close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

INDvsWI: रोहित शर्मा के निशाने पर इस बार युवराज समेत 3 क्रिकेटरों के रिकॉर्ड

भारत और वेस्टइंडीज के बीच वनडे सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला बुधवार को खेला जाएगा. 

INDvsWI: रोहित शर्मा के निशाने पर इस बार युवराज समेत 3 क्रिकेटरों के रिकॉर्ड
भारतीय कप्तान रोहित शर्मा 217 वनडे मैच खेल चुके हैं. (फोटो: ANI)

नई दिल्ली: आईसीसी विश्व कप में पांच शतक बनाने वाले रोहित शर्मा (Rohit Sharma) मंगलवार (14 अगस्त) को जब मैदान पर उतरेंगे तो उनके पास युवराज सिंह (Yuvraj Sharma) और हाशिम अमला के रिकॉर्ड तोड़ने का मौका होगा. इस दिन भारत और वेस्टइंडीज (India vs West Indies) के बीच वनडे मैच खेला जाना है. यह वनडे सीरीज का तीसरा व अंतिम मैच होगा. भारत सीरीज का दूसरा वनडे जीतकर 1-0 से आगे है. पहला वनडे मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था. 

‘हिटमैन’ रोहित शर्मा का वेस्टइंडीज दौरे पर फॉर्म में तो दिखे हैं, लेकिन वे लंबी पारी नहीं खेल पाए हैं. उन्होंने टी20 सीरीज के पहले दो मैच में 24 और 67 रन बनाए थे. इसके दूसरे वनडे में 18 रन बनाकर आउट हुए. साफ है कि वे अच्छी शुरुआत कर रहे हैं. उन्हें इस शुरुआत को लंबी पारी में बदलने भर की जरूरत है. 

यह भी पढ़ें: टीम इंडिया: कोच के लिए इंटरव्यू देंगे 3 विदेशी दिग्गज, जानिए तीनों की प्रोफाइल

32 साल के रोहित शर्मा 217 वनडे मैच खेल चुके हैं. उन्होंने इन मैचों में 48.74 की औसत से 8676 रन बनाए हैं. वे वनडे क्रिकेट में सबसे अधिक रन बनाने के मामले में 23वें नंबर पर हैं. अगर वे तीसरे वनडे में 26 रन भी बनाते हैं तो इस लिस्ट में युवराज सिंह (8701) को छोड़कर 22वें नंबर पर आ जाएंगे. शिवनारायण चंद्रपॉल (8778) को पीछे छोड़ने के लिए उन्हें 103 रन बनाने की जरूरत है. 

रोहित शर्मा के पास सबसे अधिक शतकों के मामले में हाशिम अमला को पीछे छोड़ने और सनथ जयसूर्या की बराबरी करने का मौका भी होगा. रोहित शर्मा ने अभी 27 वनडे शतक लगाए हैं. दक्षिण अफ्रीका के हाशिम अमला इतने ही शतक बनाकर रिटायर हो चुके हैं. श्रीलंका के सनथ जयसूर्या ने 28 शतक बनाए हैं. सबसे अधिक शतक बनाने के मामले में रोहित शर्मा संयुक्त रूप से पांचवें नंबर पर हैं. सचिन तेंदुलकर (49) पहले और विराट कोहली (42) दूसरे नंबर पर हैं.