close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

INDWvsENGW: स्मृति मंधाना-पूनम राउत की 129 रन की साझेदारी के बावजूद इंग्लैंड से हारा भारत

भारत ने 8 विकेट पर 205 रन बनाए. इंग्लैंड ने इसके जवाब में 49 रन पर 5 विकेट गंवा दिए थे. इसके बावजूद उसने मैच जीत लिया.

INDWvsENGW: स्मृति मंधाना-पूनम राउत की 129 रन की साझेदारी के बावजूद इंग्लैंड से हारा भारत
भारत ने पहला विकेट 0 पर गंवा दिया था. पूनम राउत (बाएं) और स्मृति मंधाना ने इसके बाद शतकीय साझेदारी की. (फोटो: PTI)

मुंबई: इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम ने गुरुवार (28 फरवरी) को भारत को तीसरे वनडे में दो विकेट से हरा दिया. हालांकि, इससे सीरीज के नतीजे पर कोई फर्क नहीं पड़ा. मेजबान भारत ने सीरीज के पहले दो वनडे मैच पहले ही जीत लिए थे. इस तरह सीरीज 2-1 से भारत के नाम रही. भारत ने इंग्लैंड को पहले वनडे में 32 रन और दूसरे वनडे में 7 विकेट से हराया था. यह सीरीज आईसीसी वनडे चैंपियनशिप (ICC Women's Championship) के तहत खेली गई. भारतीय टीम की यह इस चैंपियनशिप के तहत लगातार चौथी सीरीज जीती है.

भारतीय टीम ने गुरुवार को तीसरे वनडे में निर्धारित 50 ओवर में आठ विकेट पर 205 रन का स्कोर बनाया, जिसे इंग्लैंड ने 48.5 ओवर में आठ विकेट खोकर हासिल कर लिया. उसकी ओर से डेनिएल व्याट ने सर्वाधिक 56 और कप्तान हीथर नाइट ने 47 रन बनाए. इंग्लैंड की कैथरीन ब्रंट को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. उन्होंने मैच में पांच विकेट लिए. भारतीय ओपनर स्मृति मंधाना प्लेयर ऑफ द सीरीज चुनी गईं. उन्होंने सीरीज में 24, 63 और 66 रन की पारियां खेलीं. 

यह भी पढ़ें: ENGvsWI: क्रिस गेल प्रचंड फॉर्म में, 97 गेंद पर ठोके 162 रन, सात दिन में 2 शतक और 1 फिफ्टी जमाई

भारतीय कप्तान मिताली राज ने तीसरे वनडे में टॉस जीतकर पहले बैटिंग का निर्णय लिया. ओपनर जेमिमाह रोड्रिगेज बिना खाता खोले आउट हो गईं.  लेकिन कप्तान मंधाना और पूनम राउत (56) ने पारी संभाल ली. इन दोनों ने 129 रन की साझेदारी की. लेकिन इस साझेदारी के टूटते ही भारतीय पारी लड़खड़ा गई. दीप्ति शर्मा ने 27 और शिखा पांडे ने 26 रन बनाए. बाकी बल्लेबाज दोहरी रनसंख्या भी नहीं छू सकीं.  कैथरीन ब्रंट ने 10 ओवर के स्पेल में सिर्फ 28 रन देकर 5 विकेट झटके. 

जवाबी पारी खेलने उतरी इंग्लैंड की टीम की शुरुआत खराब रही. उसने महज 49 रन पर पांच विकेट गंवा दिए थे. लेकिन डेनिएल व्याट (56) और कप्तान हीथर नाइट (47) ने छठे विकेट के लिए 69 रन की साझेदारी कर टीम को संभाल लिया. 118 के टीम स्कोर पर नाइट के आउट होने के बाद व्याट ने जॉर्जिया एल्विस (33 नाबाद) के साथ अपनी टीम को लक्ष्य के करीब पहुंचाया. गेंदबाजी करते हुए पांच विकेट लेने वाली कैथरीन ब्रंट ने आखिरी ओवरों में 18 रन की उपयोगी पारी खेली. ब्रंट के आउट होने के बाद एल्विस और स्रुबसोल (4 नाबाद) ने अपनी टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया. भारत की ओर से झूलन गोस्वामी ने तीन, शिखा पांडे और पूनम यादव ने दो-दो और दीप्ति शर्मा ने एक विकेट लिया. 

(इनपुट: आईएएनएस)