IPL-12 Qualifier-1; चेन्नई ने जीता टॉस, मुंबई पहले बैटिंग करेगी, जानें प्लेइंग XI
Advertisement

IPL-12 Qualifier-1; चेन्नई ने जीता टॉस, मुंबई पहले बैटिंग करेगी, जानें प्लेइंग XI

मुंबई और चेन्नई आईपीएल के मौजूदा सीजन में तीसरी बार भिड़ रही हैं. इन दोनों के मुकाबले को आईपीएल का अल-क्लासिको कहा जाता है. 

IPL-12 Qualifier-1; चेन्नई ने जीता टॉस, मुंबई पहले बैटिंग करेगी, जानें प्लेइंग XI

नई दिल्ली: इंडियन टी20 लीग (आईपीएल) इस सीजन में एक बार फिर अपने अल-क्लासिको (IPL's El Clasico) मुकाबले के लिए तैयार है. आईपीएल में सबसे कड़ी प्रतिद्वंद्वी मानी जाने वालीं मुंबई (Mumbai Indians) और चेन्नई (Chennai Super Kings) की टीमें 35 दिन के भीतर तीसरी बार आमने-सामने हैं. अबकी बार ये दोनों टीमें आईपीएल-12 के क्वालिफायर-1 (Qualifier-1) में भिड़ रही हैं. यह मुकाबला जीतने वाली टीम फाइनल में प्रवेश करेगी. मंगलवार को खेले जा रहे इस मैच में चेन्नई के कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया है. 

आईपीएल में क्वालिफायर-1 का मुकाबला प्वाइंट टेबल की टॉप-2 टीमों के बीच खेला जाता है. इस बार मुंबई प्वाइंट टेबल में पहले और चेन्नई की टीम दूसरे स्थान पर रही. इन दोनों टीमों में से जो टीम मैच हारेगी, उसे फाइनल में जाने का एक और मौका मिलेगा. उसका मुकाबला एलिमिनेटर की विजेता टीम से होगा. एलिमिनेटर मुकाबला हैदराबाद और दिल्ली के बीच होना है. 

यह भी पढ़ें: World Cup 2019: दक्षिण अफ्रीका को एक और झटका, खतरनाक तेज गेंदबाज चोट के कारण टीम से बाहर

अब बात क्वालिफायर-1 मुकाबले की. यह मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जा रहा है. चेन्नई घर पर बेहद मजबूत है. वह इस सीजन में अपने घर में सिर्फ एक मैच हारी है. ऐसे में जीत का उसका दावा मजबूत माना जा रहा है. दूसरी ओर, मुंबई अकेली टीम है, जिसने चेन्नई को इस सीजन में दो बार हराया है. वह ना सिर्फ अपने घर में चेन्नई से जीती, बल्कि एमए चिदंबरम स्टेडियम में भी उसे हराया. ऐसे में उसकी दावेदारी को कमजोर मानना सिर्फ गलती होगी.

पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने मैच से पहले पिच रिपोर्ट में कहा कि आज के मैच में 170 के करीब स्कोर बन सकता है. उन्होंने कहा कि इस पिच पर पहले बैटिंग करने का निर्णय लेना अच्छा रहेगा. मुंबई ने 3 अप्रैल को चेन्नई को 37 रन से हराया था. इसके बाद 26 अप्रैल को 46 रन से मात दी थी. 

दोनों टीमों की प्लेइंग XI: 

मुंबई: रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डिकॉक, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, कीरोन पोलार्ड, जयंत यादव, राहुल चाहर, जसप्रीत बुमराह, लसिथ मलिंगा. 

चेन्नई: एमएस धोनी (कप्तान), शेन वॉटसन, मुरली विजय, फाफ डु प्लेसिस, सुरेश रैना, अंबाती रायडू, ड्वेन ब्रावो, रवींद्र जडेजा, हरभजन सिंह, दीपक चाहर, इमरान ताहिर. 

Trending news