close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बुमराह का भावुक ट्वीट, रक्षाबंधन में बहन के पास नहीं रहूंगा, क्यों ना त्योहार पहले मना लूं

भारत और वेस्टइंडीज के बीच बुधवार को तीसरा वनडे मैच खेला जाएगा. इसके बाद 22 अगस्त से दोनों टीमें टेस्ट मैच खेलेंगी. 

बुमराह का भावुक ट्वीट, रक्षाबंधन में बहन के पास नहीं रहूंगा, क्यों ना त्योहार पहले मना लूं
जसप्रीत बुमराह टेस्ट रैंकिंग में नंबर-1 पर हैं. (फोटो: Reuters)

नई दिल्ली: आईसीसी विश्व कप में के बाद रेस्ट कर रहे जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) अब वेस्टइंडीज दौरे पर जाने को तैयार हैं. बुमराह विंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में हिस्सा लेंगे. भारत के इस तेज गेंदबाज ने वेस्टइंडीज रवाना होने से पहले एक भावुक ट्वीट किया है. इसमें उन्होंने एडवांस में रक्षाबंधन मनाने की बात कही है. जसप्रीत बुमराह  को वनडे और टी20 सीरीज में रेस्ट दिया गया था. भारत और वेस्टइंडीज  (India vs West Indies) के बीच बुधवार को तीसरा वनडे मैच खेला जाना है. 

जसप्रीत बुमराह ने मंगलवार (13 अगस्त) को दोपहर में ट्विटर पर दो तस्वीरें पोस्ट की. उन्होंने इस पोस्ट के साथ लिखा, ‘भारतीय टीम के लिए ड्यूटी का मतलब यह है कि मैं रक्षाबंधन में यहां नहीं रहूंगा. लेकिन सिर्फ इस कारण से मैं तुम्हारे साथ रक्षाबंधन का त्योहार मनाने का मौका नहीं गंवाना चाहता.’

यह भी पढ़ें: INDvsWI: रोहित शर्मा के निशाने पर इस बार होंगे युवराज समेत 3 क्रिकेटरों के रिकॉर्ड

बता दें कि भारत-वेस्टइंडीज टेस्ट सीरीज की शुरुआत 22 अगस्त को हो रही है. इसके कम से कम एक हफ्ते पहले बुमराह टीम के पास वेस्टइंडीज पहुंच जाएंगे. इस कारण वे रक्षाबंधन में देश में नहीं रह पाएंगे. रक्षाबंधन गुरुवार (15 अगस्त) को है. 

जसप्रीत बुमराह ने इससे दो दिन पहले ही राहुल द्रविड़ के साथ अपनी तस्वीर पोस्ट की थी. उन्होंने लिखा था, ‘राहुल सर से मिलकर बहुत अच्छा लगा. अपने आदर्श के साथ समय बिताना सम्मान की बात है.’ 

 

जसप्रीत बुमराह वनडे के नंबर-एक गेंदबाज हैं. उनकी आईसीसी वनडे रैंकिंग एक है. उनकी टेस्ट रैंकिंग 18 है. वे टेस्ट रैंकिंग में भारत के नंबर-1 पेसर और ओवरऑल तीसरे नंबर के गेंदबाज हैं. टेस्ट रैंकिंग में भारत के रवींद्र जडेजा छठे और रविचंद्रन अश्विन 10वें नंबर पर हैं. ऑस्ट्रेलिया के दुनिया के पैट कमिंस नंबर-1 एक गेंदबाज हैं. 

भारत की टेस्ट टीम: विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उप कप्तान), मयंक अग्रवाल, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, ऋद्धिमान साहा, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव.