्रीका को दिया पहाड़ सा लक्ष्य, रोहित ने फिर जमाया शतक
Advertisement

INDvsSA: भारत ने दक्षिण अफ्रीका को दिया पहाड़ सा लक्ष्य, रोहित ने फिर जमाया शतक

भारत की ओर से रोहित शर्मा ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरी पारी में शानदार शतक बनाया. उन्होंने पहली पारी में भी शतक बनाया था. 

विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट में भारत के सबसे सफल कप्तान हैं. (फोटो: ANI)

विशाखापत्तनम: मेजबान भारत और दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच खेला जा रहा पहला टेस्ट रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया है. भारत ने यहां एसीए-वीसीए स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच के चौथे दिन शनिवार को अपनी दूसरी पारी चार विकेट पर 323 रन बनाकर घोषित कर दी. उसे पहली पारी में 71 रन की बढ़त भी हासिल है. इस तरह भारतीय टीम (Team India) ने दक्षिण अफ्रीका को मैच जीतने के लिए 395 रन का लक्ष्य दिया है. 

भारत ने अपनी पहली पारी सात विकेट के नुकसान पर 502 रन पर घोषित कर दी थी. दक्षिण अफ्रीका ने अपनी पहली पारी में 431 रन बनाए थे. इस तरह भारत पहली पारी में महत्वपूर्ण बढ़त हासिल करने में कामयाब रहा. भारत के लिए रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के लिए यह मैच यादगार साबित हो रहा है. उन्होंने दोनों पारियों में शतक (176 और 127 रन) जमा दिए हैं. 

यह भी पढ़ें: INDvsSA: रोहित शर्मा का एक और कमाल, एक मैच में दो शतक लगाने वाले छठे भारतीय बने

भारत ने दूसरी पारी में तेजी से बैटिंग की. उसने महज 67 ओवर में 4 विकेट पर 323 रन बनाकर पारी घोषित की. दूसरी पारी में भारत का रनरेट 4.82 रहा. इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि भारत ने कितनी आक्रामकता के साथ बैटिंग की. 

भारत के लिए दूसरी पारी में रोहित शर्मा ने 127 रन की पारी खेली. उन्होंने 149 गेंदों का सामना किया और 10 चौके तथा सात छक्कों की मदद से इस मैच में अपना दूसरा शतक जमाया. उनके अलावा चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने 148 गेंदों पर 81 रन बनाए.

रवींद्र जडेजा ने 32 गेंद पर तेजतर्रार 40 रन की पारी खेली. विराट कोहली 25 गेंद पर 31 और अजिंक्य रहाणे 17 गेंद पर 27 रन बनाकर नाबाद रहे. दक्षिण अफ्रीका के लिए केशव महाराज ने दो विकेट लिए. वेर्नोन फिलेंडर और कैगिसो रबाडा के हिस्से एक-एक विकेट आया. 

Trending news