IPL-12 Eliminator: दिल्ली ने खत्म किया हैदराबाद का सफर, अब Qualifier-2 में चेन्नई से भिड़ेगी
Advertisement
trendingNow1524675

IPL-12 Eliminator: दिल्ली ने खत्म किया हैदराबाद का सफर, अब Qualifier-2 में चेन्नई से भिड़ेगी

श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली दिल्ली की टीम ने आईपीएल-12 के एलिमिनेटर मुकाबले में हैदराबाद को 2 विकेट से हराया. 

दिल्ली की टीम हैदराबाद के बल्लेबाज को आउट करने के बाद. (फोटो: IANS)

नई दिल्ली/विशाखापत्तनम: युवा बल्लेबाजों पृथ्वी शॉ और ऋषभ पंत की दमदार बैटिंग की बदौलत दिल्ली (Delhi Capitals) ने आईपीएल-12 में खिताब की ओर एक कदम और बढ़ा दिया है. उसने बुधवार को खेले गए एलिमिनेटर मुकाबले में हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) को दो विकेट से हराया. इसके साथ ही हैदराबाद का आईपीएल-12 से सफर खत्म हो गया. दूसरी ओर, दिल्ली ने क्वालिफायर-2 (Qualifier-2) में प्रवेश किया, जिसमें उसका मुकाबला चेन्नई (Chennai Super Kings) की टीम से होगा. क्वालिफायर-2 मुकाबला शुक्रवार (10 मई) को खेला जाएगा. यह मुकाबला जीतने वाली टीम फाइनल में मुंबई (Mumbai Indians) से भिड़ेगी. 

विशाखापत्तनम में खेले गए एलिमिनेटर मुकाबले में दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी. हैदराबाद की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए आठ विकेट पर 162 रन का स्कोर बनाया. दिल्ली की टीम ने 163 रन का लक्ष्य 19.4 ओवर में आठ विकेट गंवाकर हासिल कर लिया. दिल्ली की ओर से ओपनर पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) ने 56 रन की शानदार पारी खेली. वे मैच में अर्धशतक बनाने वाले एकमात्र बल्लेबाज रहे. ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने भी 49 रन की बेहतरीन पारी खेली. आईपीएल में एलिमिनेटर मुकाबला क्वार्टर फाइनल की तरह होता है. इसे जीतने वाली टीम तो आगे बढ़ती है, लेकिन हारने वाली टीम का सफर यहीं खत्म हो जाता है. 

यह भी पढ़ें: IPL 2019: साक्षी और जीवा के संग धोनी पहुंचे विशाखापट्टनम, फैन्स ने यूं किया सपोर्ट

वाईएस. राजशेखर रेड्डी स्टेडियम में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद के लिए रिद्धिमान साहा (8) और मार्टिन गुप्टिल (36) ने पहले विकेट के लिए 3.1 ओवरों में 31 रन जोड़े. साहा के आउट होने के बाद हैदराबाद को दूसरा झटका 56 के स्कोर पर गुप्टिल के रूप में लगा. इन दोनों के अलावा भी हैदराबाद का कोई बल्लेबाज बड़ा स्कोर नहीं बना सका. मनीष पांडे (30), कप्तान केन विलियम्सन (28), विजय शंकर (25) और मोहम्मद नबी (20) ने उपयोगी पारियां खेलकर हैदराबाद को 182 के स्कोर तक पहुंचाया. दिल्ली की ओर से कीमो पॉल ने तीन और ईशांत शर्मा ने दो विकेट झटके. ट्रेंट बोल्ट और अमित मिश्रा को एक-एक विकेट मिला.

163 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की टीम को पृथ्वी शॉ और शिखर धवन (17) ने अच्छी शुरुआत दी. इन दोनों ने 7.3 ओवर में 66 रन जोड़े. धवन के बाद कप्तान श्रेयस अय्यर (8) भी जल्दी आउट हो गए. अय्यर के आउट होने के तीन रन बाद पृथ्वी शॉ भी पैवेलियन लौटे. 87 रन पर तीसरा विकेट गिरने के बाद दिल्ली की टीम थोड़े दबाव में आ गई. इस नाजुक मौके पर ऋषभ पंत ने 21 गेंदों पर 49 रन बनाकर अपनी टीम को लक्ष्य के करीब पहुंचाया. हालांकि, जब दिल्ली की टीम जीत से पांच रन दूर थी, तब पंत आउट हो गए. कीमो पॉल (5) ने 20वें ओवर की पांचवीं गेंद पर चौका जमाकर दिल्ली को जीत दिलाई. 

Trending news