Pakistan Tour कैंसिल करने पर न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड पर भड़के Inzamam-ul-Haq, कहा- 'कोई ऐसा नहीं करता'
topStories1hindi989116

Pakistan Tour कैंसिल करने पर न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड पर भड़के Inzamam-ul-Haq, कहा- 'कोई ऐसा नहीं करता'

न्यूजीलैंड का पाकिस्तान दौरा (New Zealand Tour of Pakistan) रद्द होने की वजह से पीसीबी (PCB)  और पाक सरकार की काफी किरकिरी हुई है. कीवी टीम 18 साल बाद इस मुल्क में सीरीज खेलने पहुंची थी.

Pakistan Tour कैंसिल करने पर न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड पर भड़के Inzamam-ul-Haq, कहा- 'कोई ऐसा नहीं करता'

मुल्तान: पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक (Inzamam-ul-Haq) ने पहला वनडे शुरू होने से कुछ देर पहले ही सुरक्षा कारणों का हवाला देकर दौरा रद्द करने को लेकर न्यूजीलैंड क्रिकेट (New Zealand Cricket) की आलोचना की है.

मेजबान के साथ सलूक पर भड़के इंजमाम

इंजमाम उल हक (Inzamam-ul-Haq) ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर कहा, 'कोई देश दूसरे देश के साथ ऐसा नहीं करता जैसा न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान के साथ किया. वह हमारे मेहमान थे और अगर उनको कुछ दिक्कतें थी तो उन्हें पीसीबी (PCB) से बात करनी चाहिए थी.

यह भी पढ़ें- IPL 2021  पर सबसे बड़ी भविष्यवाणी,  मुंबई-दिल्ली नहीं, ये टीम इस साल जीतेगी खिताब

'सुरक्षा का पूरा वादा था'

इंजमाम उल हक (Inzamam-ul-Haq) ने आगे कहा, 'पाकिस्तान (Pakistan) ने न्यूजीलैंड (New Zealand) को बेस्ट सुरक्षा मुहैया कराई. साल 2009 में जब से श्रीलंकाई क्रिकेटर्स पर हमला हुआ है हमने सभी टीमों को दौरा करने वाले राष्ट्रपतियों के समान सुरक्षा दी है.
 

 

ICC दे दखल: इंजमाम

इंजमाम उल हक (Inzamam-ul-Haq), जिन्होंने अप्रैल 2016 से जुलाई 2019 तक पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) के चीफ सेलेक्टर के तौर पर काम किया है, उन्होंने इस मामले में आईसीसी (ICC) के दखल देने की बात की है.

 

 

'पीएम इमरान ने भी दिलाया था भरोसा'

इंजमाम ने कहा, 'आईसीसी को इसको लेकर कदम उठाना चाहिए. साथ ही, अगर न्यूजीलैंड के पास सुरक्षा से जुड़े कुछ इनपुट हैं, तो वो इसे क्यों नहीं दिखा रहे हैं? पीसीबी को नहीं तो कम से कम आईसीसी को तो दिखा दो. यहां तक कि हमारे पीएम ने भी उनसे बात की थी और उन्हें आश्वासन दिया था.'

 

'NZC ने नहीं बताई अपनी परेशानी'

इंजमाम ने कहा, 'अगर न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान से उनकी चिंताओं के बारे में बात की होती, तो सुरक्षा एजेंसियां जरूर इस पर गौर कर सकती थीं. लेकिन मैच से ठीक पहले उन्होंने कहा कि वे किसी खतरे के कारण नहीं खेल सकते. कम से कम हमें बताएं कि आपकी परेशानी क्या है? मैं इसे पचा नहीं सकता.'

 

 

 

Trending news